24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Breaking News Live: BJP विधायक रहे बृजेश प्रजापति के घर चलेगा बुलडोजर? 15 दिन का मिला अल्टीमेटम

UP Breaking News Live: भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की राजनीति, शिक्षा, धर्म और क्राइम से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर के साथ. यहां आपको आपके प्रदेश यूपी से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी...

लाइव अपडेट

BJP विधायक रहे बृजेश प्रजापति के घर चलेगा बुलडोजर

बीडीए ने 22 मार्च 2022 को बृजेश को नोटिस जारी कर घर के नक्शा के संबंध में 7 अप्रैल तक दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे. बृजेश ने अपने पक्ष में प्रतिनिधि भेज कई दस्तावेज प्रस्तुत किए, लेकिन मकान निर्माण के नक्शे से जुड़ा कोई साक्ष्य नहीं दिखा सके. बीडीए कोर्ट में 16 अप्रैल 2022 तारीख लगी, जिसमें भी सपा नेता मकान निर्माण के कागज नहीं दिखा सके. इसके बाद बीडीए की ओर से उन्हें 15 दिन का अल्टीमेटम दे दिया गया है.

एटा में पूर्व सपा विधायक और पूर्व जिपं अध्यक्ष भाइयों पर लगा गैंगस्टर

Etah News: यूपी में अवैध कब्जा कर सम्पत्ति को हड़पने वालों पर प्रशासन का डंडा चल रहा है. अब एटा जनपद में मंगलवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव के करीबी दो नेताओं के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेंद्र सिंह यादव और पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव ने हाल ही में सपा के टिकट पर एटा और अलीगंज विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था. जिसमें दोनों भाई हार गए थे.

पत्नी के अनैतिक संबंध से परेशान होकर दादी की हत्या कर फंदे पर झूला

Prayagraj News: प्रयागराज में आत्महत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं. मंगलवार सुबह फूलपुर थानाक्षेत्र के ढोकरी गांव में कमरे में अरविंद कुमार उम्र 40 वर्ष का फंदे पर और मृतक की दादी ललिता देवी (80 वर्ष) का शव कमरे में पड़ा मिला. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

कल हो सकता है मुर्तजा के हाथ का ऑपरेशन

गोरखनाथ मन्दिर की सुरक्षा में तैनात जवानों पर हमले के आरोपी मुर्तजा अब्बासी को पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने किया आरोपी का चेकअप किया. दरअसल, घटना वाले दिन मुर्जता का हाथ टूट गया था. ऐसे में कल मुर्तजा के हाथ का ऑपरेशन हो सकता है.

योेगी की कैबिनेट बैठक में 14 प्रस्तावों पर मुहर

योेगी की कैबिनेट बैठक में 14 प्रस्तावों पर मुहर लग गई है. फिलहाल, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ब्रीफिंग कर रहे हैं.

  • पर्यटन विभाग के 4 बड़े प्रस्तावों पर लगी मुहर

  • आगरा, मथुरा और एटा में बनेंगे हेलीपैड

  • लैब टेक्नीशियन के पदों पर 25 फीसदी कर्मचारियों को पदोन्नती

  • पुखरायां, घाटमपुर मार्ग के लिए वित्तीय स्वीकृति दी गई

  • लखनऊ में एनसीडीसी के लिए मंजूरी मिली

  • केजीएमयू में पुराने अधीक्षक आवास और सर्वेंट क्वाटर के ध्वस्तीकरण का प्रस्ताव

  • आयुर्वेद संस्थान के लिए जमीन का प्रस्ताव पास

  • होमगार्ड्स अनुभाग में पिस्टल खरीद का प्रस्ताव पास

  • 10 करोड़ तक के कार्य राज्य पर्यटन विभाग करेगा

  • अलकनंदा और भागीरथी में विकास कार्य कराने का प्रस्ताव पास

63 हिंदू परिवारों की सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मदद

पूर्वी पाकिस्तान से विस्थापित 63 हिंदू परिवारों की सीएम योगी आदित्यनाथ ने मदद की है. 52 साल बाद 63 हिन्दू बंगाली परिवारों को किसी सरकार से मदद नहीं मिली. योगी सरकार ने इन परिवारों को घर जमीन और जीवन यापन की समुचित व्यवस्थाओं से आच्छादित किया.

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह 11 बजे योगी सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है. कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव लाए जाएंगे. इस बैठक में किसानों के मुफ्त सिंचाई प्रस्ताव, पशु अभ्यारण नीति समेत 60 साल से ऊपर महिलाओं को बस में फ्री यात्रा के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.

श्रवण साहू हत्याकांड में IPS मंजिल सैनी की बढ़ी मुश्किलें

लखनऊ के श्रवण साहू हत्याकांड मामले में CBI ने की कार्रवाई की संस्तुति. श्रवण साहू हत्याकांड के समय लखनऊ SSP थी मंजिल सैनी. इस समय राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग दिल्ली में DIG हैं मंजिल सैनी, CBI की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने मंजिल सैनी को सुरक्षा में लापरवाही का दोषी माना है. CBI ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर मंजिल सैनी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है.

आगरा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

ताजनगरी के शमशाबाद क्षेत्र में देर रात पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश मौके से फरार हो गए. घायल बदमाश को पुलिस ने प्राथमिक उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया है. साथ ही फरार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है.

लखनऊ के गुडंबा इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग

लखनऊ के गुडंबा इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग का मामला सामने आया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष को निलंबित करने का निर्देश जारी कर दिया है. साथ ही हल्के के दारोगा सिपाहियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

देवरिया में भीषण सड़क हादसा

देवरिया जिले में सोमवार रात भीषण सड़क हादसे की खबर सामने आई है. गौरी बाजार थानाक्षेत्र इलाके में निजी बस और बोलेरो की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि हादसे में घायल पांच लोगों का उपचार जारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवरिया जिले में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें