26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा: दून पब्लिक स्कूल में हंगामा, प्राण जीवन एकेडमी में परिजन

धनबाद.

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के दौरान रविवार को उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब परीक्षा केंद्र में अचानक परीक्षार्थियों से आधार कार्ड की मांग की गयी. कुछ सेंटर पर

धनबाद.

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के दौरान रविवार को उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब परीक्षा केंद्र में अचानक परीक्षार्थियों से आधार कार्ड की मांग की गयी. कुछ सेंटर पर जहां परिजनों ने इसका विरोध किया, वहीं कई सेंटर पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. छात्र-छात्राएं व परिजन आधार कार्ड का प्रिंट निकलवाने यहां-वहां भटकते दिखे. हालांकि बाद में बिना आधार कार्ड के भी छात्र-छात्राओं को प्रवेश कराया गया.

दून पब्लिक स्कूल :

दून पब्लिक स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र पर 10 मिनट तक अभिभावकों ने हंगामा किया. जेसीइसीइबी द्वारा जारी एडमिट कॉर्ड में परीक्षार्थियों को दो बॉल पेन (काला) और एडमिट कॉर्ड लाने के निर्देश दिया गया था. सुबह 9.20 बजे अचानक स्कूल से यह अनाउंसमेंट होने लगा कि उक्त दोनों के अलावा एक पहचान पत्र (आधार कार्ड) लेकर परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जायेगा. इसपर अभिभावकों ने आपत्ति जतायी और हंगामा किया. उनका कहना था कि अधिकांश परीक्षार्थी सिर्फ एडमिट कॉर्ड लेकर आये हैं. ऐसे वे परीक्षा से वंचित रह जायेंगे. हंगामा की सूचना विद्यालय के प्राचार्य व मजिस्ट्रेट को दी गयी. इसके बाद निर्देश जारी किया कि सिर्फ बॉल पेन व एडमिट पर इंट्री होगी, तब जाकर अभिभावक शांत हुए. परीक्षार्थियों के लिए 9.30 बजे गेट खोल दिया गया. 10.10 बजे गेट और 10.15 बजे बायोमीट्रिक बंद हो गया.

प्राण जीवन एकेडमी :

सुबह आठ बजे से ही सेंटर के बाहर अभ्यर्थियों के साथ ही परिजनों की भीड़ लगी रही. परीक्षार्थियों को परिसर में प्रवेश कराने के दौरान यहां भी आधार कार्ड की मांग की गयी. इसके कारण छात्र-छात्राओं के साथ परिजनों को भी परेशानी झेलनी पड़ी. अभिभावक घरों में संपर्क कर उसकी कॉपी मंगा रहे थे या फिर प्रिंट आउट निकलवाने के लिए परेशान रहे. अभिभावक प्रिंट आउट लेकर आये तो यहां गेट पर खड़ी महिला जवान ने छात्र-छात्राओं का रोल नंबर लिखकर देने को कहा. सेंटर पर बिना जांच के ही परीक्षार्थियों को प्रवेश कराया गया. यहां बाहर खड़ी महिला जवान सिर्फ कह रही थीं कि घड़ी व मोबाइल को बाहर छोड़कर जाये. सेंटर पर अलग से जनरेटर मंगाया गया था, ताकि बिजली कटने पर परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो.

गर्मी से बेहाल रहे अभिभावक:

सुबह 10 बजे परीक्षा केंद्र परिसर में मौजूद सभी अभिभावकों को गेट से बाहर निकालकर मेन गेट बंद कर दिया गया. इसके बाद बाहर सड़क पर गर्मी के कारण अभिभावक परेशान रहे. लोग बाहर छांव खोजते रहे.

सेंटर को लेकर परेशान दिखे छात्र :

सेंटर को लेकर परीक्षार्थियों में परेशानी दिखी. परीक्षा केंद्र सरस्वती शिशु विद्या मंदिर भूली की एक परीक्षार्थी राजकमल सरस्वती शिशु विद्या मंदिर पहुंच गयी. सेंटर पर जांच होने के बाद उसे बताया गया कि सेंटर भूली में है. इसके बाद वह भूली के लिए रवाना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें