1. home Hindi News
  2. live
  3. exit poll 2022 live updates punjab assembly elections exit polls rjh

Exit Poll Updates: पंजाब में आम आदमी पार्टी को बहुमत, सुनील जाखड़ ने कहा-10 मार्च का इंतजार करें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Exit Poll Live
Exit Poll Live
Prabhat khabar
मुख्य बातें

Exit Poll Live : पांचों राज्यों में हुए चुनाव का परिणाम 10 मार्च को आयेगा, लेकिन उससे पहले आज मतदान के बाद एक्जिट पोल के नतीजे सामने आयेंगे. जो एक अनुमान है कि किस प्रदेश में किसकी सरकार बन सकती है.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में एक्जिट पोल के नतीजे

कांग्रेस-19-31

बीजेपी-01-04

अकाली दल-07-11

आप-76-90

अन्य-00-02

email
TwitterFacebookemailemail

सुनील जाखड़ ने कहा-10 मार्च का इंतजार करें

एक्जिट पोल के नतीजों के बाद कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तीन दिन बाद मतगणना है, इंतजार कर लें. अभी कुछ नहीं कहूंगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भगवंत मान ने कहा-हम जनादेश को मानेंगे

अगले 5 वर्षों के लिए अपने बच्चों, युवाओं, बुजुर्गों के भविष्य की बागडोर किसके हाथों में रखेंगे, इसका जनादेश ईवीएम में बंद हो चुका है. 10 मार्च को नतीजे आयेंगे, हम लोगों के जनादेश को मानेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

चरणजीत सिंह चन्नी ने की अमित शाह से मुलाकात

एक्जिट पोल के नतीजे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा-10 मार्च का इंतजार करें

पंजाब के एक्जिट पोल पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 10 मार्च का इंतजार करें मैं अभी कुछ नहीं कह सकता.

email
TwitterFacebookemailemail

अकाली दल को भी नुकसान

पंजाब विधानसभा चुनाव में अकाली दल को भाजपा के साथ सरकार बनाने का नुकसान हुआ है. उसे सिर्फ 19 प्रतिशत मत मिले हैं. उसे 7-11 सीट मिलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

चन्नी की कुर्सी गयी

अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने का असर वहां दिखा है. कांग्रेस को 28 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है और कुल 19-31 सीट पर उसे विजय मिल सकती है. कांग्रेस ने दलित चेहरे को सीएम के रूप में प्रोजेक्ट किया लेकिन उसका फायदा होता भी प्रदेश में पार्टी को नहीं दिख रहा है. संभवत: पार्टी के अंतर्कलह का असर भी चुनाव परिणाम पर पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा को सिर्फ सात प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान

कृषि बिल पर नाराज हुए पंजाब के किसानों की नाराजगी भाजपा के प्रति खुलकर सामने आयी है. भाजपा को सिर्फ सात प्रतिशत वोट मिले हैं और एक से चार विधानसभा सीटों पर विजय मिलने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में हो सकती है आम आदमी पार्टी की जय-जय

पंजाब विधानसभा चुनाव के एक्जिट पोल में आम आदमी पार्टी सभी पार्टियों को पछाड़ते हुए नंबर वन पोजिशन पर नजर आ रही है. उसे 76-90 तक सीटों पर विजय मिल सकती है. आम आदमी पार्टी को 41 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

सातवें और चरण का मतदान संपन्न 

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के 7वें और आखिरी चरण का मतदान आज संपन्न हो गया है. आज यूपी के 54 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ. मतदान शाम छह बजे समाप्त हुआ और उसके बाद एक्जिट पोल के नतीजे सामने आयेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

10 मार्च को मतगणना होगी

पांचों राज्यों में हुए चुनाव का परिणाम 10 मार्च को आयेगा, लेकिन उससे पहले आज मतदान के बाद एक्जिट पोल के नतीजे सामने आयेंगे. जो एक अनुमान है कि किस प्रदेश में किसकी सरकार बन सकती है. यह एक्जिट पोल विभिन्न एजेंसियां जारी करती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में अभी क्या है स्थिति

पंजाब में 117 विधानसभा क्षेत्र हैं और इस चुनाव में 71.95 प्रतिशत वोटिंग हुई है. पंजाब में 20 फरवरी को मतदान हुआ था. अभी पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. 2017 के चुनाव के बाद अमरिंदर सिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू से विवाद के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ दी और भाजपा से जा मिले. वहीं कांग्रेस के लिए आम आदमी पार्टी भी बड़ी चुनौती बन रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें