1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. sharad kelkar narrate animated series the legend of hanuman for animated epic saga for hotstar specials sry

एक महान योद्धा से भगवान बनने तक का सफर देखेंगे The Legend of Hanuman में, शरद केलकर सुनाएंगे इनकी कहानी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
द लीजेंड ऑफ हनुमान
द लीजेंड ऑफ हनुमान
Prabhat Khabar

108 नाम लेकिन एक भावना - महाबली हनुमान. लंका दहन करने से लेकर दानवों का वध करने तक, हनुमान के साहसिक कार्यों एवं भगवान राम की असीम भक्ति के लिए उनकी पूजा पूरी दुनिया में उनके लाखों भक्त करते हैं. लेकिन खुद की खोज करने के उनके अद्भुत सफर के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. एक सामान्य सा वानर, जो अपनी दैवीय शक्ति भुला बैठा था और कैसे उसके आस पास के लोगों ने उसे अपने अंदर के ईश्वर को तलाशने में मदद की, इसकी कहानी बहुत दिलचस्प है. शरद केलकर द्वारा सुनाई गई यह कहानी महान योद्धा भगवान हनुमान का सफर द लीजेंड ऑफ हनुमान में दिखा रही है। हॉटस्टार स्पेशल्स पर यह एक महाकाव्य का बहुत आकर्षक चित्रण है.

ट्रेलर यहां पर देखें:

ग्राफिक इंडिया द्वारा निर्मित एवं शरद देवराजन, जीवन जे. कांग और चारुवि पी. सिंघल द्वारा बनाई गई यह पौराणिक एनिमेशन सीरीज़ उत्तम क्वालिटी के विज़्युअल्स के साथ डिज़ाईन एवं ग्लोबल स्केल पर प्रस्तुत की गई है, जो इससे पहले भारत में कभी नहीं हुआ. इस सीरीज़ का निर्देशन जीवन जे कांग और नवीन जॉन ने किया है. इसके मुख्य लेखक शरद देवराजन, सरवत चड्ढा, अश्विन पांडे और अर्शद सैयद हैं. इसमें अच्छाई और बुराई के बीच निरंतर संग्राम दिखाया गया है और बताया गया है कि हनुमान किस प्रकार बढ़ते अंधेरे के बीच रोशनी और आशा की अमर मशाल बनकर उभरे। लीजेंड ऑफ हनुमान में पौराणिक कथा के साथ बेहतरीन स्टोरीटेलिंग का समावेश किया गया है और आसान शब्दों एवं वाक्यांशों के माध्यम से हनुमान की कहानी दिखाई गई है. यह सीरीज़ पूरे देश के व्यस्कों, बच्चों और परिवारों के देखने योग्य है. सभी 13 एपिसोड 7 भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगू, मराठी, बंगाली, मलयालम और कन्नड़ में दिखाए जाएंगे. यह सीरीज़ 29 जनवरी, 2021 को केवल डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज़ होगी.

सूत्रधार के रूप में अपनी आवाज देने वाले, शरद केलकर ने कहा, ‘‘हममें से अधिकांश लोग या तो हनुमान कहानियां सुनते हुए बड़े हुए हैं या फिर उन्हें टेलीविज़न पर देखा है. दिलचस्प बात यह है कि हम उनके शुरुआती सालों के बारे में बहुत कम जानते हैं. लीजेंड ऑफ हनुमान उनकी एक बेहतरीन कहानी है. हनुमान भूल चुके थे कि वो क्या हैं और यही मानते रहे कि वो एक आम वानर हैं. सूत्रधार के रूप में मेरा सौभाग्य है कि मैं इस कहानी को एक सूत्र में पिरोने के लिए अपनी आवाज दे रहा हूँ.यह एक अद्वितीय अनुभव है. मेरा मानना है कि यह कहानी लोगों को इस विश्वास की ओर प्रेरित करेगी कि अस्तित्व का महत्व शक्ति में नहीं, अपितु विश्वास, साहस एवं उदारता में है.’’

शरद देवराजन, को-फाउंडर, ग्राफिक इंडिया ने कहा, ‘‘पहली बार, हनुमान की पौराणिक दुनिया की भव्यता एवं पौराणिक भगवान, दानव, वन्यजीव, यक्षों एवं मानवतुल्य प्रजातियां उच्च गुणवत्ता के एनिमेशन द्वारा देखने को मिलेंगी और ऐसी एनिमेटेड ईवेंट का निर्माण करेंगी, जो हमें उम्मीद है कि सदियों के अंतर को समाप्त कर सभी पीढ़ियों को अपनी ओर आकर्षित करेगी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें