32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान में स्वाइन फ्लू का कहर जारी, मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन

जयपुर : राजस्थान में स्वाइन फ्लू पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. पिछले चौबीस घंटों में स्वाइन फ्लू के आठ और रोगियों की मृत्यु के साथ ही इस साल इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 117 हो गयी है. वहीं दूसरी ओर मध्‍यप्रदेश में बढ रहे स्वाइन फ्लू के मरीजों पर कांग्रेस […]

जयपुर : राजस्थान में स्वाइन फ्लू पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. पिछले चौबीस घंटों में स्वाइन फ्लू के आठ और रोगियों की मृत्यु के साथ ही इस साल इस बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 117 हो गयी है. वहीं दूसरी ओर मध्‍यप्रदेश में बढ रहे स्वाइन फ्लू के मरीजों पर कांग्रेस ने चिंता जाहिर की है.

राजस्थान चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू के आठ और रोगियों की मृत्यु हो गई है. प्रदेश में सबसे अधिक 21 लोगों की मौत जयपुर में हुई है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में 3,527 रोगियों की जांच की गई है जिनमें 1,404 लोगों के स्वाइन फ्लू रोग से पीडित होने पर उनका उपचार शुरू किया जा चुका है.

स्वाइन फ्लू रोग पर काबू पाने के लिए आज यहां हुई स्वास्थ्य विभाग की बैठक में स्थिति, दवाओं की उपलब्धता और अस्पतालों में उपचार प्रबंधों पर विचार विमर्श किया गया तथा संबंधित अस्पताल प्रभारियों को इस बाबत निर्देश दिए गए कि स्वाइन फ्लू का पता चलते ही रोगियों का बिना देर किये उपचार शुरु किया जाए.

भोपाल में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी

मध्‍यप्रदेश के भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ता स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस राज्य में बढ रहे स्वाइन फ्लू के मरीजों पर कांग्रेस ने चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा के इस्तीफे की मांग की है. वे मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं जिसे पुलिस रोकने का प्रयास कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें