1. home Hindi News
  2. live
  3. bihar breaking news live 19 june 2022 sunday latest crime news today in hindi

Bihar Breaking News LIVE: रात नौ बजे के बाद रेल परिचालन शुरू, पहुंचने लगीं ट्रेनें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Breaking News Live
Bihar Breaking News Live
Prabhat Khbar
मुख्य बातें

Bihar Breaking News LIVE: 25 जून को बीपीएससी द्वारा ली जाने वाली प्रधान शिक्षक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. अब यह 28 जुलाई को होगी. बिहार में आज की ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए बने रहें prabhatkhbar.com के साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

नेपाल से छोड़ा गया 1.21 लाख क्यूसेक पानी, इलाके में अलर्ट 

नेपाल से 1.21 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से गोपालगंज में गंडक नदी का डिस्चार्ज लेवल बढ़ गया है, प्रशासन ने निचले इलाकों में बसे लोगों को अलर्ट किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रात नौ बजे के बाद परिचालन शुरू, 7 घंटा देर से पहुंची अवध एक्सप्रेस

मुजफ्फरपुर. आंदोलन के बीच रविवार की रात नौ बजे के बाद रेल का परिचालन शुरू हो गया. गोरखपुर से कोलकता जाने वाली पूर्वांचल एक्सप्रेस रात नौ बजे के बाद स्टेशन से गुजरी. इस ट्रेन को पांच घंटा रिसिड्यूल किया गया था. इसके बाद बांद्रा टर्मिनस से चलकर बरौनी जाने वाली अवध एक्सप्रेस करीब सात घंटे बिलंब से चली. मुजफ्फरपुर जंक्शन पर रात एक बजे के बाद आयी. वहीं, दिन में मुजफफरपुर से आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन हुआ. इसमे सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. स्कॉट के अलावा भी इन ट्रेनों पर बाहर से पुलिस की चौकसी लगायी गयी थी. ऑउटर और इनर सिग्नल पर भी पुलिस की तैनाती रही.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंगेर विश्वविद्यालय में स्नातक  की परीक्षा स्थगित

मुंगेर विश्वविद्यालय ने 20 से 29 जून तक होने वाली स्नातक के पार्ट-1 और 2 की परीक्षा को किया स्थगित. अग्निवीर योजना को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए विश्वविद्यायल प्रशासन ने लिया फैसला.

email
TwitterFacebookemailemail

जिले मे धारा 144 लागू, भीड़ लगाने पर होगी गिरफ्तारी

लखीसराय- अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर बैठक का आयोजन. डीएम-एसपी के नेतृत्व मे आयोजित की गई बैठक. बैठक में सभी पार्टी के जिलाध्यक्ष रहे मौजूद. DM ने कहा- जिले मे धारा 144 लागू. भीड़ लगाने पर होगी गिरफ्तारी- डीएम

email
TwitterFacebookemailemail

DM ने कोचिंग संचालकों के साथ की बैठक

गोपालगंज- DM ने कोचिंग संचालकों के साथ की बैठक. 23 जून तक सभी कोचिंग संस्थान बंद करने का निर्देश. सदर SDM और जिला शिक्षा पदाधिकारी भी रहे मौजूद

email
TwitterFacebookemailemail

पिता-पुत्र की डूबने से मौत

खगड़िया- पिता-पुत्र की डूबने से मौत. पुत्र को बचाने में पिता की गई जान. बूढ़ी गंडक में नहाने के दौरान डूबा था पुत्र. घटनास्थल पर पुलिस पहुंच जांच में जुटी. गंगौर सहायक थाना के दाढी मोड़ के पास की घटना.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के डीजीपी को सीएम ने किया तलब

पटना- बिहार के डीजीपी को सीएम ने किया तलब. सीएम नीतीश ने पार्टी के नेताओं से की मुलाकात. पटना सीएम आवास में 64 नेताओं से की बातचीत. पूर्व और वर्तमान सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष हुए शामिल. संगठन और क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की ली जानकारी.

email
TwitterFacebookemailemail

23 उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पालीगंज- अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन मामला. 23 उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार. पुलिस की पिटाई से कई उपद्रवी हुए घायल. सभी घायल अस्पताल में इलाजरत.

email
TwitterFacebookemailemail

अग्निपथ योजना के खिलाफ पैदल मार्च 22 जून को

पटना- अग्निपथ योजना के खिलाफ पैदल मार्च. 22 जून को विधानसभा से राजभवन तक मार्च. महागठबंधन के सभी विधायक करेंगे पैदल मार्च.

email
TwitterFacebookemailemail

बैंक लूट और हत्याकांड का खुलासा

सीवान- बैंक लूट और हत्याकांड का खुलासा. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने किया प्रेसवार्ता. बंधन बैंक लूटकांड और हत्याकांड में 4 गिरफ्तार. 2 देशी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस, 2 बाइक हुई जब्त. मामले में तीन थानों की पुलिस ने की थी छापेमारी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

पटना- सीएम नीतीश ने कार्यकर्ताओं से की मुलाकात. कई जिलों से आए कार्यकर्ताओं से सीएम ने की बातचीत. कार्यकर्ताओं ने विकास कार्यों के बारे में सीएम की दी जानकारी. पटना में सीएम आवास में 64 नेताओं से की बातचीत पूर्व और वर्तमान सांसद, विधायक, जिलाध्यक्ष हुए शामिल संगठन और क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की ली जानकारी

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्य सचिव ने की बैठक अग्निपथ हिंसक प्रदर्शन को लेकर की मीटिंग

पटना- बिहार के मुख्य सचिव ने की बैठक अग्नीपथ हिंसक प्रदर्शन को लेकर की मीटिंग. बैठक में सभी जिलों के DM और SSP रहे मौजूद. मुख्य सचिव ने सभी जिलों के अधिकारियों से ली फीडबैक. सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने के दिए निर्देश.

email
TwitterFacebookemailemail

सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 की मौत

सीवान- सड़क हादसे में एक ही परिवार के 4 की मौत. जयपुर में शादी समारोह से लौटने के दौरान हुआ हादसा. पचरुखी थाना के कोदही गांव के रहने वाले हैं सभी मृतक.

email
TwitterFacebookemailemail

हालत सामान्य होने पर ट्रेनों का परिचालन

पटना- रेलवे दानापुर डिवीजन के DRM का बयान. 'हालत सामान्य होने पर ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा'. 'कुछ जगहों पर ट्रैक के पास लोग जमा हो रहे है'. 'रेलवे की हेल्पलाइन नंबर 139 पर ले सकते हैं जानकारी'.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम नीतीश पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात

पटना- भाजपा की हाइलेवल मीटिंग चल रही है, जिसमें पार्टी के सांसद, विधायक और पदाधिकारी मौजूद हैं. इधर, सीएम नीतीश पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात. 3 बजे JDU प्रदेश कार्यालय में सीएम करेंगे मुलाकात.

email
TwitterFacebookemailemail

पांच हजार शिक्षकों को राहत, कल से मिलेगा वेतन

मुजफ्फरपुर जिले के करीब पांच हजार नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए विभाग ने बैंक को वेतन बिल भेज दिया है. सोमवार से भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. 16 प्रखंड सहित नगर निगम व तीन नगर पंचायतों में कार्यरत शिक्षकों को मार्च, अप्रैल और मई का भुगतान नहीं हुआ था. इसको लेकर शिक्षक संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी दी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

नालंदा में 13 लोग गिरफ्तार

नालंदा में ट्रेन की बोगी फूंकने के मामले में पुलिस ने 13 उपद्रवी को गिरफ्तार किया है. इस्लामपुर स्टेशन पर ट्रेन आग लगायी गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में कैश वैन में अचानक लगी आग

पटना में कैश वैन में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गयी. गाड़ी पूरी तरह से जलकर खाक हो गयी. यह कैश वैन निजी कंपनी का बताया जा रहा है. घटना के कारणों का खुलासा नहीं हुआ. हालांकि घटना के दौरान गाड़ी में कैश नहीं था.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में विमान में लगी आग

पटना में स्पाइसजेट की विमान के साथ बड़ा हादसा हुआ है. पटना से दिल्ली जाने वाली SG725 विमान के इंजन में आग लग गयी. पटना से उड़ान भरते ही इंजन में आग लगी है. पायलट के द्वारा विमान को सुरक्षित लैंड कराने का प्रयास किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बांका में पावर प्लांट मैनेजर का अपहरण

बिहार के बांका जिला में सोनारी पावर प्लांट के मैनेजर का अपहरण कर लिया गया है. बोलेरो से अपने घर लौट रहे मैनेजर को दो बाइक पर सवार आधा दर्जन बदमाशों ने अगवा कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार के 15 जिलों में आज भी इंटरनेट सेवा बंद

अग्निपथ को लेकर जारी हिंसा के कारण बिहार के 15 जिलों में आज भी इंटरनेट सेवा बंद है. इंटरनेट बंद होने से कारोबार पर असर पड़ा है.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर में निर्माणाधीन पुल का एक पाया कोसी में बहा

भागलपुर के बिहपुर से फूलोत तक बन रहे एनएच-106 के मिसिंग लिंक (30 किलोमीटर) में कोसी नदी पर हरिओ के त्रिमुहान घाट के पास निर्माणाधीन पुल का एक पाया शनिवार को नदी की तेज धार में बह गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच के डॉक्टरों ने सर्जरी कर किशोरी के पेट से निकाला बालों का गुच्छा

पटना. पीएमसीएच सर्जरी विभाग के डॉक्टरों ने 17 वर्षीय एक किशोरी के पेट का ऑपरेशन कर बालों का गुच्छा निकाल कर उसे राहत दी है. दरअसल किशोरी बचपन से बीमार चल रही थी. इसको लेकर वह अपने बालों को नोच कर खाती थी. यह सर्जरी पीएमसीएच सर्जरी विभाग के एसोसिएट प्रो डॉ विनोद कुमार की देखरेख में की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दर्जन भाजपा नेताओं को वाइ श्रेणी सुरक्षा

अग्निपथ योजना को लेकर उपद्रवियों द्वारा भाजपा नेताओं को निशाना बनाये जाने को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिहार के एक दर्जन भाजपा नेताओं को सीआरपीएफ की वाइ श्रेणी सुरक्षा दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

नगर निगम के पार्षदों का कार्यकाल आज होगा समाप्त

पटना. पटना नगर निगम के पार्षदों का कार्यकाल रविवार को समाप्त हो जायेगा. पांच साल की अवधि रविवार को पूरी हो रही है. बिहार सरकार जब तक कोई व्यवस्था नहीं करती है तब तक मेयर व उप मेयर के कार्यालय में सन्नाटा पसरा रहेगा. इसके बाद नगर आयुक्त ही प्रशासक की भूमिका निभायेंगे. पटना नगर निगम के पार्षदों का चयन नौ जून 2017 को हुआ था. 19 जून 2017 को पार्षदों ने शपथ ली थी. नगर निगम में 75 पार्षद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भागलपुर-जमालपुर रूट की 26 ट्रेनें रविवार को कैंसिल

अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे आंदोलन को देखते हुए मालदा मंडल ने भागलपुर से खुलने वाली व जमालपुर रूट की कइ ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया है. 6 मेल/एक्सप्रेस जबकि 20 पैसेंजर ट्रेनों को रविवार के लिए कैंसिल किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

गोपालगंज सदर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद हंगामा

गोपालगंज सदर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल किया. परिजनों ने अस्पताल के डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया. आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में भाजपा की बड़ी बैठक

पटना में भाजपा की बड़ी बैठक चल रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वर्चुअल माध्यम से ये बैठक की जा रही है. प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के साथ भाजपा के सांसद व विधायक के अलावे बड़े नेता भी शामिल हैं, ऐसी सूचना है.

email
TwitterFacebookemailemail

स्कूलों में बेहतर डायट के महत्व को बताने के लिए चलेगी कक्षा

पटना. स्कूली बच्चों को बेहतर डायट और पोषण के महत्व को बताने के लिए अलग से क्लास संचालित की जायेगी. सीबीएसई की ओर से की ओर से सभी स्कूलों को बच्चों को भोजन, पोषण एवं आहार का पाठ पढ़ाने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए स्कूलों को शिक्षकों बोर्ड की ओर दो दिन की ट्रेनिंग दी जायेगी. आगामी सात एवं आठ जुलाई को शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगी 67वीं बीपीएससी पीटी परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2022 का एग्जाम कैलेंडर शनिवार को जारी किया. इसमें इस वर्ष आयोजित होने वाली परीक्षाओं की संभावित तिथि दी गयी है. इसके अनुसार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह में हो सकती है. 802 रिक्तियों के लिए इसमें 6.02 लाख अभ्यर्थी भाग लेंगे. अन्य परीक्षाओं की संभावित तिथि इस प्रकार है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

पटना के पालीगंज में उपद्रव मचाने के मामले में 35 लोगों पर नामजद और 1000 से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अब तक पुलिस ने 23 लोगों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

12 नेताओं को मिली सीआरपीएफ की वाइ श्रेणी सुरक्षा

पटना. अग्निपथ योजना को लेकर उपद्रवियों द्वारा भाजपा नेताओं को निशाना बनाये जाने को देखते हुए केंद्र सरकार ने बिहार के एक दर्जन भाजपा नेताओं को सीआरपीएफ की वाइ श्रेणी सुरक्षा दी है. जिनको सीआरपीएफ की सुरक्षा मिली है, इनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के 12 जवानों को लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना. 25 जून को बीपीएससी द्वारा ली जाने वाली प्रधान शिक्षक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी गयी है. अब यह 28 जुलाई को होगी. इस परीक्षा में सरकारी प्राथमिक विद्यालयों में प्रधान शिक्षक के लगभग 40 हजार पदों के लिए 1.14 लाख शिक्षकों ने आवेदन किया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें