1. home Hindi News
  2. live
  3. csk vs dc ipl 2022 live score chennai super kings vs delhi capitals ms dhoni rishabh pant avd

CSK vs DC, IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया, चमके कॉनवे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया
चेन्नई ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया
twitter
मुख्य बातें

CSK vs DC, IPL 2022: आईपीएल 2022 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाया. जिसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर ढेर हो गयी.

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 के 55वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन बनाया. फिर दिल्ली को 17.4 ओवर में 117 रन पर ढेर कर दिया. चेन्नई की जीत में डेवॉन कॉनवे, गायकवाड़ और गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही. कॉनवे ने 49 गेंदों में 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाया. वहीं गायकवाड़ ने 33 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्कों की मदद से 41 रन बनाया. शिवम दुबे ने 32 और धोनी ने नाबाद 21 रन की तूफानी पारी खेली. जबकि गेंदबाजी में चेन्नई की ओर से मोईन अली ने 4 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट लिया. जबकि मुकेश चौधरी,ब्रावो और सिमरजीत सिंह ने दो-दो विकेट लिये. एक विकेट तीक्षणा ने लिये. दिल्ली की ओर से मार्श ने सबसे अधिक 25 रन बनाये. वॉर्नर 19 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 9वां झटका, शार्दुल ठाकुर 24 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर 9वां झटका लगा. शार्दुल ठाकुर 19 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए. ठाकुर ने ब्रावो ने महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 8वां झटका, कुलदीप यादव 5 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर 8वां झटका लगा. कुलदीप यादव 17 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हुए. कुलदीप यादव को सिमरजीत सिंह ने अपना दूसरा शिकार बनाया. कुलदीप का कैच रॉबिन उथप्पा ने लपका.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 7वां झटका, पॉवेल 3 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर 7वां झटका लगा. मुकेश चौधरी ने पॉवेल को 3 रन पर अपना दूसरा शिकार बनाया. दिल्ली का स्कोर 11 ओवर में 7 विकेट पर 85 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को 6ठा झटका, अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 11वें ओवर की पहली गेंद पर 6ठा झटका लगा. अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट हुए. अक्षर को मुकेश चौधरी ने बोल्ड किया.

email
TwitterFacebookemailemail

मोईन अली की घातक गेंदबाजी, रिपल पटेल 6 रन बनाकर आउट

दिल्ली कैपिटल्स को मोईन अली ने 10वें ओवर की चौथी गेंद पर 5वां झटका दिया. रिपल पटेल को 6 के स्कोर पर कॉनवे के हाथों कैच कराया. आउट होने से पहले पटेल ने मोईन अली को छक्का जड़ा था.

email
TwitterFacebookemailemail

मोईन अली की घातक गेंदबाजी, पंत 21 रन बनाकर आउट

मोईन अली घातक गेंदबाजी करते हुए ऋषभ पंत को अपना दूसरा शिकार बनाया. पंत को मोईन ने बोल्ड किया. पंत ने 11 गेंदों का सामना किया और चार चौकों की मदद से 21 रन बनाकर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को तीसरा झटका, मिशेल मार्श 25 रन बनाकर आउट

दिल्ली को 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. मिशेल मार्श 20 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए. मार्श को मोईन अली ने गायकवाड़ के हाथों कैच आउट कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

5 ओवर की समाप्ति पर दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 48 रन

5 ओवर की समाप्ति पर दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 48 रन है. इस समय क्रीज पर पंत और मिशेल मार्श हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली को दूसरा झटका, डेविड वॉर्नर 19 रन बनकार आउट

दिल्ली को 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. डेविड वॉर्नर 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए. वॉर्नर को तीक्षणा ने अपना पहला शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहली सफलता, भरत 8 रन बनाकर आउट

सिमरजीत सिंह ने चेन्नई को पहली सफलता दिलायी. दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर केएल भरत को 8 के स्कोर पर मोईन अली के हाथों कैच आउट कराया. दो ओवर दिल्ली का स्कोर 1 विकेट पर 17 रन है.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉनवे की तूफानी पारी, चेन्नई ने दिल्ली को दिया 209 रन का लक्ष्य

कॉनवे की तूफानी पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 208 रन बनाया. कॉनवे ने 49 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाया. जबकि गायकवा‍ड़ ने 33 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाया. पहले विकेट के लिए कॉनवे और गायकवाड़ ने 110 रनों की साझेदारी निभायी. इन दोनों के अलावा शिवम दुबे ने 19 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाये. जबकि एमएस धोनी 8 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 21 रन बनाये. मोईन अली ने 9 रन की पारी खेली. उथप्पा शून्य पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को  आखिरी ओवर में दो झटका, मोईन अली और उथप्पा आउट

चेन्नई को आखिरी ओवर में दो झटका लगा. 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर 5वां झटका लगा. मोईन अली 9 दो चौकों की मदद से 9 रन बनाकर आउट हुए. इसी ओवर में तीसरी गेंद पर 6ठा झटका लगा. उथप्पा शून्य पर आउट हुए. दोनों ने नॉर्टजे ने लिये.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को चौथा झटका, रायुडू 5 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर चौथा झटका लगा. रायुडू 6 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर आउट हुए. रायुडू को खलील अहमद ने अपना दूसरा शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को तीसरा झटका, शिवम दुबे 32 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 18वें ओवर की पहली गेंद पर तीसरा झटका लगा. शिवम दुबे 19 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए. दुबे को मिशेल मार्श ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को दूसरा झटका, कॉनवे 87 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. डेवॉन कॉनवे 49 गेंदों में 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 87 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई को पहला झटका, गायकवाड़ 41 रन बनाकर आउट

चेन्नई को 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. गायकवाड़ 33 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए. गायकवाड़ को नॉटजे ने अपना शिकार बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉनवे और गायकवाड़ के बीच 100 रनों की साझेदारी 

डेवॉन कॉनवे और रुतुराज गायकवाड़ के बीच पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी बन चुकी है. 10 ओवर में चेन्नई का स्कोर बिना कोई नुकसान के 100 रन हो चुका है. कुलदीप यादव को इस ओवर में कॉनवे ने लगातार तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाया.

email
TwitterFacebookemailemail

कॉनवे ने जमाया लगातार तीसरा अर्धशतक

डेवॉन कॉनवे ने सीजन में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया है. दिल्ली के खिलाफ उन्होंने 28 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

email
TwitterFacebookemailemail

8 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई का स्कोर 79 रन

8 ओवर की समाप्ति पर चेन्नई का स्कोर बिना कोई नुकसान के 79 रन है. इस समय सलामी बल्लेबाज कॉनवे और गायकवाड़ क्रीज पर जमे हुए हैं. 8वें ओवर में कुलदीप यादव को कॉनवे ने दो छक्का और एक चौका जमाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई ने चार ओवर में बिना विकेट गंवाये 29 रन बनाया 

चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 4 ओवर की समाप्ति पर बिना कोई विकेट गंवाये 29 रन बना लिया है. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और कॉनवे क्रीज पर बने हुई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रविंद्र जडेजा चेन्नई की प्लेइंग इलवेन में शामिल नहीं, शिवम दुबे की वापसी

चेन्नई की टीम में एक बड़ा बदलाव किया गया है. धोनी ने बताया कि रविंद्र जडेजा फिट नहीं हैं, उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में आज शिवम दुबे को शामिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की टीम में दो बदलाव

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में दो दबलाव किया गया है. केएस भारत और अक्षर पटेल की वापसी हुई है. जबकि मनदीप सिंह और ललित यादव को आज प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिच नॉर्टजे.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, एमएस धोनी (w/c), शिवम दूबे, ड्वेन ब्रावो, महेश तीक्षना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली ने टॉस जीता, चेन्नई की पहले बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली पर चेन्नई का पलड़ा भारी

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहा. अबतक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 23 मैचों में भिड़ंत हुई है. जिसमें चेन्नई ने 14 बार दिल्ली को हराया है, तो दिल्ली ने केवल 9 मैचों में चेन्नई को हराया.

email
TwitterFacebookemailemail

चोट और खराब फॉर्म से चेन्नई परेशान

चेन्नई को खिलाड़ियों की चोटों और खराब फॉर्म ने परेशान किया है. दीपक चाहर और एडम मिल्ने चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हैं जबकि रुतुराज गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अंबाती रायुडू, धोनी, शिवम दुबे और मोईन अली ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है. डेवोन कोंवे ने तीन मैचों में 144 रन बनाये हैं. गेंदबाजी में महीष तीक्षणा, मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो को विकेट मिले हैं लेकिन वे महंगे रहे है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली की गेंदबाजी शानदार, कुलदीप ले चुके हैं अबतक 18 विकेट

गेंदबाजी में स्पिनर कुलदीप यादव ने 18, तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 14 और शारदुल ठाकुर ने दस विकेट लिये हैं लेकिन सभी महंगे साबित हुए हैं. कुलदीप हालांकि इस सत्र में बेहद कामयाब रहे और उनका खोया आत्मविश्वास भी लौट आया है. एनरिच नॉर्किया की वापसी से दिल्ली की गेंदबाजी और मजबूत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के सामने बड़ी समस्या वॉर्नर का सही जोड़ीदार नहीं मिल पाना

दिल्ली के सामने समस्या वॉर्नर का सही जोड़ीदार नहीं मिल पाने की है. पृथ्वी शॉ नौ मैचों में 28.77 की औसत से 259 रन ही बना सके. पिछले मैच में उनकी जगह मनदीप सिंह को मौका दिया गया जो तीन मैचों में 18 रन ही बना पाये हैं. वॉर्नर अभी तक आठ मैचों में 356 रन बना चुके हैं और सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 92 रन बनाये थे. कप्तान ऋषभ पंत और मिशेल मार्श अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके हैं. वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल ने शुरुआती कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लय हासिल कर ली है.

email
TwitterFacebookemailemail

चेन्नई की टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर

गत चैम्पियन चेन्नई टूर्नामेंट से लगभग बाहर है और प्लेआफ में प्रवेश की उसके लिये कोई उम्मीद नहीं है. महेंद्र सिंह धोनी की टीम दस मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है और उसे न सिर्फ अपने बाकी मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल आने की भी दुआ करनी होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुरु-चेला के बीच भिड़ंत में कौन पड़ेगा भारी

चेन्नई और दिल्ली के बीच भिड़ंत में गुरु एमएस धोनी और चेले ऋषभ पंत के बीच भी भिड़ंत होगी. पंत हमेशा धोनी की तारीफ करते हैं और उन्हें अनुसरण भी करते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब से कुछ देर बाद चेन्नई और दिल्ली के बीच भिड़ंत

आईपीलए 2022 के 55वें मुकाबले में अब से कुछ देर बाद चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच भिड़ंत होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 91 रन से हराया

  • email

    दिल्ली को 9वां झटका, शार्दुल ठाकुर 24 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को 8वां झटका, कुलदीप यादव 5 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को 7वां झटका, पॉवेल 3 रन बनाकर आउट

  • email

    दिल्ली को 6ठा झटका, अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट

अन्य खबरें