1. home Hindi News
  2. live
  3. jharkhand breaking news live updates 25 june 2022 saturday news today in hindi grj

Jharkhand Breaking News LIVE: राष्ट्रपति पद की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन से मांगा समर्थन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
Jharkhand Breaking News LIVE Updates
प्रभात खबर ग्राफिक्स
मुख्य बातें

Jharkhand Breaking News LIVE Updates: भारत का 28वां राज्य है झारखंड. इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

द्रौपदी मुर्मू ने सीएम हेमंत सोरेन से की बात, मांगा समर्थन

रांची : एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने झामुमो द्वारा समर्थन देने का आग्रह किया. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार द्रौपदी मुर्मू ने हेमंत सोरेन से बातचीत में झामुमो द्वारा समर्थन देने का आग्रह किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

घर से भूत भगाने के नाम पर गुमला में ठगी

गुमला (दुर्जय पासवान) : रायडीह प्रखंड में ठगी की एक अजीब घटना घटी है. एक परिवार ने अंधविश्वास में आकर घर का सारा पैसा गंवा दिया. घर में किसी की हड्डी गड़ी हुई है. इस कारण घर में भूत है. भूत की वजह से घर में लोग बीमार हो रहे हैं. यह कहकर कुछ ठगों ने ठगी की घटना को अंजाम दिया है. कोंडरा पंचायत स्थित मोकरा बाज़ार टांड़ गांव की घटना है. मोकरा गांव निवासी सूरजा उरांव के परिवार ने ओझागुनी व ठगों के झांसे में आकर तीन लाख रुपये, एक खस्सी और चार मुर्गा गंवा दिया. शनिवार देर शाम तक पुलिस के पास मामला नहीं पहुंचा है.

email
TwitterFacebookemailemail

सांप काटने से होटल संचालक की मौत

लोहरदगा (गोपी कुंवर) : कुडू -चंदवा मुख्य पथ पर स्थित निशा ढाबा के संचालक शिव कुमार साहू की मौत सर्पदंश से हो गयी. परिजनों ने बताया कि शुक्रवार को खाना खाकर रात को अपने कमरे में सोने चले गए थे. इसी बीच रात्रि में बारह बजे उल्टी करने की बात कहकर उठे और फिर सो गए. फिर उन्होंने अपनी पत्नी को आवाज दी. पत्नी कमरे में गई तो देखा बेड पर सांप है. हल्ला कर बगल के लोगों को उठा कर किसी तरह कुड़ू अस्पताल लाया गया, जहां स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने लोहरदगा सदर अस्पताल रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में भी स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने रांची रेफर कर दिया. रांची ले जाने के दौरान मांडर के समीप स्थिति और गंभीर हो गई. परिजनों ने काफी मिन्नत कर मांडर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान शिव कुमार साहू की मौत हो गई . परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने मनाया काला दिवस

लोहरदगा (गोपी कुंवर) : भारतीय जनता पार्टी द्वारा अटल भवन में शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा देश में लागू की गयी इमरजेंसी को काला दिवस के रूप में मनाया गया. मौके पर सांसद सुदर्शन भगत द्वारा आपातकाल के दौरान 13 महीने जेल में रहे उमेश कांस्यकार को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. मौके पर सांसद सुदर्शन भगत ने कहा कि कांग्रेस ने शुरू से ही परिवारवाद को बढ़ावा देने के लिए जनविरोधी व लोकतांत्रिक व्यवस्था की हत्या करने का प्रयास किया है. कांग्रेस ने सत्ता का हमेशा दुरुपयोग किया है और देश के सभी वर्ग संप्रदाय के लोगों को प्रताड़ित किया है. मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आरयू के वीसी ने बलदेव साहू कॉलेज बहुउद्देश्यीय भवन का किया उद्घाटन

लोहरदगा (गोपी कुंवर): बलदेव साहू महाविद्यालय में नवनिर्मित बहुउद्देश्यीय भवन के उद्घाटन समारोह में रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजित कुमार सिन्हा ने कहा कि कॉलेज पूरे समाज की संपत्ति होती है. कॉलेज के विकास में पूरे समाज सहभागिता होती है. जिस कॉलेज के विकास के लिए राज्यसभा सांसद, लोकसभा सांसद और विधायक सह मंत्री के रूप में तीन-तीन अभिभावक तत्पर हों, उसके स्वर्णिम भविष्य में कोई संदेह नहीं. बहुउद्देश्यीय भवन का बहुउद्देश्यीय उपयोग भी होगा और इसके माध्यम से हम उच्च शिक्षा की आधुनिक जरूरतों को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. नयी शिक्षा नीति के अनुरूप आधुनिक चेतना के साथ उच्च शिक्षा का विकास हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति चुनाव में निर्णय के लिए शिबू सोरेन अधिकृत

रांची (सतीश कुमार) : राष्ट्रपति चुनाव में निर्णय लेने के लिए शिबू सोरेन अधिकृत किए गए हैं. नलिन सोरेन ने कहा कि दिल्ली में गृह मंत्री से सीएम हेमंत सोरेन मुलाकात करेंगे. इसके बाद निर्णय लिया जाएगा. राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन को लेकर झामुमो की बैठक आयोजित की गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बकोरिया मुठभेड़ की जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम

पलामू : बकोरिया मुठभेड़ कांड की जांच के लिए सीबीआई की छह सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंची. निरीक्षण करने के बाद कई लोगों से टीम पूछताछ करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिवंगत सुधीर महतो की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन ने मुख्यमंत्री आवास में पूर्व उपमुख्यमंत्री दिवंगत सुधीर महतो की जयंती पर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

email
TwitterFacebookemailemail

झाड़-फूंक करने वाले की हत्या

पलामू जिले के नावा बाजार थाना क्षेत्र के रबदा गांव में शुक्रवार को बीती रात्रि में रबदा निवासी 55 वर्षीय उदय पाल को लाठी-डंडे से पीट कर घायल कर दिया. इसके बाद गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया. घटना की सूचना नावा बाजार थाना प्रभारी दीपक कुमार दास को दी गयी. पुलिस ने खेत से शव को बरामद किया.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची डीसी के नाम पर बनायी फेक व्हाट्सएप आईडी

रांची : रांची के जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त छवि रंजन के नाम से फेक व्हाट्सएप आईडी बनायी गयी है. इस फेक व्हाट्सएप आईडी से लोगों को गुमराह किया जा रहा है. उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि अगर इस फेक आईडी से आपसे संपर्क किया जाता है तो किसी भी तरह के झांसे में ना आएं. प्रशासन द्वारा इस मामले की विधिवत सूचना पुलिस अधीक्षक कार्यालय को दी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमीन विवाद में दो पक्षों के बीच झड़प, पथराव, दो लोग घायल

गिरिडीह (मृणाल) : नगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 23 कोलडीह बस डिपो के समीप जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हो गई. मामला इस कदर बढ़ गया कि दोनों पक्षों की ओर से पथराव शुरू हो गया. घटना के बाद इलाके में कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. घटना की सूचना मिलने के बाद नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया. इसमें दो लोग घायल हो गए हैं. इन्हें एडमिट कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें