1. home Hindi News
  2. health
  3. coronavirus yellow and pink ration card free sanitizer covid19

पीला और गुलाबी राशनकार्ड धारियों को मिलेगा Sanitizer

By SumitKumar Verma
Updated Date
Free Sanitizer
Free Sanitizer
Prabhat Khabar

उपायुक्त ने दिया आदेश, लगभग चार लाख राशन कार्डधारियों के लिए सेनिटाइजर की हो रही पैकिंग

जमशेदपुर : उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने पीला-गुलाबी राशन कार्डधारियों को सेनिटाइजर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. सेनेटाइजर की राशि कितनी होगी इस पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है. जिले में लगभग चार लाख राशनकार्डधारी हैं, जिनके लिए सेनिटाइजर तैयार कर पैकिंग की जा रही है. पैकिंग हो जाने पर आपूर्ति की जायेगी.

ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलेगा खाना : उपायुक्त ने इस्कॉन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब-मजदूरों के खिचड़ी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

सेंट्रल किचन द्वारा मिड डे मिल के स्थान पर खिचड़ी बना कर खाने की आपूर्ति की जायेगी और बीडीओ को संपर्क कर खाना वितरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. तीनों निकायों में सब्जी बाजार के लिए बड़े मैदान- पार्क चिह्नित करने का आदेश : उपायुक्त ने तीनों निकायों के विशेष/ कार्यपालक पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में दो बड़े मैदान या पार्क चिह्नित करने का आदेश दिया है जहां सोशल डिस्टेंस का पालन कर सब्जी मार्केट लगाया जा सके.

तीनों निकायों को सोशल डिस्टेसिंग के लिए मार्किंग करने का निर्देश दिया गया है. तीनों निकायों के मैदानों में सब्जी बाजार रविवार से शुरू हो जायेंगे. साथ ही पुलिस तैनात करने और माइकिंग कर सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील करने का निर्देश दिया गया है.

बागबेड़ा-परसुडीह क्षेत्र की समस्या का समाधान सीअो करेंगे : उपायुक्त ने बागबेड़ा, परसुडीह, हलुदबनी क्षेत्र की सभी समस्या के समाधान के लिए जमशेदपुर के अंचलाधिकारी को अधिकृत किया है.

माननीय करेंगे अपील, लॉकडाउन का पालन करें : जिला जन संपर्क पदाधिकारी को सांसद, विधायक, मंत्री समेत माननीय का ऑडियो-वीडियो बयान लेकर जारी करने कहा गया है.

सांसद, विधायक, मंत्रियों द्वारा लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की जायेगी, जिसे लोगों तक पहुंचा कर जागरूक किया जायेगा. बीडीअो से दूसरे राज्यों से आने वालों की रिपोर्ट मांगी : जमशेदपुर. उपायुक्त ने सभी बीडीअो को अपने-अपने क्षेत्र में दूसरे राज्यों से आये लोगों को चिह्नित कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है.

पांच स्थानों पर दिया गया पांच रुपये पैकेट खाना

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री कैंटीन योजना से मजदूरों और गरीब लोगों को पांच रुपये में खाने का पैकेट देने का स्थान बढ़ा दिया गया है. पूर्व में मानगो चौक, साकची टेंपो स्टैंड और सोनारी झाबरी बस्ती में सोशल डिस्टेंस का पालन कर खाना दिया जा रहा था, जिसे शनिवार को बढ़ाया गया और चेपापुल मानगो और लक्ष्मी नगर में भी खाना वितरित किया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें