1. home Hindi News
  2. life and style
  3. cbse icse board latest news viral girl nikita video frustrated cbse students hindi english talk

आप भी देखें CBSE और ICSE Board पर वायरल इस लड़की का मजेदार हिंदी-अंग्रेजी टॉक वीडियो, शेयर करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cbse latest news, icse latest news, frustrated cbse students, Cbse icse viral girl
cbse latest news, icse latest news, frustrated cbse students, Cbse icse viral girl
twitter

cbse latest news, icse latest news, frustrated cbse students, Cbse icse viral girl : ट्विटर (Twitter) पर एक लड़की का वीडियो इन दिनों काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो में स्कूल ड्रेस पहनी लड़की सीबीएसई (CBSE) और आईसीएससी बोर्ड (ICSE Board) के विद्यार्थियों की हिंदी-अंग्रेजी भाषा के मिश्रण में तुलना करते नजर आ रही है. ट्विटर यूजर इसे जोरदार-मजेदार वीडियो कह कर अपने-अपने टाइमलाइन पर शेयर कर रहे हैं. लड़की ने वाकई में अनोखी प्रतिभा दिखाई है. आइये जानते हैं इस वीडियो के बारे में..

प्रताप सोमवंशी नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने टाइम लाइन पर एक लड़की का वीडियो शेयर किया है. जिसमें वह हिन्दी और अंग्रेजी के मजेदार मिश्रण से सीबीएसई और आईसीएससी की तुलना करते नजर आ रही है. इस 2 मिनट 12 सेकंड के वीडियो को देखने के बाद आप भी खुद को शेयर करने से रोक नहीं पायेंगे.

दरअसल, लड़की वीडियो की शुरूआत करती है खुद को सीबीएसई की शिष्टाचार छात्रा बताते हुए. वो कहती हैं कि मैं सीबीएसई की छात्रा हुं आप मेरे ड्रेस से देखकर ये पहचान सकते थे. इसमें बताने वाले कोई बात नहीं थी. लेकिन, मैंने इसे बता कर जो आपका आठ सेकेंड बर्बाद किया उसके लिए माफी चाहती हुं.

आगे वो कहती है कि सीबीएसई वाले कोई पैंतरा नहीं देते है, ये काम केवल आईसीएसई वालों का है. वे लोग बोलते हैं कि तुम लोगों को कौन चीज का घमंड है, हमेशा हिन्दी में क्यों नहीं बात करते हो. आगे लड़की कहती है कि सीबीएसई वाले कितना कोशिश करते है कि हमारे बच्चे अंग्रेजी में बात करें. इसके लिए हमशे फाइन भी वसूला जाता है. लेकिन, हमलोगों ने भी कसम खा रखा है कि जब भी बोलेंगे तो हिंदी में ही, अपने राष्ट्रीय भाषा से हमें बहुत प्रेम है. चाहे चुप रहेंगे, मौन व्रत रखेंगे लेकिन, अंगेजी में नहीं बात करेंगे. आगे वो सीबीएससी के बच्चों पर तंज कसते हुए कहती हैं कि अंग्रेजी आता हो या नहीं हम हिंदी में ही बात करेंगे. वे टूटी-फूटी अंग्रेजी के कुछ वाक्यों को दोहराते हुए कहती है कि ऐसा नहीं है कि हमें अंग्रेजी बिल्कुल भी नहीं आती.

लड़की एनसीआरटी बुक के पढ़ने को लेकर आईसीएसई बोर्ड वालों पर तंज कसती है. वो कहती हैं कि आईसीएसई के बच्चें एनसीआरटी पुस्तक पढ़ने के बाद उसकी तारीफ भी नहीं करते है. और कहते है कि इसमें डिटेल में नहीं दिया हुआ है. जबकि, हम सीबीएसई बोर्ड वाले लाईब्रेरी में किसी पुस्तक को पढ़ने के बाद उसकी तारीफ भी करते है और चोरी करके भी ले जाते हैं.

आखिरी में छात्रा कहती है कि ये तो मानती हुं की दोनों बोर्ड एजुकेशन देता है लेकिन, आगे केवल सीबीएसई बोर्ड ही काम आता है. ये तो आपको मानना ही पड़ेगा.

ट्विटर यूजर प्रताप सोमवंशी ने इस वीडियो को @salonayyy नाम के ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है और कहा है कि नजमा आपी, नजर डालो यह छात्रा कौन है पता नहीं, लेकिन, आपके ही नक्शे-कदम पर चलती नजर आ रही है.

आपको बता दें कि इसे गैंगस्टर राज सिंघानिया नाम के एक youtube यूजर ने भी शेयर किया है. जिसमें छात्रा का नाम निकिता बताया है. हालांकि, खबर लिखते तक हमें इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें