केरल में 18 जुलाई से अगले कुछ दिनों तक भारी वर्षा की चेतावनी, छह जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

तिरुवनंतपुरम : मौसम विभाग द्वारा केरल में 18 जुलाई से अगले कुछ दिनों तक बेहद भारी वर्षा की संभावना जताने के बाद इडुकी और मलप्पुरम समेत राज्य के छह जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

इडुक्की, मलप्पुरम, वायनाड, कन्नूर, एर्नाकुलम और त्रिशूर जिलों में 18-20 जुलाई के दौरान बेहद भारी वर्षा होने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक बुलेटिन के अनुसार 24 घंटे में 204 मिलीमीटर से अधिक वर्षा होने का अनुमान है.

केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सूत्रों ने कहा कि दक्षिण पश्चिम मानसून का दूसरा दौर बुधवार को शुरू हो रहा है तथा बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने फेसबुक पर लिखा, चूंकि बाढ़ और भूस्खलन की संभावना है, ऐसे में लोगों को खुद को सुरक्षित रखने के लिए सतर्क रहने और जरूरी एहतियात बरतने को कहा गया है.

अधिकारियों से तालुका स्तर पर नियंत्रण कक्ष खोलने को कहा गया है. पश्चिम दिशा से तेज हवाएं चलने के कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है. केरल और लक्षद्वीप तटों और उसके आसपास 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की दर से तेज हवा चलने की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें