29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होली पर सरकार का तोहफा, घटे गए घरेलू LPG Cylinder के दाम

नयी दिल्ली : होली पर सरकार का तोहफा. एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गयी हैं. इसका लाभ बड़ी तादाद में घरेलू (एलपीजी) गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्‍ताओं को होगा. यह कटौती सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के साथ-साथ बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम में भी की गई है. सब्सिडी वाले […]

नयी दिल्ली : होली पर सरकार का तोहफा. एलपीजी सिलेंडर के दामों में कटौती की गयी हैं. इसका लाभ बड़ी तादाद में घरेलू (एलपीजी) गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्‍ताओं को होगा.
यह कटौती सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के साथ-साथ बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम में भी की गई है. सब्सिडी वाले सिलेंडर में 2.5 रुपये से ज्यादा की कटौती की गयी हैं. तो वहीं बिना सब्सिडी घरेलू सिलेंडर की दामों में करिब 45.50 रुपये प्रति सिलेंडर से 47 रुपये प्रति सिलेंडर तक की कटौती की गयी है. नयी दरों को एक मार्च, 2018 से ही लागू कर दिया गया हैं.
जानकारी के अनुसार 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में भी इस बार कटौती की गयी है. कमर्शियल उपयोग में आने वाले इन सिलेंडरों में करिब 70 रुपये से लेकर 80 रुपये तक की कटौती की जाने की सूचना हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें