29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Toxic Personality Of Libra: वो कौन से लक्षण हैं जो तुला राशि वालों को बनाते हैं टॉक्सिक पर्सनालिटी

हर राशियों में अपनी एक खूबियां और कमियां जरूर होती है और तुला राशि इससे अलग नहीं हैं. तुला राशि वाले लोग बहुत ही मददगार होते हैं और समय पड़ने पर आपका पुरजोर साथ भी देंगे. वे अत्यधिक भरोसेमंद हैं, लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं तुला राशि के अवगुणों के बारे में.

हर राशियों में अपनी एक खूबियां और कमियां जरूर होती है और तुला राशि इससे अलग नहीं हैं. तुला राशि वाले लोग बहुत ही मददगार होते हैं और समय पड़ने पर आपका पुरजोर साथ भी देंगे. वे अत्यधिक भरोसेमंद हैं, लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं तुला राशि के अवगुणों के बारे में. तो चलिए जानते हैं कि तुला राशि के वो कौन से लक्षण है जो उन्हें एक टॉक्सिक व्यक्तित्व बनाता है.

चालाक

तुला राशि वालों को शांति और सुंदरता पसंद है. वे एक संतुलित जीवन जीना पसंद करते हैं. वे किसी भी टकराव से नफरत करते हैं, लेकिन अगर टकराव हो गया तो उनका डार्क साइड उजागर हो जाएगा. वे किसी भी बात को अपने पक्ष में मोड़ने के लिए चालाकी कर सकते हैं. वे खुद को सही साबित करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. वे तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कि वे किसी भी माध्यम से खुद को सही साबित नहीं कर लेते. उन्हें जीतना ही है भले ही इसके लिए हेरफेर करना, चिल्लाना, लड़ना या किसी को बदनाम करना पड़े. एक बार जब चीजें उनके पक्ष में होने लगती हैं तो वे अपने बेदाग पक्ष और एक आदर्श मुस्कान को फिर से चित्रित करेंगे जैसे कि कभी कुछ हुआ ही नहीं.

भावनात्मक अलगाव

वे बहुत जल्दी भावनात्मक रूप से खुद को अलग कर सकते हैं. उन्हें उस रिश्ते को ख़त्म करने में कोई परेशानी नहीं होगी जिसने अपने उद्देश्य को पूरा करना बंद कर दिया है और वे पिछले रिश्ते का बोझ उठाए बिना अगले रिश्ते में चले जाएंगे. अगर यह एक प्रेम संबंध था, तो शायद व्यक्ति अभी भी आशा के साथ टिका हुआ है, उनके वापस आने का इंतज़ार कर रहा है, लेकिन एक बार मन बना लेने के बाद, सच्चा तुला राशि का व्यक्ति वापस नहीं जाता. खासतौर पर तब जब उन्हें कुछ अधिक रोमांचक, चमकदार और चकाचौंध वाली चीज़ मिल गई हो.

Also Read: Virgo Toxic Personality Traits: कन्या राशि में मौजूद ये लक्षण, बनाते हैं उन्हें सबसे टॉक्सिक पर्सनालिटी

भौतिकवादी

तुला राशि में सुंदर चीज़ों और सुंदर लोगों का आकर्षण सबसे अधिक होता ह. वे सतही और भौतिकवादी हो सकते हैं. शुक्र ग्रह द्वारा शासित, विलासिता और सुंदरता का ग्रह, एक अच्छे जीवन का प्यार और एक आदर्श घर का चित्रण, इस राशि चक्र के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. बंद दरवाजों के पीछे, वे सबसे अस्त-व्यस्त जीवन जी सकते हैं, लेकिन यह सतही (सुपरफीशियल) विशेषता अक्सर उन्हें बाहरी लोगों के सामने एक आदर्श दुनिया का चित्रण करने के लिए प्रेरित करती है.

मनभावन लोग

लोगों को खुश करना तुला राशि वालों में देखा जाने वाला एक और आम विषैला गुण है. इस राशि के तहत पैदा हुए लोग आमतौर पर आकर्षक, सहज और कूटनीतिक होते हैं. वे सद्भाव को महत्व देते हैं और संघर्ष और आलोचना से बचते हैं, जिससे उन्हें शांति बनाए रखने के लिए दूसरे लोगों की जरूरतों को अपनी जरूरतों से ऊपर रखना पड़ सकता है.

Also Read: Toxic Personality Traits of Leo: वो कौन से लक्षण है जो सिंह राशि वालों को बनाते हैं टॉक्सिक, जानें यहां

निर्भरता

तुला राशि वाले संवेदनशील होते हैं और अक्सर साथी की तलाश करते हैं, जो कभी-कभी अस्वास्थ्यकर निर्भरता का कारण बन सकता है. वे दूसरों के अनुमोदन या मान्यता पर अत्यधिक निर्भर हो सकते हैं, आत्म-मूल्य को अपने भीतर खोजने के बजाय बाहरी स्रोतों की तलाश कर सकते हैं.

बेजोड़ता

तुला राशि के तहत पैदा हुए लोगों के लिए असंगति एक विषैला लक्षण है. तुला राशि वाले चंचल और अनिर्णायक हो सकते हैं, जो कि अपने आप में एक संपूर्ण विषैला गुण है, लेकिन वे अपने व्यवहार और कार्यों में असंगत भी हो सकते हैं. यह उन्हें अपने रिश्तों में अविश्वसनीय बना सकता है और लोगों के लिए उन पर भरोसा करना मुश्किल हो जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें