34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Beauty Tips: डार्क फेस से बचना है तो ये क्रीम-पाउडर लगाएं, ये रहे 4 ऑप्शन

मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने से आपकी त्वचा दिन भर सूरज की किरणों से सुरक्षित रहेगी.

Beauty Tips: सनस्क्रीन हमारी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, जो समय से पहले बुढ़ापा, सनबर्न और त्वचा कैंसर का कारण बन सकती है. मेकअप न केवल हमारे लुक को संवारता है बल्कि हमें आत्मविश्वास भी देता है. लेकिन, मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने के फायदे अनगिनत हैं. यह न सिर्फ आपकी त्वचा को दिन भर सूरज की किरणों से सुरक्षित रखता है, बल्कि मेकअप को भी लंबे समय तक टिकाए रखता है. सही तकनीकों और उत्पादों का उपयोग करके आप बिना मेकअप को खराब किए दोबारा सनस्क्रीन लगा सकते हैं और अपनी त्वचा को पूरी सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं. आइए जानें मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने के कुछ सरल और प्रभावी तरीके.

मेकअप के ऊपर सनस्क्रीन लगाने के लिए आप इन तरीकों का उपयोग कर सकते हैं.

सनस्क्रीन स्प्रे

मेकअप सेट करने के बाद सनस्क्रीन स्प्रे का उपयोग करें. इसे अपने चेहरे पर हल्के से स्प्रे करें और कुछ देर सूखने दें. यह मेकअप को खराब किए बिना सनस्क्रीन की सुरक्षा प्रदान करेगा.

also read:Beauty Tips: चमकदार चेहरा चाहिए वह भी घर बैठे तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

also read: Beauty Tips: काले होंठों को बनाए गुलाबी, यहां जानें क्या है तरीका

also read:BEAUTY TIPS: घर बैठे चेहरे का सांवलापन कम करने के आसान नुस्खे

सनस्क्रीन पाउडर

मार्केट में सनस्क्रीन पाउडर भी उपलब्ध हैं. इसे पाउडर ब्रश से अपने चेहरे पर हल्के हाथ से लगाएं. यह मेकअप को सेट रखने के साथ-साथ सन प्रोटेक्शन भी देगा.

कुशन कॉम्पैक्ट

कुछ ब्रांड्स कुशन कॉम्पैक्ट में भी सनस्क्रीन प्रदान करते हैं. इसे मेकअप के ऊपर हल्के हाथ से टैप करें.

also read: Baby Name: H नाम वाले बच्चे करते हैं नाम रौशन, यहां से चुनें अपनी लाडली का नाम

also read: Benefits Of Jumping Rope: गर्मियों में फिटनेस को बरकरार रखने के लिए रस्सी कूदना एक अच्छा विकल्प, जानिए इसके फायदे

ब्लोटिंग पेपर

यदि आपकी त्वचा ऑयली है, तो सबसे पहले ब्लॉटिंग पेपर से अतिरिक्त तेल को हटा लें और फिर सनस्क्रीन पाउडर या स्प्रे का उपयोग करें.

यह लेख केवल शैक्षिक और सूचनात्मक उद्देश्यों के लिए है और इसे स्वास्थ्य या चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें