34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तराखंड नगर निगम चुनाव में भाजपा ने जीत का लहराया फिर परचम, कांग्रेस को 25 सीट से ही करना पड़ा संतोष

देहरादून : उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजधानी देहरादून के मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशियों ने चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए 23 निकाय अध्यक्ष पदों पर कब्जा कर दोनों प्रमुख दलों को स्तब्ध […]

देहरादून : उत्तराखंड में नगर निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा ने मुख्य विपक्षी कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए राजधानी देहरादून के मेयर पद सहित 34 निकायों के अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं, निर्दलीय प्रत्याशियों ने चौंकाने वाला प्रदर्शन करते हुए 23 निकाय अध्यक्ष पदों पर कब्जा कर दोनों प्रमुख दलों को स्तब्ध कर दिया है.

राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिले परिणामों के अनुसार, प्रदेश के सात नगर निगमों के मेयर पदों में से पांच पर भाजपा ने कब्जा कर लिया, जबकि दो अन्य पर कांग्रेस ने बाजी मारी. देहरादून नगर निगम के मेयर पद पर भाजपा प्रत्याशी और मुख्यमंत्री के बेहद करीबी सुनील उनियाल गामा ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल को 35,000 से ज्यादा मतों से पराजित किया.

इसे भी पढ़ें : उत्तराखंड नगर निकाय चुनाव: BJP ने कांग्रेस को पछाड़ा

मेयर पद पर जीतने वाले भाजपा के अन्य प्रत्याशी अनीता ममगाई (ऋषिकेश), उषा चौधरी (काशीपुर), रामपाल सिंह (रूद्रपुर) और जोगेंद्र रौतेला (हल्द्वानी) रहे. दो नगर निगमों में मेयर कांग्रेस के चुने गये जहां कोटद्वार और हरिद्वार में क्रमश: हेमलता नेगी और अनीता शर्मा ने जीत हासिल की. कुल 84 में से अब तक घोषित 83 नगर निकाय अध्यक्ष पदों में से 25 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की, जबकि एक पद पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जीत दर्ज की है.

प्रदेश में सात नगर निगमों, 39 नगरपालिकाओं तथा 38 नगर पंचायतों सहित 84 नगर निकायों के लिए 18 नवंबर को मतदान हुआ था. मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई मतपत्रों की गिनती का काम बुधवार तड़के तक जारी रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें