32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुकमा : पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर ढेर, करीब 10 नक्‍सली घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात को सुकमा […]

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली कमांडर को मार गिराया है. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार रात को सुकमा और दंतेवाड़ा जिले से एसटीएफ और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान में फुलबगड़ी, अरनपुर और गादीरास क्षेत्र में रवाना किया गया था. दल जब आज फुलबगड़ी क्षेत्र में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की.

अधिकारियों ने बताया कि लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गये. बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक वर्दीधारी नक्सली का शव, एक एसएलआर रायफल और दो मैगजीन बरामद किये गये.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये नक्सली की पहचान मिलिट्री प्लाटून नंबर 30 के कमांडर सोमड़ा के रूप में हुई है. अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान मिले हैं. इससे इस मुठभेड़ में लगभग 10 नक्सलियों को गोली लगने की संभावना है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुलिस दल लगातार गश्त कर रही है तथा नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें