28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Rice water: राइस वाटर के ये फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान, स्किन केयर के लिए है लाभदायक

आपको अपनी त्वचा की देखभाल के लिए महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने की ज़रूरत नहीं है. चावल के पानी के इस्तेमाल से आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से अच्छी रहती है.

आप अपनी त्वचा को बेहतरीन लाभ प्रदान करने के लिए चावल के पानी को आसानी से अपनी स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं. लोकप्रिय कोरियन परंपराओं ने कई वर्षों से चमकदार और मुलायम त्वचा पाने के लिए चावल के पानी का उपयोग किया है. नीचे आपको चावल के पानी से त्वचा को होने वाले कुछ फायदे बताए गए हैं.

Also Read:Happy Married Life Remedy Tips: बेडरूम के दरवाजे पर बांधें इस पेड़ की जड़, जीवनसाथी से नहीं होगी अनबन

सेंसेटिव स्किन को आराम देता है

चावल का पानी एक आरामदायक एलिमेंट है जो आपकी थकी या चिड़चिड़ी त्वचा को शांत करने के लिए काफ़ी अच्छा है. चावल के पानी वाले स्किनकेयर उत्पाद आपकी त्वचा को कोमलता से पोषण देने का काम करते हैं.

आपके रंग को निखारता है

चावल का पानी सुस्त त्वचा का इलाज करता है और स्वस्थ और चमकदार रंगत पाने में मदद करता है. चावल के पानी का उपयोग हानिकारक रसायनों के उपयोग के बिना कोमल त्वचा पाने का एक शानदार तरीका है. थकी हुई या बेजान त्वचा के लिए, यह प्राकृतिक तत्व बहुत अच्छा काम करता है.

Also Read:Lifestyle Tips: सिंपल और पॉजिटिव चीजें जिन्हें आपको इस हफ्ते करना चाहिए ट्राई

सनबर्न से बचाता है

चावल के पानी को प्राकृतिक सनस्क्रीन के रूप में प्रभावी माना गया है, खासकर जब इसे रास्पबेरी बीज के तेल जैसे अन्य पौधे-आधारित अर्क के साथ मिलाया जाता है इसलिए संवेदनशील त्वचा को परेशान करने वाले हानिकारक उत्पादों पर निर्भर रहने के बजाय, आप सूरज के हानिकारक संपर्क से बचने के लिए प्राकृतिक तरीके के रूप में चावल के पानी पर निर्भर रह सकते हैं.

एजिंग के दुष्प्रभाव से लड़ता है

चावल के पानी में मौजूद अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट उम्र के असर से लड़ने के लिए प्राकृतिक हथियार है. दुर्भाग्य से, समय के साथ, हमारी त्वचा अपनी चमक खोने लगती है. लेकिन सही स्किनकेयर उत्पादों के साथ, आप अपनी पहले जैसी दृढ़ और कोमल त्वचा वापस पा सकते हैं.

Also Read: Lifestyle : सुबह जागने से बदलेगी जिंदगी, जानिए कैसे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें