17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरThe Railway Men Teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें...

The Railway Men Teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी… जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें VIDEO

नेटफ्लिक्स की मोस्ट अवेटेड सीरीज 'द रेलवे मेन' का टीजर आज जारी कर दिया गया है. चार-एपिसोड का शो 18 नवंबर को उपरोक्त स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने के लिए तैयार है. ये सीरीज दुनिया की सबसे भीषण औद्योगिक आपदा भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 10

नेटफ्लिक्स सीरीज़ द रेलवे मेन का धमाकेदार टीजर आज जारी कर दिया गया है. ये सीरीज दुनिया की सबसे बड़ी औद्योगिक आपदा, भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है. डेढ़ मिनट से भी छोटे टीज़र में एक फैक्ट्री में होने वाली बड़ी त्रासदी और उसके आसपास तेज गति से बिखरती जिंदगी को दिखाया गया है.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 11

टीजर में मुख्य अभिनेता आर माधवन, बाबिल खान, के के मेनन और दिव्येंदु की झलकियां हैं, जो स्थिति को नियंत्रित करने के प्रयास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 12

टीज़र की शुरुआत एक बड़ी फैक्ट्री में गैस रिसाव की झलक से होती है. लोग हानिकारक गैस से थोड़ी सी सुरक्षा के लिए अपनी नाक और मुंह को कपड़े से ढककर अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते देखे जाते हैं.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 13

एक वॉयसओवर कहानी बताता है और कहता है, “क्या वक्त भोपाल जंक्शन दिल्ली के नक्शे से गायब हो चुका है.” आर माधवन मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के रूप में प्रवेश करते हैं, और स्टेशन मास्टर के के मेनन को कुछ करने के लिए कहते हैं.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 14

दिव्येंदु एक पुलिस कांस्टेबल की भूमिका निभाते हैं, जो आश्वस्त करता है कि वे उसकी वर्दी पर जितना भरोसा कर सकते हैं उससे अधिक उस पर भरोसा करें. बाबिल खान की भी झलक दिख रही है, जो स्टेशन पर मौजूद एकमात्र लोको पायलट लगते हैं. उन्हें यह कहते हुए सुना जाता है कि यह उनका शहर है और जो लोग मरेंगे वे उनके लोग हैं. मुख्य पात्रों और कथानक के परिचय के तुरंत बाद, पीड़ितों की कई त्वरित झलकियां टीज़र में भर जाती हैं, जिसे देखकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 15

नेटफ्लिक्स ने ट्रेलर को कैप्शन के साथ जारी किया, “एक दुखद रात जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया और चार नायक जिन्होंने इससे संघर्ष किया. यहां #TheRailwayMen का टीज़र है – सच्ची कहानियों से प्रेरित चार-एपिसोड की श्रृंखला. 18 नवंबर को आ रही है, केवल नेटफ्लिक्स! (एसआईसी).”

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 16

द रेलवे मेन भोपाल गैस त्रासदी के गुमनाम नायकों पर आधारित एक मनोरंजक 4-एपिसोड की चरित्र-चालित सीरीज है. नवोदित निर्देशक शिव रवैल द्वारा निर्देशित और आयुष गुप्ता द्वारा लिखित, यह शो भारतीय रेलवे के कर्मचारियों के अदम्य साहस और उस दौरान अनगिनत लोगों की जान बचाने के उनके प्रयासों को प्रदर्शित करेगा.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 17

यह नेटफ्लिक्स और YRF के पहले सहयोग का प्रतीक है. सीरीज 18 नवंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी.

Undefined
The railway men teaser: भोपाल गैस त्रासदी की वो दर्दनाक कहानी... जब तिल-तिल करके मर रहे थे लोग, देखें video 18

भोपाल गैस त्रासदी 2 दिसंबर 1984 को हुई, जब अमेरिकन यूनियन कार्बाइड कॉर्पोरेशन के स्वामित्व वाली एक कीटनाशक फैक्ट्री से मिथाइल आइसोसाइनेट गैस का रिसाव हुआ, जिससे 5,000 से अधिक आधिकारिक मौतें हुईं और आधे मिलियन से अधिक लोग प्रभावित हुए.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें