25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bizarre News: चार साल की बच्ची की सरकारी अस्पताल में गलत सर्जरी, जांच के आदेश

Bizarre News: केरल में कोझिकोड स्थित सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा चार साल की बच्ची का बृहस्पतिवार को उंगली की जगह जीभ का ऑपरेशन करने का मामला सामने आया है.

Bizarre News: केरल में कोझिकोड स्थित सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा चार साल की बच्ची का बृहस्पतिवार को उंगली की जगह जीभ का ऑपरेशन करने का मामला सामने आया है. परिवार के मुताबिक चिकित्सा महाविद्यालय के मातृत्व एवं बाल देखभाल केंद्र में बच्ची की छठी उंगली को हटाने के लिए सर्जरी की जानी थी. उन्होंने बताया कि गलती तब सामने आई जब सर्जरी के बाद उन्होंने बच्ची के मुंह में रूई देखी जिसके बाद उन्होंने पूरे प्रकरण की अपने स्तर पर जांच की. परिवार के सदस्यों ने बताया कि बारीकी से देखने पर पता चला कि सर्जरी जीभ की, की गई है न कि उसके हाथ की.

दिए गए जांच के आदेश

घटना पर संज्ञान लेते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने चिकित्सा शिक्षा निदेशक को प्रकरण की जांच करने और विस्तृत रिपोर्ट सौंपने को कहा है. बच्ची इस समय अस्पताल में भर्ती है और परिवार ने पुलिस से शिकायत करने की मंशा जताई है. उन्होंने भारी चूक करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

Also Read: Bizarre News: यह है दुनिया का सबसे छोटा शहर, रहते हैं गिने-चुने लोग

Also Read: Bizarre News: एयरपोर्ट से महिला ने खरीदा सूटकेस, खोलते ही उड़ गए होश, जानें क्या था कारण

Also Read: Bizarre News: बॉयफ्रेंड ने गिफ्ट किया नोटो से भरा बैग,असलियत जान लड़की पहुंची पुलिस स्टेशन

बच्ची के परिवार ने दी सूचना

बच्ची के परिवार ने कहा, चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में दोबारा किसी को इस अनुभव से गुजरना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि बच्ची को जीभ में कोई समस्या नहीं थी. परिवार ने कहा कि, अगर इस गलती की वजह से बच्ची पर अगर कोई दुष्प्रभाव पड़ता है तो अस्पताल के प्राधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए. परिवार के एक सदस्य ने बताया, अस्पताल ने हमें सूचित किया कि गलती हुई है क्योंकि उसी दिन दो बच्चों की सर्जरी की जानी थी.

Also Read: Bizarre News: बॉयफ्रेंड ने गिफ्ट किया नोटो से भरा बैग,असलियत जान लड़की पहुंची पुलिस स्टेशन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें