1. home Hindi News
  2. life and style
  3. rashmika mandanna according to the film pushpa fame rashmika mandanna it is more important to stay fit than to have a slim and toned body tvi

फिल्म "पुष्पा" फेम श्रीवल्ली यानी Rashmika Mandanna का वर्कआउट, ब्यूटी और डाइट सीक्रेट जान लें

कर्नाटक क्रश के रूप में फेमस फिल्म पुष्पा की हिरोईन श्रीवल्ली यानी रश्मिका मंदाना, खुद को फिट रखने के लिए एक्सरसाइज, टाइट प्लान से लेकर बेसिक ब्यूटी रूटीन फॉलो करती हैं. लेकिन उनका यह भी मानना है कि स्लिम और टोंड बॉडी के बजाय फिट रहना ज्यादा जरूरी है.

By Anita Tanvi
Updated Date
Rashmika Mandanna
Rashmika Mandanna
Instagram

Rashmika Mandanna: फिल्म पुष्पा की श्रीवल्ली यानी रश्मिका मंदाना एक मशहूर अभिनेत्री होने के साथ ही एक भारतीय मॉडल भी हैं. रश्मिका ज्यादातर कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में काम करती हैं. रश्मिका मंदाना जैसी खूबसूरती और फिगर पाना चाहती हैं तो आज हम आपकों यहां बता रहे हैं रश्मिका मंदाना का वर्कआउट, ब्यूटी और डाइट सीक्रेट.

रश्मिका मंदाना बेहद खूबसूरत हैं और अपनी बॉडी को बहुत अच्छे से मेंटेन करती हैं. रश्मिका मंदाना अपने शरीर को फिट, स्वस्थ और एक्टिव रहने के लिए खास वर्कआउट रूटीन और डाइट प्लान फॉलो करती हैं. वह जानती है कि स्वास्थ्य हर किसी के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज है. इसलिए वह इसका बहुत अच्छे से ख्याल रखती हैं. वह कन्नड़ फिल्म उद्योग और मीडिया द्वारा 'कर्नाटक क्रश' के रूप में लोकप्रिय हैं.

रश्मिका मंदाना वर्कआउट रूटीन

रश्मिका मंदाना का मानना ​​है कि सिर्फ स्लिम और टोंड बॉडी रखने के बजाय फिट रहना चाहिए. वहीं रश्मिका ने खुलासा किया कि वह हफ्ते में करीब चार बार वर्कआउट करती हैं. रश्मिका मंदाना वर्कआउट में किकबॉक्सिंग, स्किपिंग, डांसिंग, स्विमिंग, स्पिनिंग, फास्ट वॉकिंग और पावर योगा शामिल हैं.

रश्मिका मंदाना की वार्मअप एक्सरसाइज

रश्मिका मंदाना की वार्मअप एक्सरसाइज मेें फुल-बॉडी फोम रोल, स्ट्रेचिंग शामिल होते हैं वहीं एक्टिवेशन एक्सरसाइज की बात करें तो आधा घुटना टेककर बैंड पंक्तियां, हिप थ्रस्ट, फ्लैट बेंच पर YTW उठाना, मेडिसिन बॉल स्लैम इसके अलावा लैंडमाइन डेडलिफ्ट,सिंगल लेग लैंडमाइन डेडलिफ्ट (प्रत्येक पैर के साथ 3 सेट, बेंच पुशअप (2 सेट, आइसोमेट्रिक पुशअप (3 सेट, वेट प्लेट्स के साथ पुशअप्स (3 सेट)इसके अलावा डंबल के साथ रश्मिका मंदाना बॉडी वर्कआउट करती हैं.

रश्मिका मंदाना डाइट प्लान

रश्मिका मंदाना इंडस्ट्री में सबसे होनहार अभिनेत्रियों में से एक हैं और वह सुपर फिट और स्वस्थ हैं क्योंकि वह अपने शरीर के लिए सही डाइट प्लान का पालन करती हैं. जानें रश्मिका मंदाना के डाइट प्लान के बारे में-

  • रश्मिका मंदाना सुबह उठकर रोजाना करीब एक लीटर पानी पीती हैं. और, अब उसके डाइट एक्सपर्ट ने उसे सुबह पीने के लिए सेब का सिरका दिया है.

  • वह हाल ही में शाकाहारी बनीं और महसूस किया कि उसे आलू, शिमला मिर्च, टमाटर, ककड़ी जैसी सब्जियों से एलर्जी है.

  • खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना आमतौर पर लंच में साउथ इंडियन खाना खाती हैं, हालांकि उन्हें चावल ज्यादा खाना पसंद नहीं है.

  • रश्मिका मंदाना रात में दालचीनी के साथ शकरकंद खाती हैं. कभी-कभी, रश्मिका को अपने खाने में सब्जी का सूप या कच्चे फल खाना पसंद होता है.

रश्मिका मंदाना ब्यूटी सीक्रेट्स

सबके दिलों की धड़कन जो साउथ की फिल्मों से मशहूर हुई कोई और नहीं बल्कि हमारी खूबसूरत एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना हैं. वह पहले भी कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम कर चुकी हैं और भविष्य के लिए पहले ही कई फिल्में साइन कर चुकी हैं. लेकिन, प्रसिद्धि ने उन्हें अपनी शर्तों पर जीवन जीने से कभी नहीं रोका. रश्मिका की त्वचा काफी खूबसूरत है. जानें रश्मिका मंदाना के ब्यूटी टिप्स के बारे में.

  • अन्य प्रसिद्ध हस्तियों की तरह, रश्मिका भी हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारा पानी पीने पर जोर देती हैं. उनका मानना ​​है कि जब आप एक स्वस्थ जीवन शैली की तलाश में हैं, तो अकेले पर्याप्त पानी पीना आधा काम है.

  • वह सोचती है कि आंतरिक आत्मविश्वास एक वास्तविक सुंदरता है. अगर आप अंदर से खुश नहीं हैं तो आप खूबसूरत नहीं दिखेंगे. आप हमेशा आश्वस्त रहें और हर स्थिति में खुद पर भरोसा रखें, यह सच्ची सुंदरता का आधार है.

  • रश्मिका मंदाना टोनिंग, क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग की एक बेसिक डेली रूटीन का पालन करती हैं और यह खूबसूरत अभिनेत्री बिस्तर पर जाने से पहले अपना मेकअप हटाना कभी नहीं भूलतीं.

  • रश्मिका प्रकृति के फायदों पर विश्वास करती हैं. वह अपने शरीर के अंगों जैसे बालों और त्वचा के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल करती हैं.

  • रश्मिका मंदाना जब भी घर से बाहर निकलती हैं तो सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती हैं. यह त्वचा को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से बचाता है.

रश्मिका मंदाना के बारे में जानें

रश्मिका का जन्म कर्नाटक के विराजपेट में 5 अप्रैल 1996 को हुआ. कर्नाटक के कूर्ग पब्लिक स्कूल से उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की. इसके बाद हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के लिए उन्होंने मैसूर इंस्टीट्यूट ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स में दाखिला लिया. उन्होंने एम.एस. से स्नातक की उपाधि रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स, बैंगलोर से प्राप्त किया. उन्होंने साल 2014 में मॉडलिंग शुरू की थी.

इस फिल्म से हुई अभिनय की शुरुआत

रश्मिका मंदाना ने 2016 में "किरिक पार्टी" नामक कन्नड़ फिल्म से अभिनय की शुरुआत की. और इस फिल्म ने कई पुरस्कार जीते और 2017 की यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी. बेहद सफल शुरुआत के बाद, उन्हें उनके अगले प्रोजेक्ट अंजनी पुत्र के लिए साइन किया गया. उस फिल्म के बाद उन्होंने लगातार कई फिल्में कीं. जुलाई 2017 में, उन्होंने रक्षित शेट्टी से सगाई कर ली जो निर्देशक, अभिनेता और फिल्म निर्माता हैं. 2016 में, रश्मिका किर्क पार्टी के सेट पर रक्षित शेट्टी से मिलीं और साथ काम करने के बाद डेटिंग शुरू हुई. इन दिनों अल्लु अर्जुन के साथ अपनी फिल्म पुष्पा के कारण बहुत ही ज्यादा चर्चा में हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें