22.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live : धरना दे रहे छात्रों के पास पहुंचे एलयू के कुलपति ने भूख हड़ताल कराई खत्म

UP Breaking News Live Updates in Hindi: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज गोरखपुर जाएंगे. वह सहजनवां के भीटी रावत स्थित शारदा प्रसाद रावत महाविद्यालय परिसर में नाई महासभा की ओर से आयोजित 'जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली' को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

धरना दे रहे छात्रों के पास पहुंचे एलयू के कुलपति ने भूख हड़ताल कराई खत्म

धरना दे रहे छात्रों के पास पहुंचे एलयू के कुलपति ने मांगे माने जाने का दिया आश्वासन. जूस पिलाकर छात्रों की भूख हड़ताल कराई खत्म. 20 दिन से लखनऊ यूनिवर्सिटी में चल रहा था धरना

यूपी से फरार एल्विश यादव को राजस्थान के कोटा ग्रामीण पुलिस ने किया गिरफ्तार , छोड़ भी दिया

राजस्थान के कोटा ग्रामीण पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया है. नोएडा पुलिस रेव पार्टी में नशे की तस्करी के मामले में उसकी तलाश कर रही थी. फरार होने के बाद राजस्थान में पहुंच गया था एल्विश यादव. पुलिस को देख नाकाबंदी तोड़कर भागने की कोशिश कर रहे एल्विश को कोटा ग्रामीण के रामगंज सुकेत से पुलिस ने पकड़ लिया. एल्विश की गाड़ी भी जब्त कर ली. पूछताछ के बाद कोटा ग्रामीण पुलिस ने उसे छोड़ दिया है. एल्विश को पड़कर कोटा पुलिस ने नोएडा पुलिस को सूचना दी थी.नोएडा पुलिस से बात करने के बाद उसे छोड़ा गया. पुलिस ने मुदकमे में वांटेड होने से इंकार किया है. राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा ने इसकी पुष्टि की है.

ज्ञानवापी के वजूखाने का ASI सर्वे की मांग के मामले में इलाहाबाद HC में हिंदू पक्ष ने रिवीजन याचिका दाखिल की

ज्ञानवापी के वजूखाने का ASI सर्वे की मांग के मामले में इलाहाबाद HC में हिंदू पक्ष ने रिवीजन याचिका दाखिल की है. उसने ज्ञानवापी के वजूखाने का एएसआई से सर्वे कराने की मांग की है. हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल की याचिका पर हाईकोर्ट अगले सप्ताह सुनवाई कर सकता है.

पीएम ने 5 साल के लिए मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया, सीएम योगी ने जताया आभार

पीएम मोदी ने देश के 80 करोड़ गरीबों को तोहफा दिया है. पीएम ने 5 साल के लिए मुफ्त राशन योजना को बढ़ा दिया है. पीएम मोदी के इस कदम की सराहना करते हुए सीएम योगी ने उनके प्रति आभार जताया है.

एएमयू एसएस नॉर्थ हॉल में अंधाधुंध फायरिंग में एक छात्र को गोली लगी

यूपी के अलीगढ में एएमयू एसएस नॉर्थ हॉल में अंधाधुंध फायरिंग में एक छात्र को गोली लग गई, अलीगढ़ के सर्किल ऑफिसर राकेश सिसौदिया का कहना है, ''एक व्यक्ति के घायल होने का मामला सामने आया है. घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, और वह खतरे से बाहर है. शुरुआती जांच के मुताबिक, एक व्यक्ति घायल हो गया है. हर्ष फायरिंग में यह घटना हुई है. सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. जांच के लिए दो टीमें गठित की गई हैं.

बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को कोर्ट ने सुनाई 15 साल की सजा, 1 लाख का जुर्माना भी लगाया

भदोही की की एमपी एमएलए कोर्ट ने ज्ञानपुर सीटे के पूर्व विधायक विजय मिश्रा को गायिका से दुष्कर्म के मामले में 15 साल की सजा सुनाई है. साथ ही एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. बता दें कि कोर्ट ने विजय मिश्रा को एक दिन पहले यानी शुक्रवार को दोषी माना था. वहीं इस मामले में विजय मिश्रा का बेटा विष्णु मिश्रा और पोते ज्योति उर्फ विकास मिश्रा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था. हालांकि, दोनों दोषमुक्त करार दिए गए हैं.

अपना दल स्थापना दिवस पर अनुप्रिया पटेल बोली- सोनेलाल के संघर्ष को अखिलेश ने नहीं देखा

लखनऊ में अपना दल स्थापना दिवस पर अनुप्रिया पटेल बोली- सोनेलाल के संघर्ष को अखिलेश यादव ने नहीं देखा है, उनको नया प्रेम दिख रहा है. सपा ने अपना दल को तोड़ने का काम किया था. जब सपा सरकार थी तो जाति जनगणना क्यों नहीं कराई? अखिलेश यादव सरकार आई तो क्या PDA से सीएम बनाएंगे? सपा ने अपना दल के सिंबल पर चुनाव नहीं लड़ने दिया था.

यूपी सरकार बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर हुई सख्त, निर्माण कार्य के लिए डस्ट एप पर कराना होगा पंजीकरण

यूपी सरकार बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सख्त हो गई है. NCR के यूपी वाले हिस्से में प्रदूषण को रोकने के लिए 500 वर्ग मीटर के भूखंडों पर बिना पंजीकरण निर्माण पर रोक लगा दिया है. निर्माण कार्य के लिए डस्ट एप पर पंजीकरण कराना होगा. यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने निर्देश जारी किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने हालात पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं.

आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी मामले कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय राय के बयान पर केस दर्ज

आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी मामले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय राय के दिए गए बयान के खिलाफ वाराणसी के लंका थाने में शुक्रवार देर शाम मुकदमा दर्ज किया गया है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की बीएचयू इकाई अध्‍यक्ष अभय प्रताप सिंह की तहरीर पर आईपीसी की धारा 505 (2) में मुकदमा दर्ज हुआ है. तहरीर में कहा गया है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष ने छात्रा के साथ बदसलूकी मामले में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की संलिप्‍तता का बयान दिया है. यह आरोप पूर्ण रूप से निराधार है और परिषद की छवि खराब करने एवं जांच को प्रभावित करने की नियत से दिया गया है. इसके साथ ही अजय राय ने बयान में आजम खां की गिरफ्तारी का जिक्र कर विवि में जातीय वैमनस्‍यता फैलाने का प्रयास किया है. साक्ष्‍य के तौर पर अजय राय के बयान का विडियो दिया गया है.

सीएम योगी ने गोरखपुर में लगाया जनता दर्शन, दूर-दूर से फरियाद लेकर आए फरियादी

सीएम योगी ने गोरक्षनाथ मंदिर में जनता दर्शन लगाया, फरियादी दूर-दूर से फरियाद लेकर आए हैं. सीएम ने एक एक करके सबकी फरियाद सुनी और अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. जनता दर्शन कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद हैं.

लखनऊ में अपना दल एस आज मनाएगी स्थापना दिवस, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल करेंगी पीसी

लखनऊ में अपना दल एस आज स्थापना दिवस मनाएगी. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल दोपहर 1 बजे प्रेसवार्ता करेंगी. अयोध्या में स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम आयोजित हो रहा है.

आईआईटी बीएचयू में छात्रा से छेड़खानी मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया

वाराणसी स्थित आईआईटी बीएचयू में छात्रा से हुए छेड़खानी मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस संदिग्ध युवकों से पूछताछ कर रही है. हिरासत में लिए गए युवकों पर पहले भी गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है. फिलहाल CCTV में तस्वीर स्पष्ट न होने से पुलिस को परेशानी हो रही है.

पूर्व विधायक विजय मिश्रा को गायिका से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार, कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

भदोही की की एमपी एमएलए कोर्ट ने ज्ञानपुर सीटे के पूर्व विधायक विजय मिश्रा को गायिका से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिया है. इस मामले में विजय मिश्रा का बेटा विष्णु मिश्रा और पोते ज्योति उर्फ विकास मिश्रा के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था. हालांकि, दोनों दोषमुक्त करार दिए गए हैं. विजय मिश्रा की सजा पर फैसला आज सुनाया जाएगा. विजय मिश्रा पर दर्जनों केस दर्ज हैं. यह पहला केस है जिसमें उन्हें दोषी करार दिया गया है. पहली बार उन्हें किसी मामले में सजा सुनाई जाएगी.

सीएम योगी के गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन आज

सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे का आज दूसरा दिन है. वे यहां गोरक्षनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. इसके बाद जनता दर्शन कार्यक्रम लगाएंगे.

अपना दल कमेरावादी पार्टी का स्थापना दिवस आज,

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अपना दल कमेरावादी पार्टी का स्थापना दिवस पर आज सुबह 11 बजे से कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. कृष्णा पटेल, पल्लवी पटेल समेत कई नेता शामिल होंगे.

लखनऊ में भाजपा आज व कल चलाएगी हर घर संपर्क अभियान

भाजपा लखनऊ में आज व कल हर घर संपर्क अभियान चलाएगी. भाजपा नेता व कार्यकर्ता वोटर चेतन महा अभियान के तहत लोगों के घर जाएंगे. इस अभियान के तहत नए वोटर जोड़ने व फर्जी वोटर हटाने का काम होगा. मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि व पार्टी पधाधिकारी भी क्षेत्र में बूथ अधिकारी के साथ हर घर संपर्क अभियान चलाएंगे.

यूपी होमगार्ड मुख्यालय पर आज से दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा

यूपी होमगार्ड मुख्यालय पर आज शाम 7 बजे से दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा. दो दिवसीय आयोजन में कवि सम्मेलन सहित कई भव्य रंगारंग कार्यक्रम होंगे. आयोजन में दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी जायेगी. कार्यक्रम में 1984-85 बैच के लोग शामिल होंगे. बता दें कि लंबे समय के बाद कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. हवलदार प्रशिक्षक का महा मिलन समारोह होगा.

लखनऊ में कांग्रेस पार्टी की अल्पसंख्यक विंग की बैठक आज होगी

लखनऊ में कांग्रेस पार्टी कार्यालय पर अल्पसंख्यक विभाग की बैठक होगी. बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मौजूद रहेंगे. बैठक में बूथ प्रबंधन प्रशिक्षण के लिए पदाधिकारियों को बुलाए गया है. चुनाव तैयारियों पर भी चर्चा होगी. चुनाव में अल्पसंख्यक समुदाय को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा.

चारबाग बस अड्डे पर बस में लगी आग, धुंवा भरने पर शीशा तोड़कर कूदे यात्री

लखनऊ के चारबाग बस अड्डे पर बस का इंजन स्टार्ट करते ही शॉट सर्किट से आग लग गई. बस में धुंवा भरने पर शीशा तोड़कर यात्री कूदे गए. जानकारी के मुताबिक बस लखनऊ से गोरखपुर जा रही थी, जिसमें 25 यात्री सवार थे. चालक, परिचालक की सूझबूझ से आग पर काबू पाया गया.

प्रयागराज में एमएनएनआईटी में आज से शुरू होगा दो दिवसीय छात्र सम्मेलन

प्रयागराज के एमएनएनआईटी में आज से दो दिवसीय छात्र सम्मेलन की शुरुआत होगी. 4 से 5 नवंबर तक चलने वाले छात्र सम्मेलन 2023 कार्यक्रम में रिटायर हुए शिक्षकों का अभिनंदन किया जाएगा. साथ ही पास आउट छात्रों का भी विशेष अभिनंदन किया जाएगा. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मैकेनिकल इंजीनियर देवेंद्र कुमार गोयल होंगे. सम्मेलन में 1973 बैच के पास आउट छात्र स्वर्ण जयंती मनाएंगे. 1973 के प्रवेशार्थी दोस्ती के 50 वर्ष को सेलिब्रेट करेंगे.

अखिलेश यादव आज जाएंगे गोरखपुर , नाई जनसभा की रैली में होंगे शामिल

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज गोरखपुर जाएंगे. वह सहजनवां के भीटी रावत स्थित शारदा प्रसाद रावत महाविद्यालय परिसर में नाई महासभा की ओर से आयोजित 'जननायक कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय महारैली' को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह करीब दो घंटे तक कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहेंगे. बता दें कि अखिलेश यादव निजी विमान से सुबह 10:50 बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से कार से 11.30 बजे कार्यक्रम स्थल पर जाएंगे. वहीं रैली के बाद दोपहर 12:05 बजे पूर्व सीएम भीटी रावत में पूर्व विधायक यशपाल रावत के आवास पर पत्रकारों से बातचीत करेंगे. दोपहर सवा एक बजे वह लौटकर एयरपोर्ट पहुंचेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें