गुजरात में बस दुर्घटनाग्रस्त, 21 लोगों की मौत; PM मोदी दुख जताया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

अहमदाबाद : उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में करीब 70 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी लग्जरी बस के पलटने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गयी और 50 अन्य घायल हो गये. इस दुर्घटना से आहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों की मौत की खबर से मैं बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है.

बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर में अंबाजी-दांता मार्ग के पहाड़ी रास्ते में त्रिशुलिया घाट में यह भयानक दुर्घटना हुई. बस में यात्रा कर रहे लोग एक मंदिर से दर्शन करके आ रहे थे. बनासकांठा जिले के एसपी अजीत रजीयन ने बताया कि निजी बस में करीब 70 यात्री सवार थे. क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से बस चालक नियंत्रण खो बैठा. उन्होंने बताया, त्रिशुलिया घाट में एक निजी वाहन के पलटने से 21 लोगों की मौत हो गयी. अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश की वजह से बस के टायर फिसल गये और चालक ने जब ब्रेक का इस्तेमाल किया तो वह अपना नियंत्रण वाहन से खो बैठा. एक क्रेन की मदद से बस से 53 लोगों को जीवित निकाला गया है. उन्होंने बताया कि घायल यात्रियों को दांता शहर के रेफरल अस्पताल और पालनपुर सिविल अस्पताल में भेजा गया है.

रजीयन जिला कलेक्टर संदीर सगाले के साथ दुर्घटना के बाद दांता अस्पताल गये. सगाले के मुताबकि, घायल 53 लोगों में से 35 की हालत नाजुक है और उन्हें पालनपुर के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया, हमने दोनों ही अस्पतालों में घायलों के इलाज और पोस्टमार्टम के लिए अधिक डॉक्टर ड्यूटी पर लगाये हैं. सगाले ने बताया, सभी यात्री आनंद तालुका के अंकलव गांव के रहने वाले हैं और अंबाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे. सगाले ने बताया कि जून में भी यहां एक दुर्घटना हुई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गयी थी. उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की योजना यहां चार लेन वाली सड़क बनाने की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें