36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीएम मोदी का ”PK” के साथ डबल कनेक्शन, एक बने प्रमुख सचिव, दूसरे बने प्रमुख सलाहकार

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीके अक्षर से शुरू होने वाले दो अधिकारी को अपनी टीम में शामिल किया है. दोनों को बड़े ओहदे पर नियुक्त किया गया है. नृपेंद्र की जगह प्रमोद कुमार मिश्रा (पीके मिश्रा) को प्रधानमंत्री का नया प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है. उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा हासिल होगा. […]

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीके अक्षर से शुरू होने वाले दो अधिकारी को अपनी टीम में शामिल किया है. दोनों को बड़े ओहदे पर नियुक्त किया गया है. नृपेंद्र की जगह प्रमोद कुमार मिश्रा (पीके मिश्रा) को प्रधानमंत्री का नया प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है. उन्हें कैबिनेट रैंक का दर्जा हासिल होगा.
वहीं दूसरी ओर एक और पीके यानी प्रदीप कुमार सिन्हा (पीके सिन्हा) को मोदी का प्रमुख सलाहकार बनाया गया है. पीके मिश्रा की नियुक्ति आज से प्रभावी हो गई है. नृपेंद्र मिश्रा पीएम मोदी के साथ 2014 से ही जुड़े हुए थे और नयी सरकार बनने के बाद उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था.
हालांकि, पिछले महीने उन्होंने पीएम मोदी से कार्यमुक्त करने की इच्छा जाहिर की जिसके बाद पीके मिश्रा को यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीके मिश्रा प्रधानमंत्री मोदी के करीबी अधिकारियों में से एक हैं.
दोनों को गुजरात से ही काम करने का अनुभव है. उस समय प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री हुआ करते थे. पीके मिश्रा के तय समय में काम को कुशलता से करने के लिए जाना जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें