23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Durga Puja 2023 LIVE: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल

Durga Puja 2023 LIVE|दुर्गा पूजा के रंग में रांची समेत पूरा झारखंड रंग गया है. कोलकाता की दुर्गा पूजा सर्वश्रेष्ठ है, तो रांची की पूजा भी कम नहीं. रांची में कौन-कौन से पूजा पंडाल मशहूर हैं. किन पंडालों का उद्घाटन हुआ, कहां घूमने जाएं, इसकी हर जानकारी के लिए बने रहें हमारे LIVE सेक्शन में...

लाइव अपडेट

दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 1

24 अक्टूबर तक के लिए बदली पलामू की ट्रैफिक व्यवस्था

पलामू पुलिस ने दुर्गापूजा में होने वाली भीड़ भाड़ को देखते हुए 21 से 24 अक्टूबर तक ट्रैफिक व्यवस्था में कुछ बदलाव किया है. जहां कुछ प्रमुख पंडालों की ओर से गुजरने वाली सड़कों को वन-वे किया गया है, वहीं कुछ इलाके में वाहनों का प्रवेश ही वर्जित किया गया है.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 2

दुमका में कई दुर्गामंदिरों के आज खुलेंगे पट, दर्शन देंगी माता

उपराजधानी दुमका में दुर्गापूजा काे लेकर उत्सवी माहौल बन गया है. शुक्रवार को मां के छठे स्वरूप कात्यायनी की पूजा की गयी. कई दुर्गामंदिरों में मां बेदी पर विराजमान हो गयी है. शनिवार को कई मंदिरों के पट खुल जायेंगे. मां का भक्त दर्शन करेंगे. मां के इस स्वरूप की पूजा श्रद्धालुओं द्वारा पूरी निष्ठा के साथ ही गयी. दुर्गा मंदिरों व पूजा पंडालों में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. मां का यह स्वरूप अमोदा फलदायिनी है. इनकी चार भुजाएं हैं. इनका स्वरूप अत्यंत भव्य और दिव्य है. इनका वर्ण स्वर्ण के समान चमकीला है. मां कात्यायनी की भक्ति और उपासना से फलों की प्राप्ति होती है. ऋषि कात्यायन की पुत्री होने के कारण इनका नाम कात्यायनी रखा गया. मां कात्यायनी की पूजा से विवाह संबंधी समस्याएं दूर होती हैं. इनका स्वरूप अत्यंत ही भव्य और दिव्य है. शेर पर सवार मां की चार भुजाएं हैं, इनके बायें हाथ में कमल, तलवार व दाहिनें हाथों में स्वास्तिक और आशीर्वाद की मुद्रा अंकित है. शहर के अधिकांश पूजा पंडाल व मां दुर्गा की प्रतिमा तैयार हो चुकी है. कुछ पूजा पंडाल व मां दुर्गा की प्रतिमा अभी तैयार नहीं हो पाया है. शुक्रवार की देर रात को उसे भी तैयार कर लिया जायेगा. शनिवार को मंदिरों के पट खोल दिये जायेंगे.

लातेहार में आज से दुर्गापूजा को लेकर नाटक का मंचन

बेतला सहित आसपास के इलाकों में दुर्गापूजा को लेकर माहौल भक्तिमय हो गया है. सप्तमी पूजा के बाद रविवार को पंडालों का पट दर्शन के लिए खोल दिया जायेगा. इस दौरान जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम हो रहा है. कुटमू में शनिवार से नाटक का मंचन होगा. इसमें स्थानीय कलाकार हिस्सा लेंगे. निदेशक बच्चन पाठक ने बताया कि शनिवार को राजा मोरध्वज, रविवार को गणेश महिमा और सोमवार को भस्मासुर वध पर नाटक का मंचन होगा.

आज रामनगर पंडाल का उद्घाटन करेंगे पूर्व सीएम मधु कोड़ा

गुवा रामनगर स्थित दुर्गा मंडप में शुक्रवार को महिलाओं ने मां कात्यायनी की पूजा-अर्चना की. महिलाओं ने सुख समृद्धि की कामना की. दुर्गा पूजा मंदिर कमेटी की ओर से अष्टमी व महानवमी को महाभोग का वितरण किया जायेगा. रामनगर दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा व सांसद गीता कोड़ा करेंगे.

सिल्ली और मुरी में आज खुलेंगे पूजा पंडालों के पट

सिल्ली और मुरी समेत आसपास के इलाके में दुर्गा पूजा पंडालों के पट शनिवार को खोल दिये जायेंगे. इसके साथ ही दर्शनार्थियों के लिए माता के दर्शन सुलभ हो जायेंगे. पूजा समितियों में श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं का ख्याल रखा गया है. कई पंडालों को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है. पूजा समितियों की ओर से पंडालों में वॉलेंटियर तैनात किये गये हैं. इसकी सूची प्रशासनिक अधिकारियों को उपलब्ध करा दी गयी है. वहीं पुलिस प्रशासन की ओर से गश्ती की व्यवस्था की गयी है.

लालू एवं उनके परिवार की प्रतिमा बना आकर्षण का केंद्र

शारदीय नवरात्र में पूजा समितियों की ओर से अलग-अलग तरह के पंडाल बनाये गये हैं. लेकिन, इससे हटकर नामकुम स्थित जय माता दी क्लब दुर्गा पूजा समिति की ओर से अनोखा पंडाल बनाया गया है. इस पंडाल में राजद नेता लालू प्रसाद यादव के परिवार एवं लालू की बेटी रोहनी द्वारा पिता को किडनी देते हुए दर्शाया गया है. यह पंडाल इलाके के लिए आकर्षक का केंद्र बना हुआ है. इसकी हर ओर चर्चा है. समिति के अध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि उनकी लालू प्रसाद यादव के प्रति आस्था है. ऐसे में उन्होंने बेटी रोहिनी ने किडनी दान देकर बेटे का फर्ज निभाया है. उन्होंने बेटी को दुर्गा का रूप बताया है.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 3

कोकर में खुला मां दुर्गा का पट

कोकर स्थित दुर्गा पूजा पंडाल का पट खुल गया है. शुक्रवार (20 अक्टूबर) की शाम को पंडाल का उद्घटान हुआ और उसके बाद यहां श्रद्धालुओं का तांता बढ़ गया.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 4

रांची में चारों ओर बज रही मां दुर्गा की आरती

शुक्रवार (20 अक्टूबर) को षष्ठी के दिन रांची के लगभग सभी पूजा पंडालों के पट खुल गए हैं. रात नौ बजे तक सभी पंडालों के पट श्रद्धालुओँ के लिए खोल दिए जाएंगे. इसके पहले ही पंडालों में भक्तों की भीड़ उमड़ने लगी है. षष्ठी की शाम से ही पंडालों में मां दुर्गा की आरती बजने लगी है. नवरात्र में मां दुर्गा की आरती का अपना विशेष महत्व होता है.

Navratri 2022, Durga Ji Ki Aarti:जय अम्बे गौरी, मैया जय श्यामा गौरी...यहां से पढ़ें मां दुर्गा जी की आरती

इस बार भी आकर्षण का केंद्र होगा बुंडू का पूजा पंडाल

पंचपरगना क्षेत्र की हृदयस्थली बुंडू की दुर्गा पूजा और पंडाल हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र होगा. बिहार क्लब, मिलन मंदिर सेवा संघ, बजरंग दल, श्याम सुंदर भूदेव समिति, शिव शक्ति क्लब, विशाल क्लब, श्री राम संघ, जन कल्याण समिति बुंडू के पंडाल हर साल आकर्षक होते हैं. बजरंग दल में स्वचालित मूर्ति का प्रदर्शन किया जाएगा. बिहार क्लब में आकर्षक पंडाल निर्माण बन रहा है. मिलन मंदिर सेवा संघ में आकर्षक मूर्ति, विशाल क्लब में आकर्षक लाईट सज्जा पर फोकस है. पूजा पंडालों में भोग का भी वितरण किया जाएगा. उधर, उपायुक्त रांची के निर्देश पर एसडीएम ने एडवाइजरी जारी की है. सीसीटीवी कैमरे से नगर की सुरक्षा-व्यवस्था की निगरानी होगी. शहर के चारों ओर दंडाधिकारी नियुक्त किये जा रहे हैं. नगर में महिला पुलिस बल की अलग से तैनाती की जा रही है. थाना में शांति समिति की बैठक में थाना प्रभारी द्वारा नगर के सभी गन्य मान्य नागरिकों से दुर्गापूजा के दौरान में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की गयी है.

देवी मंडप दुर्गा पूजा पंडाल का रात नौ बजे खुलेगा पट

देवी मंडप दुर्गा पूजा एदलहातु मोरहाबादी के पंडाल का पट रात को नौ बजे खुलेगा. आज षष्ठी है. पंचमी की रात से ही मां दुर्गा के भक्त घूमने निकल पड़े हैं.

कला संगम ढिबरी बाजार

कला संगम ढिबरी बाजार पूजा पंडाल का उद्घाटन रात को आठ बजे होगा. इसके बाद श्रद्धालु मां दुर्गा के दर्शन कर सकेंगे.

साढ़े सात बजे इन पूजा पंडालों का होगा उद्घाटन

रांची में दो पूजा पंडालों का उद्घाटन आज शाम साढ़े सात बजे होगा.

  • नवयुवक संघ दुर्गा पूजा लोअर चुटिया

  • जगन्नाथ नगर सार्वजनीन दुर्गा पूजा सेक्टर 2 राजेंद्र भवन धुर्वा

सात बजे खुलेंगे इन 12 पूजा पंडालों के पट

रांची में दुर्गा पूजा का मेला सज चुका है. षष्ठी के दिन सभी पूजा पंडालों के पट खुल जाएंगे. देवी के भक्त मां के दर्शन कर सकेंगे. कई पूजा पंडालों के उद्घाटन हो चुके हैं. इन 12 पंडालों का उद्घाटन शाम को सात बजे होगा.

  • ज्योति संगम दुर्गा पूजा मारवाड़ी स्कूल

  • हिंदपीढ़ी पूजा कमेटी

  • श्री श्री देवी मंडप दुर्गा पूजा समिति रातू

  • नामकुम नवयुवक संघ

  • हटिया रेलवे स्टेशन दुर्गा पूजा

  • सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति डोरंडा

  • श्री श्री नवयुवक संघ दुर्गा पूजा समिति नीचे बाजार गुदरी

  • युवा विकास दुर्गा पूजा निकट राजभवन

  • सनातन नवयुवक संघ हीनू

  • यंग मोनार्क दुर्गा पूजा बरियातू

  • शिवालय दुर्गा पूजा समिति, हेहहल बंगला इटकी रोड

  • श्री श्री बांध गाड़ी दुर्गा पूजा, दीपा टोली, एचबी रोड

Durga Mata ki Aarti: इन प्रभावशाली मंत्र और आरती से प्रसन्न होंगी मां दुर्गा, जय अंबे गौरी-मैया जय श्यामा गौरी

इन पूजा पंडालों का उद्घाटन शाम छह बजे से

शाम छह बजे रांची जिला में चार पूजा पंडालों का उद्घाटन होना है. वहीं, वृंदावन कॉलोनी चिरौंदी के पूजा पंडाल का उद्घाटन शाम साढ़े छह बजे होगा.

इन पूजा पंडालों का उद्घाटन शाम छह बजे

  • मां भवानी युवा क्लब पिस्का मोड़

  • श्री श्री सार्बोजनीन दुर्गा पूजा समिति सेक्टर 3 धुर्वा

  • विशाल क्लब मल्लाह टोली मेन रोड रांची

  • मां भवानी क्लब लटमा सिंह मोड़ हटिया

Durga ji ki Aarti: जय अम्बे गौरी, मैया जय श्यामा गौरी, तुमको निशिदिन ध्यावत, हरि ब्रह्मा शिवरी...

