1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kbc karamveer special founder of the safai karamchari andolan bezwada wilson in kbc 12 annup sonii joins kaun banega crorepati to support bezwada wilson kbc play along winner list how to register in kbc play along sry

KBC Karamveer Special : सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन नजर आएंगे हॉटसीट पर, इनका साथ देंगे क्राइम पेट्रोल के अनूप सोनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

KBC Karamveer Special : कौन बनेगा करोड़पति के कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में आज हॉटसीट पर बैठने वाले हैं सफाई कर्मचारी आंदोलन के बेजवाड़ा विल्सन. बेजवाड़ा 'सफाई कर्मचारी आंदोलन' के संस्थापक हैं. वह तीन दशक से अधिक समय से हाथ से मैला ढोने वालों के पुनर्वास और पुनर्वास के खिलाफ लड़ रहा है. विल्सन को इस शो में आज स्पोर्ट करने क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी भी नजर आने वाले हैं.

आपको बता दें बेजवाड़ा विल्सन एक मानवाधिकार कार्यकर्ता के साथ साथ रेमन मैग्सेसे और अशोका फेलो अवार्डी भी हैं. बेजवाड़ा अमिताभ बच्चन के साथ कुछ प्रेरक कहानियां भी साझा करेंगे. बेजवाड़ा मैनुअल स्कैवेंजिंग के खिलाफ उनकी लड़ाई के बारे में साझा करेंगे. स्वयं मैला ढोने वाले समुदाय से संबंधित, बेजवाड़ा यह बताएगा कि इस काम को करने के लिए वह अपने स्कूल से बाहर निकलते बच्चों को कैसे देखते है.

यहां देखें पाएंगे ऑनलाइन केबीसी 12

अगर किसी वजह से आप 'कौन बनेगा करोड़पति' शो टीवी पर नहीं देख पाए तो ऐसे में आप इसे ऑनलाइन भी देख सकते है. इसके लिए सिर्फ आपको एक काम करना होगा. आपको बस आपने स्मार्टफोन में SonyLIV एप इंस्टॉल करना है, जिसके बाद आप ये शो आसानी से देख सकते है.

ऐसे खेल सकते हैं KBC Play Along

इसके लिए आपको सोनी लिव एप डाउनलोड करना होगा. इसी एप के जरिए आप गेम खेल सकते हैं और हर रोज 10 विजेताओं को एक-एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. इस बार खास बात यह भी है कि आप टीम बनाकर भी खेल सकते हैं. आप अपने दोस्‍तों और परिवार के सदस्‍यों को इन्‍वाइट कर सकते हैं. टीम के सभी सदस्यों का स्कोर टीम का कुल स्कोर होगा. हर रोज एक टीम को भी विजेता चुना जाएगा जिसे एक लाख रुपये दिए जायेंगे.

लाइफलाइन में बदलाव

ऑडियंस नहीं होने की वजह से प्रतिभागी के पास बतौर लाइफ लाइन ऑडियंस पोल का ऑप्शन नहीं होगा. इसकी जगह प्रतिभागी वीडियो ए फ्रेंड, इंटेलीजेंस एक्सपर्ट और फ्लिप द क्वेश्चन जैसी लाइफ लाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं. इनके अलावा 50-50 का विकल्प तो है ही. इस सीजन एक अतिरिक्त लाइफ लाइन जोड़ी गई है. इसका नाम दिया गया है मेरा शहर, मेरा राज्य. इसमें प्रतिभागी से उनके राज्य और शहर से संबंधित सवाल ही पूछे जाएंगे.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें