1. home Hindi News
  2. live
  3. maharashtra political crisis live shiv sena eknath shinde uddhav thackeray bjp congress ncp fadnavis sharad pawar sanjay raut avd

Maharashtra Political Crisis : कांग्रेस हो या NCP, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कर रहे हैं कोशिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Political Crisis
Maharashtra Political Crisis
pti photo
मुख्य बातें

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच शिवसेना के कुछ और विधायक महाराष्ट्र से गुवाहाटी के उस होटल में पहुंच गये हैं, जहां एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के 37 विधायक उस होटल में मौजूद हैं.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस हो या NCP, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कर रहे हैं कोशिश

गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि पहले कई बार विधायकों ने उद्धव ठाकरे जी से कहा था कि कांग्रेस हो या NCP, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं. कई बार विधायकों ने उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन वे उनसे कभी नहीं मिले.

शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट
शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट
ani
email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र सरकार को अस्थिर कर रही भाजपा: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं केंद्र सरकार राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल जुटाने के मकसद से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार को अस्थिर करने का ‘खेल' कर रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के कुछ और विधायक महाराष्ट्र से गुवाहाटी के होटल पहुंचे

शिवसेना के कुछ और विधायक महाराष्ट्र से गुवाहाटी के उस होटल में पहुंच गये हैं, जहां एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ मौजूद हैं. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के 37 विधायक उस होटल में मौजूद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना ने डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखी, विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

शिवसेना के विधायक दल के नेता नियुक्त किये गये अजय चौधरी ने महाराष्ट्र विधानसभा के डिप्टी स्पीकर को एक चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कहा गया है कि विधायक दल की बैठक में जो विधायक शामिल नहीं हुए, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये. शिवसेना सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बागी विधायकों को कीमत चुकानी होगी: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि बागी विधायकों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी. साथ ही कहा कि बहुमत का फैसला विधानसभा के फ्लोर पर होगा. पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे की सरकार ने अच्छा काम किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायकों ने जारी किया वीडियो

महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायकों ने एक वीडियो जारी किया है. इसमें शिवसेना के कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विश्वास जता रहे हैं. कह रहे हैं कि आप जो फैसला लेंगे, हम सबको वह मंजूर होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणीस दिल्ली रवाना हो गये हैं. शिवसेना विधायकों की बगावत पर अभी वह कोई बयान नहीं दे रहे हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि दिल्ली में पार्टी के सीनियर लीडर्स के साथ रात के 8:30 बजे उनकी बैठक है.

email
TwitterFacebookemailemail

एनसीपी नेता छगन भुजबल बोले- हम उद्धव ठाकरे को अंतिम क्षण तक समर्थन देंगे

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता छगन भुजबल ने कहा है कि उनकी पार्टी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि एनसीपी अंतिम क्षण तक उद्धव के साथ खड़ी रहेगी. उन्होंने कहा कि शिवसेना के किसी विधायक ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है. न ही पार्टी ने किसी को अब तक निष्कासित किया है. इसलिए सरकार के पास पर्याप्त संख्या बल है. छगन भुजबल ने ये बातें एनसीपी की बैठक के बाद कही.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे ने जिला स्तरीय नेताओं की बैठक बुलायी

संकट में घिरी शिव सेना के प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिला स्तरीय नेताओं की बैठक बुलायी है. इस बैठक में वह आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के एमएलसी रवींद्र फाटक बागियों के पास गुवाहाटी पहुंचे

शिवसेना के एमएलसी रवींद्र फाटक बागियों के पास गुवाहाटी पहुंच गये हैं. नार्वेकर के साथ फाटक को एकनाथ शिंदे को मनाने के लिए सूरत भेजा गया था. अब वही फाटक एकनाथ शिंदे गुट के पास पहुंच गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधायकों से बोले संजय राउत- विचार-विमर्श के रास्ते खुले हैं

शिवसेना के बागी विधायकों को संजय राउत ने एक बार फिर संदेश दिया है कि वे मुंबई लौट आयें. संजय राउत ने कहा है कि विचार-विमर्श के रास्ते खुले हैं. घर के दरवाजे खुले हैं. लोग गुलामी की बजाय स्वाभिमान के साथ फैसला लें.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र सियासी संकट टालने में जुटे शरद पवार, बैठकों का दौर जारी

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट को टालने के लिए एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार जुटे हुए हैं. मुंबई लौटने के साथ ही उन्हें अब तक कई बैठक कर चुके हैं. फिलहाल एनसीपी नेताओं और विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

संजय राउत बोले- बागी विधायक चाहते हैं तो हम महाविकास आघाडी छोड़ने को तैयार

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे गुट से साफ बोले दिया है कि अगर बागी विधायक चाहते हैं, तो महाविकास अघाडी छोड़ने के लिए तैयार हैं. लेकिन पहले उन्हें मुंबई आकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करनी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे जल्द लौटेंगे मुख्यमंत्री आवास, शिवसेना की बैठक के बाद बोले संजय राउत

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच शिवसेना ने अपने विधायकों के साथ बैठक की. बैठक के बाद सांसद संजय राउत ने कहा, उद्धव ठाकरे बहुत जल्द मुख्यमंत्री आवास लौटेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे गुट में पड़ी फूट, नितिन देशमुख ने लगाया अपहरण का आरोप

कैलाश पाटिल ने कहा, मुझे सूरत में कैद करके रखा गया. उन्होंने कहा, 1 किलोमीटर भागकर चंगुल से छूटा. इससे पहले नितिश देशमुख ने भी एकनाथ शिंदे गुट से निकलकर मुंबई पहुंचने पर गंभीर आरोप लगाया था. उन्होंने शिंदे पर अपहरण का आरोप लगाया. देशमुख ने कहा, उन्हें कुछ भी नहीं हुआ था, लेकिन सूरत में जबरन उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे का गुवाहाटी में शक्ति प्रदर्शन, 42 विधायकों का वीडियो किया जारी

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी से अपने समर्थक विधायकों का एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में सभी विधायक नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र सरकार बचाने में जुटे शरद पवार, बोले- कड़ा स्टैंड लें उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार एक्शन में आ गये हैं. उन्होंने अपने नेता-विधायकों के साथ बातचीत की है. बैठक के बाद उन्होंने शिवसेना अध्यक्ष और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को कड़े कदम उठाने के लिए कहा है. उन्होंने हम संघर्ष के लिए तैयार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे ने लिखी सीएम उद्धव ठाकरे को खुली चिट्ठी

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खुली चिट्ठी लिखी है. जिसमें उन्होंने विधायकों की भावनाओं का जिक्र किया है. चिट्ठी में बागी विधायकों ने उद्धव ठाकरे से पूछा, हमें अयोध्या जाने से क्यों रोका गया. बागी विधायकों ने कहा, हमारी हर समस्या एकनाथ शिंदे ही सुनते थे. राज्यसभा चुनाव में हमारे ऊपर क्यों अविश्वास किया गया. हमारे साथ अपमानजनक व्यवहार किया गया. पिछले ढाई महिने से शिवसेना विधायकों के लिए दरवाजे बंद किये गये. बागी विधायकों ने चिट्ठी में आरोप लगाया और लिखा, उद्धव ठाकरे से केवल कांग्रेस और एनसीपी के विधायक को मिलने का मौका दिया जाता था.

email
TwitterFacebookemailemail

उद्धव ठाकरे सरकार को बचाने में जुटे शरद पवार, NCP नेताओं की से बैठक

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एनसीपी मुखिया शरद पवार ने अपने आवास पर पार्टी के नेताओं और विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में डिप्टी सीएम अजीत पवार भी मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

नितिन देशमुख ने शिंदे पर लगाया अपहरण का आरोप

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, सीएम उद्धव ठाकरे आज नहीं करेंगे कोई बैठक. कुछ विधायक सरकारी काम से वर्षा बंगले जा रहे हैं. नितिन देशमुख (जो कल सूरत से नागपुर लौटे और कथित अपहरण के प्रयास में) एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना नेता संजय राउत बोले- उनके संपर्क में 20 विधायक

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, आज भी हमारी पार्टी मजबूत है. किस हालात और किस दबाव में उन लोगों ने हमारा साथ छोड़ा उसका खुलासा जल्द होगा. उन्होंने कहा, हमारे संपर्क में लगभग 20 विधायक हैं और जब वे मुंबई आएंगे तब इसका खुलासा होगा. जो ED के दबाव में पार्टी छोड़ता है वह बालासाहेब का भक्त नहीं हो सकता.

email
TwitterFacebookemailemail

गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद

असम के गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के साथ महाराष्ट्र के कुल 42 विधायक मौजूद हैं. इसमें शिवसेना के 34 विधायक और 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधायकों के विरोध में TMC का गुवाहाटी में विरोध प्रदर्शन

महाराष्ट्र सियासी संकट का केंद्र बन चुका गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ विरोध शुरू हो चुका है. गुवाहाटी में जहां एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायक ठहरे हुए हैं, वहीं होटल के बाहर TMC नेताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

आप सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर आप(AAP) के राज्य सभा सांसद राघव चड्ढा ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, लोग भाजपा को हराने के लिए वोट करते हैं लेकिन भाजपा विधायक खरीद कर कृत्रिम बहुमत बनाने की कोशिश करती है. ये लोग देख रहे हैं और सही समय पर इसका जवाब भाजपा से लेंगे. एक भाजपा पार्टी थी अटल बिहारी वाजपेयी साहब की जिसने 1 वोट कम होने की वजह से सरकार को लात मार दी और दूसरी भाजपा पार्टी ये है जो जोड़-तोड़ की सरकार बनाने में और विधायक खरीदने में विश्वास रखती है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना विधायक भी करेंगे आज बैठक

उद्धव ठाकरे के समर्थक विधायक आज 11:30 बजे के करीब बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

एकनाथ शिंदे गुट में फूट, नितिन देशमुख सूरत से लौटे नागपुर

महाराष्ट्र सियासी संकट के बीच शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के गुट में फूट पड़ गयी है. नितिन देशमुख सूरत से नागपुर लौट गये हैं. नागपुर में उनका भव्य स्वागत किया गया. उन्होंने शिंदे पर बड़ा आरोप भी लगाया है. उन्होंने कहा, गुवाहाटी में विधायकों बंधक बनाया गया है. उन्हें कुछ भी नहीं हुआ था, लेकिन जबरन अस्पताल भेज दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे खेमे में शामिल हुए शिवसेना के 3 और MLA

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के बीच गुवाहाटी में एकनाथ शिंदे के खेमे में शिवसेना के 3 और विधायक शामिल हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र संकट पर 11 बजे बैठक करेंगे शरद पवार

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार अपने नेताओं और विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे ने छोड़ा मुख्यमंत्री आवास

शिंदे द्वारा दो दिन पहले बगावत किए जाने और बागी विधायकों के तेवर में कोई नरमी नहीं आने के बीच ठाकरे ने यह कदम उठाया है1 मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा' छोड़ते वक्त शिवसेना नेता नीलम गोरहे और चन्द्रकांत खैरे आदि वहां मौजूद थ. ठाकरे रात करीब 9:50 बजे पत्नी रश्मी ठाकरे, पुत्र एवं कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे और तेजस ठाकरे के साथ जब ‘वर्षा' से ‘मातोश्री' के लिए निकले तो पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनके पक्ष में नारेबाजी की और उनपर पुष्पवर्षा की. ठाकरे परिवार रात करीब 10:30 बजे ‘मातोश्री' के बाहर पहुंचा.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे ने खाली किया मुख्यमंत्री आवास

शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे की बगावत की पृष्ठभूमि में पद छोड़ने की पेशकश करने के कुछ ही घंटे बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार रात दक्षिण मुंबई स्थित अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया और बांद्रा स्थित अपने निजी आवास चले गए. ठाकरे मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास वर्षा को खाली करके ठाकरे परिवार के निजी आवास मातोश्री चले गए हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

Key Events

  • email

    बागी विधायकों को कीमत चुकानी होगी: शरद पवार

  • email

    महाराष्ट्र के बागी शिवसेना विधायकों ने जारी किया वीडियो

  • email

    महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस दिल्ली रवाना

  • email

    एनसीपी नेता छगन भुजबल बोले- हम उद्धव ठाकरे को अंतिम क्षण तक समर्थन देंगे

  • email

    उद्धव ठाकरे ने जिला स्तरीय नेताओं की बैठक बुलायी

अन्य खबरें