रांची में 24 पूजा पंडालों का उद्घाटन

रांची में आज 24 पूजा पंडालों का उद्घाटन होना है. शाम पांच बजे से उद्घाटन शुरू हुआ और रात के नौ बजे तक चलेगा. शाम पांच बजे से जिन पूजा पंडालों का उद्घाटन शुरू हुआ, उनके नाम इस प्रकार हैं :-

  • गीतांजलि क्लब मोरहाबादी

  • त्रिकोण हवन कुंड सुभाष चौक

  • सत्य अमर लोक हरमू रोड

  • हर्षनाथ शाहदेव दुर्गा पूजा कटहल मोड़

बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति का पट आज खुलेगा

कचहरी रोड स्थित बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति में बेलवरण के साथ मां दुर्गा का पट खुलेगा. बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राजन वर्मा ने यह जानकारी दी.

कई पूजा पंडालों के आज खुलेंगे पट

खूंटी में शारदीय नवरात्र के षष्ठी के अवसर पर शुक्रवार को शहर के कई पूजा पंडालों के पट खोल दिये जायेंगे. शहर के सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति नेताजी चौक पर शुक्रवार की शाम लगभग 5.30 बजे विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा पूजा पंडाल का उदघाटन करेंगे. इस दौरान पूर्व सांसद कड़िया मुंडा, उपायुक्त लोकेश मिश्र, एसपी अमन कुमार, एसडीओ अनिकेत सचान सहित अन्य उपस्थित रहेंगे. वहीं सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति भगत सिंह चौक पर शुक्रवार को ही बेलवरण के बाद शाम में पूजा पंडाल का पट खोला जायेगा. यहां भी विधायक नीलकंठ सिंह मुंडा ही पूजा पंडाल का उदघाटन करेंगे. अन्य पूजा पंडालों का महासप्तमी के अवसर पर सुबह पट खोले जायेंगे.

Durga Puja 2023 LIVE:  बेलवरण आज, लगभग सभी पंडालों के पट खुल जायेंगे

आज शारदीय नवरात्र का छठा दिन है. मां के छठे स्वरूप देवी कात्यायनी की पूजा होगी. बेलवरण अनुष्ठान होगा. आज मां को मधु अर्पित करने की मान्यता है. वहीं रात रात 9:13 बजे तक षष्ठी तिथि है. आज सभी पंडालों के पट खोल दिये जायेंगे. मां के दर्शन के लिए भीड़ उमड़ने लगेगी. बेलवरण अनुष्ठान के लिए बेल सहित अन्य वृक्षों की पूजा की जाती है. इसके बाद भूत-पिशाच को पूजा में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने की मान्यता है.

Durga Puja 2023 LIVE: धनबाद के सभी पूजा पंडालों में आज खुलेगा पट

धनबाद. श्रीश्री दुर्गा पूजा समिति न्यू स्टेशन रेलवे कॉलोनी के पूजा पंडाल में प्रतिमा स्थापित कर दी गयी है. शुक्रवार की शाम छह बजे पूजा पंडाल और मेला का उद्घाटन होगा. इसमें मुख्य अतिथि झारखंड पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक सिंह, बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय कुमार झा, झारखंड प्रदेश कांग्रेस के सचिव रणविजय सिंह, सूर्या रियलकॉन के संतोष सिंह होंगे. विशिष्ट अतिथि संजीव झा, समित सिंह, दिलीप सिंह, मनोज सिंह व शमीम अख्तर होंगे. कमेटी के महासचिव मुनेश्वर सिंह उर्फ मुन्ना ने बताया कि शुक्रवार को उद्घाटन के बाद दर्शन के लिए पट खोल दिये जाएंगे. धनबाद में आज लगभग सभी पूजा पंडालों के पट खोल दिए जाएंगे.

Durga Puja 2023 LIVE : रांची में आज इन पंडालों के खुल जायेंगे पट

बांधगाड़ी दुर्गा पूजा समिति दीपाटोली, कोकर दुर्गा पूजा समिति, सत्य अमर लोक, शिव सेना क्लब पिस्का मोड़, शक्ति स्रोत संघ, प्रगति प्रतीक क्लब, मां भवानी दुर्गा पूजा समिति पिस्का मोड़, उपकार क्लब चुटिया, दुर्गा बाड़ी मेन रोड, बरियातू हाउसिंग कॉलोनी दुर्गा पूजा समिति, बिहार क्लब कचहरी रोड, त्रिकोण हवन कुंड, ज्योति संगम, हरिमति मंदिर वर्द्धमान कंपाउंड, आरएंडडी सेल कॉलोनी, मेकन कॉलोनी पूजा समिति, श्रीश्री सार्वजनिन दुर्गा पूजा समिति साउथ रेलवे कॉलोनी, ज्योति संगम दुर्गा पूजा समिति.

उपायुक्त ने हटिया के पूजा पंडालों का किया निरीक्षण

रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा और एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने हटिया के पूजा पंडालों का निरीक्षण किया. इसके बाद धुर्वा थाने में सभी पूजा समितियों के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक भी की. इसमें समितियों के पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए.

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला

रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल आज उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा से मिला. समिति की ओर से मां की चुनरी पहनाकर उपायुक्त को सम्मानित किया गया. उपायुक्त ने कहा कि रांची में भव्य दुर्गा पूजा के आयोजन के दौरान पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने की जरूरत है. सलाह दी कि आयोजक पंडालों में ज्यादा भीड़ न होने दें. सड़क पर वाहनों का आवागमन बाधित न हो. साथ ही पंडालों में अग्निशामक यंत्रों के उपयोग के बारे में समिति के सदस्यों को प्रशिक्षित करें.

बिहार क्लब दुर्गा पूजा के पंडाल पहुंचे धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष

बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति में धार्मिक न्यास बोर्ड के अध्यक्ष जयशंकर पाठक एवं अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष ज्योति माथारू आज बिहार क्लब दुर्गा पूजा समिति के पंडाल में आए. बिहार क्लब सभागार में श्री बिहार क्लब श्री दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष डॉ अजीत सहाय एवं बिहार क्लब के कार्यकारी अध्यक्ष राजन वर्मा ने चुनरी एवं माता रानी का प्रतीक चिह्न देकर उनका स्वागत और अभिनंदन किया. इस अवसर पर प्रदीप राय बाबू, रवींद्र वर्मा, संजय सिन्हा (गोपू), उज्ज्वल तिवारी, विनोद सिंह, रमेश सिंह, भास्कर वर्मा, सच्चिदानंद चौधरी, तपेश्वर केसरी, अमरनाथ साहू, राणा रणधीर, बादल सिंह, समीर,अशोक यादव ,कमलेश यादव, समीर सिंह व अन्य मौजूद थे. समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राजन वर्मा ने यह जानकारी दी.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 5

आरआर स्पोर्टिंग क्लब रातू रोड

Durga Puja 2023 LIVE: रांची के रातू रोड स्थित मशहूर आरआर स्पोर्टिंग क्लब के पूजा पंडाल का उद्घाटन आज शाम 6:30 बजे होगा. रातू रोड की पूजा रांची की सर्वश्रेष्ठ पूजा पंडालों में गिनी जाती है.

श्री दुर्गा पुजा समिति भुताहा तालाब रांची का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला

श्री दुर्गा पुजा समिति भुताहा तालाब रांची का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिला. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री और उनके कैबिनेट के सदस्यों को मंदिर प्रांगण में आने का आमंत्रण दिया. जिन मंत्रियों-विधायकों को आमंत्रण दिया गया, उनमें ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, खेल मंत्री हफीजुल अंसारी, मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की, बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद, महगामा विधायक दीपिका सिंह, रामगढ़ की पूर्व विधायक ममता देवी शामिल हैं. प्रतिनिधिमंडल में संयोजक कुमार राजा, आयोजक संजय सिंह (लल्लू सिंह), पवन रजक, करण सिंह, मोहित रजक, रोहन सिंह, यश वर्मा, आशीष रजक, आकाश रजक, नमन भारतीय शामिल थे.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 6

रांची रेलवे स्टेशन दुर्गा पूजा समिति

Durga Puja 2023 LIVE: रांची में सबसे भव्य दुर्गा पूजा का आयोजन करने वाली समितियों में रांची रेलवे स्टेशन दुर्गा पूजा समिति का नाम भी शामिल है. आज शाम सात बजे इस पूजा पंडाल का उद्घाटन होगा.

पंच मंदिर दुर्गा पूजा समिति हरमू

Durga Puja 2023 LIVE: रांची के हरमू स्थित पंच मंदिर दुर्गा पूजा समिति के पूजा पंडाल का भी आज ही उद्घाटन होगा. उद्घाटन का समय शाम सात बजे रखा गया है.

महाशक्ति दुर्गा पूजा समिति शिवाजी चौक बूटी मोड़

Durga Puja 2023 LIVE: रांची के बूटी मोड़ स्थित महाशक्ति दुर्गा पूजा समिति शिवाजी चौक के पूजा पंडाल का उद्घाटन आज शाम छह बजे होगा.

नेताजी नगर दुर्गा पूजा कमेटी

Durga Puja 2023 LIVE: राजधानी रांची के कांटाटोली स्थित नेताजी नगर दुर्गा पूजा कमेटी के पूजा पंडाल का उद्घाटन शाम सात बजे होगा. उद्घाटन संजीव विजयवर्गीय करेंगे.

Durga Puja 2023 Live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल
Durga puja 2023 live: दुर्गा पूजा के दौरान हो इमरजेंसी तो, पलामू के लोग इन नंबरों पर कर सकते हैं कॉल 7

श्री दुर्गा पूजा समिति अरगोड़ा

Durga Puja 2023 LIVE: श्री दुर्गा पूजा समिति अरगोड़ा में बने पूजा पंडाल का उद्घाटन आज शाम छह बजे किया जाएगा.

चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति मेन रोड

Durga Puja 2023 LIVE: रांची के मेन रोड स्थित चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति मेन रोड का उद्घाटन बृहस्पतिवार (19 अक्टूबर) को शाम छह बजे होगा.

राजस्थान मित्र मंडल पूजा पंडाल का उद्घाटन शाम पांच बजे

Durga Puja 2023 LIVE: रांची के बड़ा तालाब के पास राजस्थान मित्र मंडल के पूजा पंडाल का उद्घाटन आज शाम पांच बजे होगा.

आज इन पूजा पंडालों का होगा उद्घाटन

Durga Puja 2023 LIVE: रांची में दुर्गा पूजा की तैयारी पूरी हो चुकी है. पंडाल बनकर तैयार हैं. लाइटिंग से शहर जगमगा उठा है. पूजा पंडालों का उद्घाटन भी शुरू हो गया है. बृहस्पतिवार (19 अक्टूबर) को कई दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन किया जाएगा. इसमें राजस्थान मित्र मंडल बड़ा तालाब, चंद्रशेखर आजाद दुर्गा पूजा समिति मेन रोड, श्री दुर्गा पूजा समिति अरगोड़ा, महाशक्ति दुर्गा पूजा समिति शिवाजी चौक बूटी मोड़, आरआर स्पोर्टिंग क्लब रातू रोड, रांची रेलवे स्टेशन दुर्गा पूजा समिति, पंच मंदिर दुर्गा पूजा समिति हरमू, नेताजी नगर दुर्गा पूजा कमेटी कांटा टोली शामिल हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें