1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. tiger pop became winner of indias best dancer wins 5 lakh cash prize latest update bud

India's Best Dancer के विनर बने हरियाणा के टाइगर पॉप, इन चार कंटेस्टेंट्स को दी कड़ी टक्‍कर, जीते 15 लाख

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
India's Best Dancer Winner Tiger Pop
India's Best Dancer Winner Tiger Pop
Instagram

India's Best Dancer Winner Tiger Pop : सोनी टीवी का डांस रिएलिटी शो 'इंडियाज बेस्ट डांसर' के विनर टाइगर पॉप बन गए है. उनकी कोरियोग्राफर वर्तिका झा है. उन्‍होंने मुकुल गेन, सुभ्रानिल पॉल, परमदीप सिंह और स्वेता वारियर को पछाड़ कर इस शो की चमचमाती कार अपने नाम की. उन्‍हें 15 लाख रुपये कैश प्राइज़, एक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा (vitara brezza) कार और इस शो की ट्रॉफी मिली. साथ ही उनकी कोरियोग्राफर वर्तिका को 5 लाख रुपये का कैश प्राइज मिला. वहीं टॉप 7 डांसर्स को 1-1 लाख रुपये का कैश प्राइज़ इनाम के तौर पर दिए गए.

शो के पांच फाइनालिस्‍ट अजय सिंह उर्फ टाइगर पॉप, मुकुल गेन, सुभ्रानिल पॉल, परमदीप सिंह और स्वेता वारियर के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलस. इस साल फरवरी में लॉन्च हुए इस लोकप्रिय शो जज मलाइका अरोरा, टेरेंस लुईस और गीता कपूर हैं. इस शो के होस्‍ट रीयल लाइफ कपल भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया हैं.

पांचों फाइनालिस्‍ट्स की बात करें तो टाइगर पॉप गुरुग्राम से है जो पॉपिंग के मास्‍टर हैं. सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) के सुभ्रानिल पॉल अपने लिरिकल डांस के लिए जाने जाते हैं. रायपुर के रहने वाले मुकुल गेन कंटेंपररी स्‍टाइल के लिए जाने जाते हैं. परमदीप सिंह उत्तर प्रदेश के रहनेवाले जो हिप-हॉप, कंटेंपररी और बॉलीवुड स्‍टाइल के लिए जाने जाते हैं. फाइनलिस्ट की में जगह बनाने वाली इकलौती लड़की श्वेता वारियर को भारतीय शास्त्रीय नृत्य के लिए जाना जाता है.

पांचों फाइनालिस्‍ट के साथ उनके कोरियोग्राफर ने भी पूरे सीजन स्‍टेज पर उनका साथ दिया. फाइनलिस्ट के कोरियोग्राफर प्रतीक उटेकर (मुकुल गेन), अनुराधा अयंगर (परमदीप सिंह), पंकज थापा (सुभ्रानिल पॉल), भावना खंडूजा (श्वेता वॉरियर) और वर्तिका झा (टाइगर पॉप) हैं.

बता दें कि टाइगर पॉप की कोरियाग्राफर वर्तिका झा का कनेक्‍शन बिहार से है. वर्तिका झा 'डांस प्‍लस' सीजन 4 की की पहली सोलो फीमेल फाइ‍नालिस्‍ट भी रह चुकी हैं. उनके पिता मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिला के बेनीपट्टी प्रखंड स्थित देवपुरा गांव के रहने वाले हैं. वर्तिका के दादा जी उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के रेनूसागर में बस गये. वर्तिका का जन्म भी वहीं हुआ. वर्तिका ने रेनूसागर से ही पढ़ाई पूरी की. बचपन से ही डांस में उसका इंटरेस्ट था. अरविंद कुमार झा और उनकी पत्नी कांता झा ने अपनी बेटी के हुनर को पहचाना और उसे परवान चढ़ाने की ठानी.

Posted By : Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें