28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनावों के चलते पार्टियों ने दिल्ली मेट्रो के 3000 विज्ञापन पैनलों पर कब्जा जमाया

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के चलते दिल्ली मेट्रो पार्टियों के लिए विज्ञापन के रणक्षेत्र में बदलता जा रहा है. भाजपा और आप ने 40 मेट्रो ट्रेनों के कोचों में लगभग 3000 पैनलों पर विज्ञापन लगाए हैं. भाजपा के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छाए हुए हैं वहीं आप के विज्ञापनों […]

नयी दिल्ली : दिल्ली में विधानसभा चुनाव की संभावनाओं के चलते दिल्ली मेट्रो पार्टियों के लिए विज्ञापन के रणक्षेत्र में बदलता जा रहा है. भाजपा और आप ने 40 मेट्रो ट्रेनों के कोचों में लगभग 3000 पैनलों पर विज्ञापन लगाए हैं.

भाजपा के विज्ञापनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छाए हुए हैं वहीं आप के विज्ञापनों में पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल छाए हैं. कांग्रेस ने अभी तक इस तरह के विज्ञापन नहीं लगाए हैं.
ईजी कम्युनिकेशन के प्रवीण गुप्ता ने बताया कि आप ने 1000 और भाजपा ने 1850 पैनलों पर विज्ञापन लगाए हैं. प्रत्येक पार्टी को मेट्रो की व्यस्ततम लाइनों पर 20 ट्रेनें दी गई हैं. इनमें हुडा सिटी सेंटर से जहांगीरपुरी और द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा सिटी सेंटर व वैशाली वाली लाइनें प्रमुख हैं. ईजी कम्युनिकेशन उन कंपनियों में से एक है जिसे डीएमआरसी में विज्ञापन लगाने की सेवाएं देने के अधिकार दिए गए हैं.
दिल्ली में मेट्रो में चुनावी विज्ञापन लगने का सिलसिला इस साल लोकसभा चुनावों के दौरान शुरू हुआ था. उस समय भाजपा ने लगभग 3400 विज्ञापन मेट्रो में लगाए थे. इन्हें मेट्रो में सवार होने वाले 27 लाख यात्री रोजाना देखते हैं.
गुप्ता ने कहा कि पहले दिल्ली मेट्रो को चुनावी विज्ञापनों से एतराज था लेकिन नए अनुबंध में दिल्ली मेट्रो ने ऐसे विज्ञापनों को लगाने की अनुमति दे दी है.
उन्होंने कहा कि समानता को ध्यान में रखते एजेंसी ने निर्णय लिया है कि राजनीतिक दलों को 15 प्रतिशत से ज्यादा स्थान विज्ञापन के लिए नहीं दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें