24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeचुनावMP Election Results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर

MP Election Results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर

MP Election Results 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज की. चुनाव आयोग के ओर से जारी अपडेट के अनुसार देर रात तक बीजेपी 160 सीट पर शानदार जीत दर्ज की चुकी थी, जबकि 3 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी. वहीं कांग्रेस को 65 सीटों पर जीत मिल चुकी थी और एक पर बढ़त बनाए हुए थी. बुधनी सीट से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विस्फोटक जीत दर्ज की है. उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को एक लाख से अधिक वोटों से हराया है. शिवराज को कुल 164951 वोट मिले. मध्य प्रदेश के नतीजों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए बने रहें प्रभात खबर के साथ.

लाइव अपडेट

MP Election Results 2023 Live: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी में बीजेपी की धमाकेदार जीत के बाद कहा, इस बार बड़ी जीत है. कुछ लोगों ने कहा कि सत्ता विरोधी लहर है और कुछ ने कहा 'कांटे की टक्कर है. ना कांटा मिला ना टक्कर'.

MP Election Results 2023 Live: एमपी चुनाव जीतने के बाद उम्मीदवारों ने चुनाव अधिकारियों से प्रमाण पत्र ग्रहण किया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के विजेता उम्मीदवारों ने भोपाल में चुनाव अधिकारी से अपना विजयी प्रमाण पत्र प्राप्त किया.

MP Election Results 2023 Live: चुनाव आयोग ने कहा- बीजेपी मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए तैयार

चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है क्योंकि उसने 126 सीटों के बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. वोटों की गिनती अभी भी जारी है.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी ने जीत का लगाया शतक, 64 सीटों पर आगे

चुनाव आयोग के ताजा अपडेट के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी ने जीत का शतक लगाया है. अबतक पार्टी को 100 सीटों पर जीत मिल चुकी है और 64 सीटों पर अब भी बढ़त बनाए हुए है. दूसरी ओर कांग्रेस को 28 सीटों पर जीत मिली है और पार्टी 37 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

MP Election Results 2023 Live: केंद्रीय मंत्री कुलस्ते निवास सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चैन सिंह से हारे

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मध्य प्रदेश के मंडला जिले की निवास सीट (अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित) से कांग्रेस के चैन सिंह वरकड़े से 9,723 मतों के अंतर से हार गये. कुलस्ते उन तीन केंद्रीय मंत्रियों में शामिल थे जिन्हें भारतीय जनता पार्टी ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा था. संयोग से, उन्होंने निवास से तीन बार चुनाव लड़ा और केवल 1990 में जीत दर्ज कर थे. वह जुलाई 2008 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान लोकसभा में ‘करेंसी नोट’ लहराने के बाद कथित नोट के बदले वोट घोटाले से जुड़े तीन भाजपा सांसदों में से एक थे.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी को 83 सीटों पर मिली जीत, 81 पर आगे

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी को 83 सीटों पर जीत मिल चुकी है. जबकि 81 सीटों पर अब भी आगे है. दूसरी ओर कांग्रेस को 21 सीटों पर जीत मिली है और 44 में पार्टी बढ़त बनाए हुए है.

MP Election Results 2023 Live: शिवराज सिंह चौहान की धमाकेदार जीत, एक लाख से अधिक वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी सीट से धमाकेदार जीत दर्ज की है. उन्होंने एक लाख से अधिक वोटों से कांग्रेस उम्मीदवार को हराया. शिवराज को कुल 164951 (+ 104974) वोट आए. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम मस्तल शर्मा को केवल 59977 वोट मिले.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी की चैतन्य कश्यप ने रतलाम सीट पर दर्ज की जीत

बीजेपी की चैतन्य कश्यप ने कांग्रेस के पारस सकलेचा को 60,708 वोटों के अंतर से हराकर अपनी रतलाम सीट बरकरार रखी. कश्यप लगातार तीसरी बार जीते.

MP Election Results 2023 Live: कालापीपल सीट से बीजेपी के घनश्याम चंद्रवंशी ने दर्ज की जीत

कांग्रेस नेता और मौजूदा विधायक कुणाल चौधरी शाजापुर जिले की कालापीपल सीट से बीजेपी के घनश्याम चंद्रवंशी से 11,765 मतों के अंतर से हारे.

MP Election Result 2023: जानें अब तक किस सीट पर किसने दर्ज की की और कौन आगे

MP Election Results 2023 Live: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते पीछे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ बीजेपी प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने की ओर अग्रसर प्रतीत हो रही है लेकिन केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते मतगणना में पीछे हैं. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आठवें दौर की गिनती के बाद मुरैना जिले की दिमनी सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा के बलवीर सिंह दंडोतिया से 1,667 मतों के अंतर से पीछे हैं. वहीं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला जिले की निवास सीट से 10वें चरण की गणना के बाद अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी चैन सिंह वरकड़े से 5,553 वोट के अंतर से पीछे हैं.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी के कई मंत्री मतगणना में पीछे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक के रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ बीजेपी प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने की ओर अग्रसर प्रतीत हो रही है लेकिन निवर्तमान सरकार के कई मंत्री पीछे चल रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा (दतिया), अरविंद भदौरिया (अटेर), मोहन यादव (उज्जैन दक्षिण), विश्वास सारंग (नरेला), महेंद्र सिंह सिसोदिया (बमोरी) और राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव (बदनावर) सहित कई मंत्री मतगणना में पीछे चल रहे हैं.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी 163 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के 1:15 बजे तक के रुझानों के अनुसार बीजेपी 163, कांग्रेस 64 , बसपा दो तथा भारत आदिवासी पार्टी एक सीट पर आगे है.

MP Election Results 2023 Live: कैलाश विजयवर्गीय छठे राउंड में भी आगे

इंदौर-1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय छठे राउंड की गिनती के बाद 25,921 वोटों से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 51,896 वोट मिले हैं.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पीछे

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार बुधनी से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 29 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ पांच हजार से अधिक मतों से आगे हैं. दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं. आंकड़ों के अनुसार नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार प्रहलाद पटेल 4145 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. निवास से भाजपा के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते 9597 मतों से पीछे हैं.

Rajasthan Election results : राजस्थान में बीजेपी को मिला पूर्ण बहुमत, तो ये हो सकते हैं सीएम पद के दावेदार

MP Election Results 2023 Live: जीत हमारी लेकिन मैं कांग्रेस को बधाई देता हूं, रुझान के बाद बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं दिग्विजय सिंह की हर बद्दुआ का स्वागत करता हूं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देना चाहता हूं... जहां तक कांग्रेस का सवाल है, वे(कांग्रेस) तो कल लड्डू खरीद रहे थे, बधाई के पोस्टर भी लग गए थे. हम लोग चुपचाप से अपना काम कर रहे थे क्योंकि हमें पूरा विश्वास था कि जनता का पूरा आशीर्वाद बीजेपी के साथ है. जीत हमारी है लेकिन मैं कांग्रेस को बधाई देता हूं.

MP Election Results 2023 Live: कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 से आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को जारी मतगणना के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-1 क्षेत्र में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार और निवर्तमान विधायक संजय शुक्ला पर 19,940 मतों की बढ़त बना ली है. मतगणना के चौथे चरण के बाद विजयवर्गीय को कुल वोट 36,004 मिले हैं, जबकि शुक्ला के खाते में 16,064 मत आए.

MP Election Results 2023 Live: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समर्थकों से मुलाकात की

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समर्थकों से मुलाकात की. यहां बीजेपी बढ़त बनाए हुए है.

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी 159 सीटों पर आगे

विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बरकरार रखी है. अबतक बीजेपी 159 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 67 सीटों पर आगे चल रही है.

MP Election Results 2023 Live: बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 हजार से अधिक मतों से आगे

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के 11 बजे तक के रुझानों के अनुसार कुछ प्रमुख नेताओं की स्थिति इस प्रकार है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार बुधनी से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 29 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ पांच हजार से अधिक मतों से आगे हैं. दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 3085 मतों से आगे हैं.

Mp Election Results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर
Mp election results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर 1

MP Election Results 2023 Live: कौन कहां से आगे-पीछे

मध्य प्रदेश में कुल 230 सीट में से 229 सीट पर प्राप्त मतगणना के रुझानों में बीजेपी 157 और कांग्रेस 69 सीट पर आगे

-प्रदेश के गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा पीछे

-जबलपुर पश्चिम से बीजेपी के राकेश सिंह आगे

-छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ आगे

-बुधनी से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान आगे

-राऊ से भाजपा की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से आगे

-दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आगे

-इंदौर-1 से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय आगे

-भाजपा के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पीछे

-नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार प्रहलाद पटेल आगे

MP Election Results 2023 Live: दिमनी से नरेंद्र सिंह तोमर आगे

विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बरकरार रखी है. वहीं, दिमनी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार नरेंद्र सिंह तोमर अभी आगे चल रही है.

MP Election Results 2023 Live: बालाघाट में मंत्री गौरी शंरकर बिसेन पीछे

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. बालाघाट में मंत्री गौरी शंरकर बिसेन पीछे चल रहे है वहीं, कांग्रेस 4 हजार वोटों से बढ़त बनाए हुए है.

MP Election Results 2023 Live:  मोदी जी एमपी के मन में और मोदी जी के मन में एमपी

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बीजेपी को बड़ी जीत मिली है और हम इसे लेकर आश्वस्त थे...मोदी जी एमपी के मन में हैं और मोदी जी के मन में एमपी हैं.

MP Election Results 2023 Live: राऊ विधानसभा क्षेत्र से जीतू पटवारी पीछे

इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र में चौथे चरण की मतगणना के बाद बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी से 12,751 मतों से आगे चल रहे हैं.

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश के रीवा से बीजेपी आगे निकली

मध्य प्रदेश के रीवा से बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र शुक्ला आगे निकल चुके हैं. वहीं दिमनी से भाजपा के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दो हजार से अधिक मतों से आगे हैं. इंदौर-1 से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं भाजपा उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय आठ हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार निवास से बीजेपी के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते पांच हजार से अधिक मतों से पीछे हैं. नरसिंहपुर से केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार प्रहलाद पटेल एक हजार से अधिक मतों से आगे हैं.

MP Election Results 2023 Live: मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से नौ हजार से अधिक मतों से आगे

मध्य प्रदेश में सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार कुछ प्रमुख नेताओं की स्थिति इस प्रकार है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार जबलपुर पश्चिम से बीजेपी के राकेश सिंह आठ हजार से अधिक मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ 14 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. बुधनी से मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान 13 हजार से अधिक मतों से आगे हैं. राऊ से भाजपा की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से नौ हजार से अधिक मतों से आगे हैं.

MP Election Results 2023 Live: Chitrakoot विधानसभा सीट का हाल

बीजेपी उम्मीदवार Surendra Singh Gaharwar 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव Chitrakoot से जीतते नजर आ रहे हैं.

MP Election Results 2023 Live: दतिया से नरोत्तम मिश्रा एक हजार से अधिक मतों से पीछे

दतिया से प्रदेश के गृह मंत्री एवं भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा एक हजार से अधिक मतों से पीछे हैं. राज्य में 17 नवंबर को एक ही चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे.

MP Election Results 2023 Live: जनता जर्नादन की जय, रुझान के बाद बोले सीएम शिवराज सिंह चौहान

निर्वाचन आयोग के अनुसार मध्य प्रदेश में कुल 230 सीट में से 163 सीट पर प्राप्त मतगणना के रुझानों में बीजेपी 115, कांग्रेस 44 , गोंडवाना गणतंत्र पाटी 3 और निर्दलीय एक सीट पर आगे चल रही है. इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि जनता जर्नादन की जय...सभी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं. एमपी में फिर बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. भोपाल गैस त्रासदी को याद करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी घटना दोबारा ना हो...इस बात का ध्यान रखना जरूरी है. पीड़ित परिवार के साथ मेरी संवेदना है.

MP Election Results 2023 Live: छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ हुए आगे, जानें मध्य प्रदेश के दिग्गजों का हाल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की मतगणना के शुरुआती रुझानों के अनुसार कुछ प्रमुख नेताओं की स्थिति इस प्रकार है. निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार जबलपुर पश्चिम से बीजेपी के राकेश सिंह 3086 मतों से आगे हैं. छिंदवाड़ा से कांग्रेस के कमलनाथ 1944 मतों से आगे हैं. राऊ से बीजेपी की मधु वर्मा कांग्रेस के जीतू पटवारी से 5303 मतों से आगे हैं. बुधनी से बीजेपी के शिवराज सिंह चौहान 5342 मतों से आगे हैं.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी 104 सीट आगे

मध्य प्रदेश चुनाव 2023 का रुझान लगातार आ रहा है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार बीजेपी 104 और कांग्रेस 44 सीटों से आगे चल रही है.

MP Election Results 2023 Live: अभी तो ये शुरुआती रुझान : ज्योतिरादित्य सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अभी तो ये शुरुआती रुझान हैं. बीजेपी ज्यादा सीट जीतेगी. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर उन्होंने कहा कि मैं दिग्विजय जी को बधाई देता हूं.

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी 129 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान में बीजेपी आगे नजर आ रही है. रुझान पर नजर

बीजेपी-129

कांग्रेस-98

Mp Election Results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर
Mp election results 2023: प्रचंड जीत पर बोले शिवराज, ना कांटा मिला और ना टक्कर 2

MP Election Results 2023 Live: छिंदवाड़ा से कमलनाथ पीछे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. छिंदवाड़ा से कमलनाथ पीछे चल रहे हैं. रुझान पर नजर

बीजेपी-129

कांग्रेस-89

MP Election Results 2023 Live: बीजेपी मध्य प्रदेश में एक सीट पर आगे : चुनाव आयोग

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. चुनाव आयोग के अनुसार बीजेपी मध्य प्रदेश में एक सीट पर आगे चल रही है.

MP Election Results 2023 Live: 8:30 बजे से ईवीएम की गिनती

मध्य प्रदेश चुनाव अधिकारी एवं कलेक्टर इलियाराजा टी. ने कहा कि पोस्टल बैलेट की गिनती 8 बजे से शुरू हो गई है. 8:30 बजे से ईवीएम की गिनती भी शुरू कर दी गई है. मतगणना शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है. 9 बजे के आसपास पहले दौर की घोषणा की जाएगी.

MP Election Results 2023 Live: रुझान में बीजेपी की वापसी

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान पर नजर

बीजेपी-118

कांग्रेस-89

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी 112 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान पर नजर

बीजेपी-112

कांग्रेस-82

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी 104 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान पर नजर

बीजेपी-104

कांग्रेस-77

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी 103 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है. रुझान पर नजर

बीजेपी-103

कांग्रेस-63

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में बीजेपी हुई आगे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है और अधिकारियों ने 52 जिला मुख्यालयों पर डाक मतपत्रों की गिनती की. रुझान पर नजर

बीजेपी-74

कांग्रेस-57

MP Election Results 2023 Live: ग्वालियर में कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कांग्रेस आगे चल रही है. यहां डाक मतपत्रों की गिनती जारी है जिसमें कांग्रेस को चार सीटें मिलती नजर आ रही है जबकि दो बीजेपी के खाते में जा रही है.

Rajasthan Election results : वसुंधरा राजे झालरापाटन से आगे, राजनीतिक भविष्य का फैसला आज

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है और अधिकारियों ने 52 जिला मुख्यालयों पर डाक मतपत्रों की गिनती की. रुझान पर नजर

बीजेपी-22

कांग्रेस-24

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश के रुझान पर नजर

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतों की गिनती सुबह आठ बजे से जारी है और अधिकारियों ने 52 जिला मुख्यालयों पर डाक मतपत्रों की गिनती की. रुझान पर नजर

बीजेपी-14

कांग्रेस-18

चुनाव परिणाम से पहले बजरंग बली की शरण में कांग्रेस, दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में कांग्रेस 17 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. शुरूआती रुझान में यहां कांग्रेस आगे नजर आ रही है. आपको बता दें कि अभी डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है. रुझान पर नजर

बीजेपी-11

कांग्रेस-17

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में कांग्रेस 6 सीट पर आगे

मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. मध्य प्रदेश के शुरूआती रुझान में कांग्रेस आगे नजर आ रही है. कांग्रेस 6 सीट पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी तीन पर आगे है.

MP Election Results 2023 Live: शुरूआती रुझान में कांग्रेस आगे

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. शुरूआती रुझान में यहां कांग्रेस आगे नजर आ रही है. रुझान पर नजर

बीजेपी-00

कांग्रेस-01

MP Election Results 2023 Live: मध्य प्रदेश में शुरू हुई  मतगणना

मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह आठ बजे से जारी है. कुछ देर के बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे. पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जा रही है.

MP Election Results 2023 Live: स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले इंदौर में स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया. सुबह 8 बजे से गिनती शुरू होगी.

MP Election Results 2023 Live: पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए बधाई बैनर लगाए गए

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में राज्य पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए बधाई बैनर लगाए गए है. राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे शुरू होगी.

MP Election: नतीजों से पहले क्यों हो रही नरेंद्र तोमर की चर्चा, क्या होने वाला है बड़ा बदलाव?

MP Election Results 2023 Live: 125-150 सीटें हम जीतेंगे: गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह लोकतंत्र का महापर्व है और इस पर्व में जनता ने भागीदारी भी बढ़-चढ़ कर ली. मतदान ज्यादा हुआ है. बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. 125-150 सीटें हम जीतेंगे.

Chhattisgarh Election Results 2023 Live: छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष बोले- कांग्रेस पार्टी डरी हुई और नर्वस है

MP Election Results 2023 Live: आशीर्वाद की बौछार होगी, चौतरफा कमल खिलेंगे: रामेश्वर शर्मा

मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती पर बीजेपी उम्मीदवार रामेश्वर शर्मा ने कहा कि आशीर्वाद की बौछार होगी, चौतरफा कमल खिलेंगे. कांग्रेस ने अपनी 62 साल की राजनीति में लोगों को क्या दिया है?

MP Election Results 2023 Live: कांग्रेस आने वाली है बीजेपी जाने वाली है, बोले कांग्रेस नेता जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने कहा कि कुशासन का अंत होने वाला है. भाजपा ने जिस प्रकार का तांडव लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार कर किया था, विधायकों की मंडी लगाई देश ने देखा है. इन सब परिस्थितियों के बाद लोगों ने महंगाई, बेरोजगारी, बीमारी का दर्द सहा है. इन्होंने जिस प्रकार का तांडव देश में मचाया है उसका अंत होने वाला है. कांग्रेस आने वाली है बीजेपी जाने वाली है...हमारी 135 सीट से ऊपर आ रही है.

MP Election Results 2023 Live: कांग्रेस खोखले दावे करती है - अरविंद सिंह भदोरिया

मध्य प्रदेश में वोटों की गिनती पर बीजेपी नेता अरविंद सिंह भदोरिया ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. कांग्रेस खोखले दावे करती है.

MP Election Results 2023 Live: त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी वोटिंग, सरकार ने ड्राई डे घोषित किया

मतगणना के संचालन के लिए सभी इंतजाम किए गए हैं और सभी जिला रिटर्निंग अधिकारियों, पुलिस आयुक्तों और पुलिस अधीक्षकों को आवश्यक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया गया है. सरकार ने गिनती के दिन को ड्राई डे घोषित किया है, जिसके दौरान सभी शराब और शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वोटिंग को लेकर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था तय की गई है. केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

मध्य प्रदेश चुनाव रिजल्ट: काउंटिंग के पहले कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- डाक मतपेटी से किया गया छेड़छाड़

ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, मध्य प्रदेश में बनेगी बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार

मध्य प्रदेश में कल आने वाले चुनाव नतीजों पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में जो विकास हुआ है. हमें पूरा यकीन है कि जनता भाजपा को आशीर्वाद देगी और हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे.

डाक मतपत्रों की गिनती सुबह 8 बजे से 8.30 बजे के बीच

डाक मतपत्रों की गिनती सुबह 8 बजे से 8.30 बजे के बीच की जाएगी, जिसके बाद अधिकारियों और राजनीतिक दलों के अधिकृत एजेंटों की उपस्थिति में ईवीएम के माध्यम से वोटों की गिनती शुरू होगी. चुनाव आयोग के अनुसार सभी जिलों में डाक मतपत्रों की गिनती के लिए कुल 692 टेबल लगाई गई हैं, जबकि ईवीएम रखने के लिए 4,369 टेबल लगाई गई हैं. झाबुआ सीट पर सबसे ज्यादा 26 राउंड की गिनती होगी, जबकि दतिया जिले की सेवड़ा सीट पर सबसे कम 12 राउंड की गिनती होगी.

मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड 77.82 प्रतिशत मतदान हुआ

मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड 77.82 प्रतिशत मतदान हुआ, जो 2018 के चुनावों की तुलना में 2.19 प्रतिशत अधिक है. मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के माध्यम से 77.15 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. राजन ने कहा कि यदि डाक मतपत्रों को जोड़ दिया जाए, तो मतदान प्रतिशत 77.82 हो जाता है, जो पिछले चुनावों (2018) की तुलना में 2.19 प्रतिशत अधिक है, जब मतदान 75.63 प्रतिशत था.

...तो क्या सीएम योगी के करीबी को बीजेपी राजस्थान में बनाएगी मुख्यमंत्री ? जानें कौन हैं वह

मध्य प्रदेश के छतरपुर में वोटों की गिनती की तैयारी

मध्य प्रदेश के छतरपुर में वोटों की गिनती की तैयारी चल रही है. छतरपुर के एसपी अमित सांघी ने कहा, कल वोटों की गिनती है. सुबह 4 बजे फोर्स तैनात कर दी जाएगी और वोटों की गिनती खत्म होने तक वहीं रहेगी. साथ ही उपमंडलों में कुछ अतिरिक्त बल भी तैनात किए गए हैं. यातायात व्यवस्था पर भी नजर रखी जाएगी.

मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती रविवार को

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती रविवार को सुबह 8 बजे से शुरू होगी. 3 दिसंबर को सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच 52 जिला मुख्यालयों पर मतगणना शुरू होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें