1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. surekha sikri passes away actress initially planned to become a journalist know unknown facts bud

Surekha Sikri Death: जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं सुरेखा सीकरी, इस वजह से फिर एक्टिंग की दुनिया को चुना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Surekha Sikri unknown facts
Surekha Sikri unknown facts
instagram

Surekha Sikri unknown facts : बॉलीवुड और टीवी की बहुचर्चित अभिनेत्री सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) अब हमारे बीच नहीं रहीं. कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया. वह 75 साल की थीं. उनके मैनेजर ने मीडिया के साथ इस खबर को साझा करते हुए कहा, "तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. सिर्फ टेलीविजन पर ही नहीं, सुरेखा सीकरी ने फिल्मों में भी कुछ सराहनीय काम किया है. यहां जानें उनके बारे में कई अनुसनी बातें...

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरेखा सीकरी शुरुआत में एक जर्नलिस्ट बनने का ख्वाब देखती थी. लेकिन कॉलेज में एक नाटक देखने के बाद उन्होंने एक कलाकार बनने का फैसला किया.

सुरेखा सीकरी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिया. 1971 में उन्होंने ड्रामा स्कूल से ग्रेजुध्यान किया और उन्हें 1979 में उन्होंने किस्सा कुर्सी का से बॉलीवुड में डेब्यू किया. जबकि वह सरफरोश, दिल्लगी, जुबैदा और बधाई हो जैसी कई फिल्मों में दिखाई दीं. बालिका वधू में सख्त दादी सा की भूमिका ने घर घर में एक अलग पहचान बनाई. इस शो में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था.

क्या आप जानते हैं कि सुरेखा सीकरी तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी थीं? उन्होंने तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) फिल्मों के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री की श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार जीता. उन्होंने एक रिकॉर्ड बनाया है.

सुरेखा सीकरी के कथित तौर पर नसीरुद्दीन शाह के साथ पारिवारिक संबंध थे. बॉलीवुडलाईफ की रिपोर्ट के मुताबिक, वह उनके पूर्व ब्रदर इन लॉ हैं. सुरेखा की बड़ी बहन मनारा सीकरी जिन्हें परवीन मुराद के नाम से भी जाना जाता है, नसीरुद्दीन शाह की पहली पत्नी थीं. उनकी बेटी हीबा ने बालिका वधू में दादी सा के छोटे संस्करण की भूमिका निभाई.

साल 2020 में एक्ट्रेस को कथित तौर पर ब्रेन स्ट्रोक हुआ था. यह तब था जब सुरेखा सीकरी को आर्थिक मदद की जरूरत की खबर ने सुर्खियां बटोरीं थीं. हालाँकि, उनके मैनेजर ने सभी झूठी कहानियों का खंडन किया था और कहा था कि उनकी फाइनेंशियल हालत ठीक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें