24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेश'संविधान को धोखा दिया गया', महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता जाने पर बोलीं ममता बनर्जी

Mahua Moitra Updates : तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के निष्कासन की सिफारिश वाली लोकसभा की आचार समिति की रिपोर्ट पर सदन में चर्चा आज हुई.. टीएमसी सांसदों ने मांग की थी कि महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने दिया जाए. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आपको बता दें कि लोकसभा की आचार समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सोनकर ने सदन के पटल पर शुक्रवार को वह रिपोर्ट रखी जिसमें तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी. संसद सदस्यता जाने के बाद महुआ मोइत्रा ने कहा कि बिना सबूतों के सजा दी गई है. जानें मामले को लेकर हर अपडेट यहां

‘संविधान को धोखा दिया गया’, महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता जाने पर बोलीं ममता बनर्जी

लाइव अपडेट

Mahua Moitra Live : टीएमसी महुआ मोइत्रा के साथ खड़ी है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम लोकसभा से तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के निष्कासन की निंदा करते हैं, पार्टी उनके साथ खड़ी है.

Mahua Moitra Live : बोलीं ममता बनर्जी- संविधान को धोखा दिया गया

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता जानें पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि संविधान को धोखा दिया गया है. बीजेपी लोकतंत्र को कमजोर कर रही है.

Mahua Moitra Live : दो शिकायतकर्ताओं में से एक मेरा पूर्व प्रेमी

महुआ मोइत्रा ने लोकसभा की सदस्यता से निष्कासित किए जाने के बाद कहा कि दो शिकायतकर्ताओं में से एक मेरा पूर्व प्रेमी, जो गलत इरादे से आचार समिति के सामने आम नागरिक के रूप में पेश हुआ. नकदी या उपहार का कोई सबूत नहीं है, आचार समिति ने मुद्दे की जड़ तक पहुंचे बिना मुझे दोषी ठहराने का फैसला किया.

Mahua Moitra Live : 'बिना सबूतों के मिली सजा', संसद सदस्यता जाने के बाद बोलीं महुआ मोइत्रा

कैश फॉर क्वेरी मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता जा चुकी है. इसके बाद उन्होंने पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है. मैंने अडानी का मुद्दा उठाया था और आगे भी उठाने का काम करूंगी.

Mahua Moitra Live : निष्कासन का प्रस्ताव ध्वनिमत से मंजूर

तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा मामले को लेकर आज संसद में जमकर हंगामा हुआ. महुआ मोइत्रा को ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के मामले में सदन की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया है. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मोइत्रा के निष्कासन का प्रस्ताव पेश किया जिसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी देने का काम किया.

Mahua Moitra Live : लोकसभा की सांसद नहीं रहीं महुआ मोइत्रा

विपक्ष के हंगामे के बीच 'कैश फॉर क्वेरी' मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित (Mahua Moitra expelled from Lok Sabha) किया गया. एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट आज सदन में पेश की गई थी.

Mahua Moitra Live : कांग्रेस ने क्या कहा

कांग्रेस ने ‘पैसे लेकर सवाल पूछने’ के आरोप में तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आचार समिति के प्रतिवेदन पर शुक्रवार को लोकसभा में ‘आनन-फानन’ में चर्चा कराये जाने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने इसे ‘प्राकृतिक न्याय’ के सिद्धांत का उल्लंघन करार दिया और कहा कि यदि सदस्यों को रिपोर्ट पढ़ने के लिए तीन-चार दिन दे दिये गये होते तो इससे परेशानी नहीं होती.

Mahua Moitra Live : लोकसभा से निष्कासित करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद सदन की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Mahua Moitra Live : महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द

महुआ मोइत्रा की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई है. लोकसभा ने तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने संबंधी संसदीय कार्य मंत्री के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की.

महुआ मोइत्रा के खिलाफ क्या है आरोप, कैसे मामला प्रकाश में आया, जानें सब कुछ

महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा में प्रस्ताव पास

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट पर चर्चा जारी है. प्रह्लाद जोशी के प्रस्ताव वोटिंग की गई. प्रस्ताव पास हो गया है.

महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने की अनुमति दी जाए: कल्याण बनर्जी

सदन में चर्चा के दौरान टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा कि निष्पक्ष सुनवाई तभी होगी जब किसी प्रभावित व्यक्ति की बात सुनी जाएगी. यदि किसी प्रभावित व्यक्ति की बात नहीं सुनी जाएगी तो निष्पक्ष सुनवाई नहीं हो सकती...आज हम किसी व्यक्ति के अधिकार को लेकर फैसला कर रहे हैं. मैं आपसे अनुरोध करता हूं, कृपया महुआ मोइत्रा को सदन में बोलने की अनुमति दी जाए.

कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ी तो लेने होंगे : ओम बिरला

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने महुआ मोइत्रा के मुद्दे पर कहा कि सदन की गरिमा और मर्यादा को कायम रखने के लिए यदि कुछ कड़े फैसले लेने की जरूरत पड़ी तो लेने होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें