26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मानसरोवर यात्रियों को संबोधित करते हुए बोलीं सुषमा स्वराज, सौभाग्यशाली हैं आप

नयी दिल्ली : कैलाश मानसरोवर जाने वालेयात्रियों को संबोधित करते हुए आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आज यह यात्रा काफी सरल हो गयी है, जिसके कारण अब बूढ़े-बुजुर्ग और निशक्त भी कैलाश मानसरोवर की यात्रा आसानी से कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि अब इस यात्रा के दौरान यात्रियों को कहीं भी पैदल […]

नयी दिल्ली : कैलाश मानसरोवर जाने वालेयात्रियों को संबोधित करते हुए आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आज यह यात्रा काफी सरल हो गयी है, जिसके कारण अब बूढ़े-बुजुर्ग और निशक्त भी कैलाश मानसरोवर की यात्रा आसानी से कर सकेंगे. उन्होंने बताया कि अब इस यात्रा के दौरान यात्रियों को कहीं भी पैदल नहीं चलना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जो यात्री वहां पहुंचकर परिक्रमा करना चाहते हैं, वे कर सकते हैं.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बताया कि इस बार मानसरोवर की यात्रा पर मात्र 250 लोग जा रहे हैं, 50-50 के जत्थे में लोग जायेंगे. सुषमा स्वराज ने बताया कि सरकार ने प्रयास करके कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था करवायी है, जिसके बाद अब लोग नाथुला दर्रा के जरिये आसानी से मानसरोवर की यात्रा पर जा सकेंगे. उन्होंने इस वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था करने के लिए चीन सरकार को धन्यवाद भी दिया.

यात्रियों को संबोधित करते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि आप भाग्यशाली हैं कि वहां जा पा रहे हैं. आपको साक्षात भगवान शंकर ने बुलाया है. यह कहा जा सकता है कि भगवान की कृपा से ही यह मार्ग खुल पाया है. ललित मोदी प्रकरण के बाद आज सुषमा स्वराज पहली बार सार्वजनिक रूप से सामने आयीं, लेकिन उन्होंने इस संबंध में कुछ भी नहीं कहा. हालांकि सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके अपना पक्ष रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें