1. home Hindi News
  2. national
  3. 15 tourists stuck at parwanoo himachal pradesh rescue operation mtj

हिमाचल के Parwanoo में झारखंड के देवघर जैसी घटना, आसमान में फंसे 15 पर्यटक, रेस्क्यू जारी

हिमाचल प्रदेश में झारखंड के देवघर जिला में स्थित त्रिकुट पर्वत जैसी घटना हुई है. दो ट्रॉली बीच आसमान में फंस गये हैं. उनमें 15 पर्यटक भी फंस गये हैं. इन्हें निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केबल कार में फंसी 15 जानें
केबल कार में फंसी 15 जानें
twitter

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के पर्यटन स्थल परवाणु (Parwanoo) में झारखंड (Jharkhand) के देवघर (Deoghar) जैसी घटना हुई. 15 पर्यटकों की जान केबल कार में अटक गयी. आसमान में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए एनडीआरएफ और प्रशासन के अधिकारी जुट गये. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खुद घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

7 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

समाचार लिखे जाने तक आसमान में फंसे केबल कार ट्रॉली से 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. हिमाचल प्रदेश के परवाणु टिंबर ट्रेल में केबल कार ट्रॉली फंस गया. इसमें फंसे पर्यटकों को सुरक्षित निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया गया है. परवाणु के डीएसपी प्रणव चौहान ने बताया कि दो वरिष्ठ नागरिक और चार महिला समेत 11 लोग केबल कार ट्रॉली में फंसे हुए हैं. केबल कार सिस्टम में टेक्निकल फॉल्ट की वजह से पर्यटक फंस गये. उन्हें निकालने का काम जारी है.

केबल कार में फंसे थे 15 पर्यटक

आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ओंकार चंद शर्मा ने बताया कि दो केबल कार में कुल 15 लोग फंस गये थे. 4 लोग ऊपर की ट्रॉली में थे, जबकि 11 लोग नीचे की ट्रॉली में फंसे थे. अब तक 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ की टीम शीघ्र वहां पहुंचेगी और बाकी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया जायेगा. वायुसेना भी अलर्ट पर है. जरूरत पड़ने पर उसकी भी मदद ली जायेगी.

घटनास्थल पर जा रहे हैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सोलन के परवाणु टिंबर ट्रेल में फंसे पर्यटकों का रेस्क्यू अभियान जारी है. घटना की जानकारी मिलते ही मैं स्वयं मौके पर जा रहा हूं. प्रशासन मौके पर है और एनडीआरएफ एवं प्रशासन की मदद से जल्द ही सभी यात्रियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया जायेगा.

वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से निकाले गये लोग

उल्लेखनीय है कि झारखंड के देवघर जिला में स्थित त्रिकुट पर्वत पर बने केबल ट्रॉली में तकनीकी गड़बड़ी के बाद 49 लोग आसमान में फंस गये थे. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ-साथ वायुसेना के जवानों ने मिलकर 46 लोगों को सुरक्षित निकाला था. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 3 पर्यटकों की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें