32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

15 अगस्त को लेह में तिरंगा फहराएंगे माही

जम्मू : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों दक्षिणी कश्मीर के विक्टर फोर्स में प्रशिक्षण ले रहे हैं. धौनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. सूत्रों की मानें, तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी स्वतंत्रता […]

जम्मू : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों दक्षिणी कश्मीर के विक्टर फोर्स में प्रशिक्षण ले रहे हैं. धौनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. सूत्रों की मानें, तो पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लद्दाख के लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं.

सेना के एक अधिकरी ने कहा : धौनी भारतीय सेना के ब्रांड एंबेसडर हैं. वह अपनी यूनिट के सदस्यों को प्रेरित करने में लगे हुए हैं और अक्सर सैनिकों के साथ फुटबॉल और वॉलीबॉल खेल रहे हैं. वह कोर के साथ अभ्यास भी कर रहे हैं.

वह 15 अगस्त तक घाटी में रहेंगे. हालांकि अधिकारी ने यह नहीं बताया कि धौनी 15 अगस्त को किस स्थान पर तिरंगा फहराएंगे. धौनी 106 टेरिटोरियल आर्मी बटालियन पैरा कमांडो यूनिट में तैनात हैं. अवंतीपोरा में प्रशिक्षण के दौरान दैनिक कार्यों से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. ड्यूटी के दौरान वह जवानों का हौसला भी बढ़ाते देखे जा रहे हैं.
  • दस फुट के कमरे में एक तख्त पर सो रहे हैं धौनी
  • माही खुद कर रहे हैं अपना निजी कार्य
  • अधिकारियों तथा जवानों की हाजिरी भी लेते हैं
  • वरिष्ठ अधिकारियों को कामकाज की रिपोर्ट भी दे रहे हैं
गश्त पर निकले धौनी को हूट करने लगे लोग
पाकिस्तानी चैनल ने गुरुवार को एक वीडियो जारी की, जिसमें बारामूला में धौनी सेना की वर्दी में जब गश्त करने पहुंचे, तो वहां पर कश्मीरियों ने उनका स्वागत नहीं किया. वहां जब वह गश्त कर रहे थे, तो कश्मीरियों ने बूम-बूम अफरीदी के नारे लगाकर माहौल को थोड़ा गर्म करने की कोशिश भी की, लेकिन अपने नरम स्वभाव की तरह महेंद्र सिंह धौनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें