26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

परिवहन से पुरातत्व में भेजे गये अशोक खेमका, ट्विटर पर साझा किया दर्द

चंडीगढ : हरियाणा में राबर्ट वड्रा को भूमि आवंटन में कथित अनियमितता का मामला उठाने वाले आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का आज रात फिर से स्थानांतरण कर दिया गया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नवंबर में परिवहन आयुक्त के तौर पर नियुक्त किये गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी खेमका का स्थानांतरण कर दिया गया […]

चंडीगढ : हरियाणा में राबर्ट वड्रा को भूमि आवंटन में कथित अनियमितता का मामला उठाने वाले आईएएस अधिकारी अशोक खेमका का आज रात फिर से स्थानांतरण कर दिया गया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नवंबर में परिवहन आयुक्त के तौर पर नियुक्त किये गए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी खेमका का स्थानांतरण कर दिया गया है. आर एस खरब को हटाकर पुरातत्व और संग्रहालय विभाग के सचिव और महानिदेशक की दोहरी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी गयी है.

खेमका का 22 साल में करीब 50 बार हो चुका है स्थानांतरण

खेमका उन नौ आईएएस अधिकारियों और एक हरियाणा सिविल सर्विस (एचसीएस) अधिकारी में शामिल हैं जिनके स्थानांतरण और नियुक्ति के आदेश हरियाणा सरकार ने तत्काल प्रभाव से जारी किये हैं. 1993 में आईएएस अधिकारी के तौर पर पहली बार नियुक्त कंप्यूटर इंजीनियर खेमका का 22 साल में करीब 50 बार स्थानांतरण हो चुका है और कुछ पोस्टिंग तो उनकी महज कुछ महीने के लिए हुई.

दुखी हैं खेमका

अपने तबादले को लेकर खेमका ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मैंने परिवहन विभाग को भ्रष्‍टाचार मुक्त करने के लिए मुहिम छेड़ी थी इस दौरान मेरा तबादला कर दिया गया. यह सचमुच दुख भरी खबर है. आपको बता दें कि नवंबर 2014 में खेमका को तत्‍कालीन हुड्डा सरकार ने खेमका का तबादला परिवहन विभाग में कर दिया था. खेमका रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के लैंड डील से जुड़े खुलासे के बाद ज्यादा चर्चा में आ गये थे. उस वक्त हरियाणा में कांग्रेस कह सरकार थी.

किसे क्या मिला

एस एस ढिल्लों को अवतार सिंह की जगह परिवहन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का पद सौंपा गया है. सिंह को महिला एवं बाल विकास विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग, अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास को चिकित्सा शिक्षा और शोध विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गयी है. उच्च शिक्षा, अभिलेख और सांस्कृतिक मामलों के विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन पुरातत्व और संग्रहालय के अतिरिक्त मुख्य सचिव का काम भी देखेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें