1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. former indian idol judge sonu nigam says always give honest feedback to the participants bud

रियलिटी शोज पर बोले ‘Indian Idol’ के जज रहे सोनू निगम- हमेशा वाह वाह करने से नहीं चलेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonu Nigam
Sonu Nigam
instagram

टीवी रियलिटी शो हमें कई छुपे टैलेंट से रूबरू कराते हैं. जिनमें से कुछ को सफलता बहुत जल्दी मिल जाती है, जबकि कुछ विवादों में घिर जाते हैं. अब मशहूर सिंगर और रियलिटी शो इंडियन आइडल (Indian Idol) के पूर्व जज सोनू निगम (Sonu Nigam) ने कहा है कि रियलिटी शो में कंटेस्टेंट की बेवजह तारीफ करने से उनका कोई भला नहीं होगा. उनका कहना है कि शो के दौरान जजों को बच्चों को खराब नहीं करना चाहिए क्योंकि वे भ्रमित हो जाएंगे.

ईटाइम्स को दिये एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “एक जज के रूप में, हम यहां कंटेस्टेंट को कुछ सिखाने के लिए हैं. हमें कंटेस्टेंट को ईमानदारी से प्रतिक्रिया देनी चाहिए. हमेशा उनकी तारीफ करने से कोई फायदा नहीं होगा. हमेशा वाह वाह करोगे तो कैसे होगा. हम यहां इन बच्चों को बिगाड़ने के लिए नहीं हैं. यहां तक ​​कि प्रतियोगी भी नहीं समझेंगे कि उन्होंने कब अच्छा प्रदर्शन किया है और कब नहीं अगर हम उनकी प्रशंसा करते रहें तो.“

उन्होंनें आगे कहा, “मंच पर गलतियाँ करना बहुत स्वाभाविक है. आप हर चीज को परफेक्ट नहीं बना सकते. थोड़ी गलती होगी तो भी चलेगा. ये खामियां शो को दिलचस्प बनाती हैं. कुछ प्रतियोगी प्रतिभाशाली पैदा होते हैं, कुछ कड़ी मेहनत करते हैं और सीखते हैं. कुछ को तुरंत सफलता मिल जाती है जबकि कुछ बाद में चमकते हैं."

सोनू ने आगे इस बात का भी जिक्र किया कि वह सभी रियलिटी शो के लिए हां नहीं कहते हैं क्योंकि वह पुराने स्कूल हैं बल्कि सही स्कूल में विश्वास करते हैं. इंडियन आइडल 12 का मौजूदा सीजन भी विवादों में घिर गया था जब शो के गेस्ट जज अमित कुमार ने खुलासा किया कि उन्होंने शो का आनंद नहीं लिया. उन्होंने यहां तक दावा किया था कि उन्हें कंटेस्टेंट की तारीफ करने के लिए कहा गया था, यह एपिसोड किशोर कुमार स्पेशल था जिसमें अमित कुमार मेहमान के तौर पर पहुंचे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें