1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. dinesh lal yadav nirahua use to live luxorious life nirahua with amrapali dubey pakkhi hegde hot images amrapali viral photos bhojpuri movies of nirahua life style of actor dinesh lal sry

भोजपुरी सुपरस्टार Nirhua जीते हैं आलीशान जिंदगी, कभी ऐसी कट रही थी Dinesh Lal Yadav की जिंदगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ
Prabhat Khabar

भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ऊर्फ निरहुआ ने गरीबी की चादर भी देखी है और अमीरी का स्वाद भी चखा है. निरहुआ का बचपन काफी गरीबी में कटा था. उनके पिता कोलकाता की फैक्ट्री में काम करते थे, जहां उन्हें महज 3500 रुपए मिलता था. निरहुआ गाज़ीपुर के छोटे से गांव टंडवा के रहने वाले हैं। उनके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी ,जिसके चलते उनके पिता को निरहुआ और उनके भाई को अपने साथ लेकर कोलकाता आना पड़ा.

कोलकाता में ही दिनेश और उनके छोटे भाई प्रवेश ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त की. कुछ साल गुजरने के बाद वो वापस अपने गाँव लौट आये और गाजीपुर से ग्रेजुएशन पूरी की. शिक्षा ग्रहण करने के बाद उनके पिता चाहते थे कि उनका लड़का एक छोटी से नौकरी कर ले और अपने परिवार का जीवन यापन करे. पर दिनेश लाल यादव को ये मंजूर नहीं था वो अपने चाचा की तरह एक बिरहा गायक बनना चाहते थे क्योकि उनके चाचा जी विजय लाल यादव एक बिरहा गायक थे. निरहुआ पढ़ाई खत्म कर बिरहा गाने लगे. एक इंटरव्यू के दौरान उनकी मां ने बताया कि बचपन में निरहुआ को गाने का इतना शौक था कि वह भैंस के पीठ पर घंटों बैठकर गाना गाया करते थे.

करोड़ों की संपत्ति है निरहुआ के पास

2019 के लोकसभा चुनाव में निरहुआ ने अखिलेश यादव के खिलाफ भाजपा के टिकट से चुनावी मैदान में उतरे थे. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, पर चुनावी हलफनामे के अनुसार करीब 5 करोड़ 93 लाख की चल-अचल संपत्ति के मालिक हैं. हलफनामें के अनुसार उनके पास 1 करोड़ 28 लाख रुपये की चल संपत्ति है और 4 लाख 60 लाख रुपये कि अचल संपत्ति है. इसके बाद उनके पास मुंबई में एक आलिशान फ्लैट भी है. निरहुआ ने करीब 6 लाख रुपये की एलआईसी पॉलिसी भी ली है.

ऐसे बदली जिंदगी

दिनेश लाल यादव के गायन द्धारा 2003 में एक म्यूजिक एलबम रिलीज हुआ जिसका नाम था निरहुआ सटल रह. जिसने दिनेश लाल यादव की पूरी जिंदगी ही बदल दी. उसका ये एलबम भोजपुरी सुनने वालों को काफी पसंद आया और वह एक सुपरहित सिंगर बन गए.

इसके बाद निरहुआ ने 2008 में 'निरहुआ रिक्शावाला' से भोजपुरी सिनेमा की दुनिया में कदम रखा. उनकी यह मूवी सुपरहिट साबित हुई और देखते ही देखते निरहुआ अपने फैन्स के दिलों में बसने लगे। इसके बाद निरहुआ ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा. बादग में निरहुआ ने 'निरहुआ हिंदुस्तानी','पटना से पाकिस्तान', 'निरहुआ हिंदुस्तानी 2','बम-बम बोल रहा है काशी और बॉर्डर' जैसी सुपरहिट फिल्में दी.

बिग बॉस का हिस्सा रह चुके हैं निरहुआ

बिग बॉस 6 प्रतियोगि के तौर पर भी दिनेश लाल यादव रह चुके है।दिनेश लाल एक हफ्ते से ज्यादा दिन रहने के बाद भी बाकी प्रतियोगियों से घुल मिल नहीं पाये वो अक्सार चुप चाप ही रहते थे या फिर दूसरे प्रतियोगियों को देखते रहते थे. बिग बास 6 की होस्टिंग सलमान खान ने किया था। इसमें दिनेश लाल यादव ने काफी समय गुजारने के बाद बिग बास 6 से बाहर कर दिया गया.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें