1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. sonu sood helps software engineer girl who lost job during corona pandemic and lockdown start selling vegetables see actor tweet

हैदराबाद में सब्जी बेजने वाली इस लड़की की मदद के लिए आगे आये सोनू सूद, कहा- Job Letter भेज दिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonu Sood
Sonu Sood
instagram

Sonu Sood: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) लगातार सुर्खियों में बने हुए है. लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) को उनके घर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभा चुके हैं. अब सोनू सूद स‍िर्फ मजदूरों के लिए ही नहीं बल्कि हर जरूरतमंद की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने एक लड़की की मदद की, जिसकी नौकरी कोरोना की वजह से चली गई थी. उन्होंने उसकी मदद करते हुए उसे जॉब का लेटर भी भेज दिया है.

दरअसल, एक यूजर ने इस लड़की की सब्जी बेचते हुए वीडियो ट्व‍िटर पर शेयर किया था. यूजर ने इसे शेयर करते हुए लिखा, 'डियर सोनू सूद, ये शारदा है, जिसे कोविड क्राइसिस के चलते @VirtusaCorp ने नौकरी से न‍िकाल द‍िया था. लेकिन हार न मानते हुए अपने परिवार का सपोर्ट करने के ल‍िए इसने सब्‍जी बेचना शुरू कर द‍िया. प्‍लीज देखें, अगर आप इनकी किसी भी तरह मदद कर सकते हैं तो. उम्‍मीद है आप जवाब देंगे.' साथ ही सोनू सूद को टैग भी किया था.

इसका जवाब देते हुए सोनू सूद ने लिखा, 'मेरे अधिकारी उससे मिले. इंटरव्‍यू हो चुका है. जॉब लेटर भी भेजा जा चुका है. जय हिंद.' वहीं, इस काम के लिए सोनू सूद की जमकर तारीफ हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें रियल हीरो कह रहे है. इसके साथ ही लगातार उनके लिए ट्वीट कर रहे है.

जानें कौन है शारदा?

ये लड़की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और इसका नाम शारदा है. शारदा की नौकरी कोरोना की वजह से चली गई और इस लड़की को मजबूरी में सब्‍जी बेचना शुरू करना पड़ा. उसे पहले नौकरी मिली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. तीन महीने की ट्रेनिंग चली इसके बाद सीधे प्रोजेक्ट पर काम करना था. इसी बीच हैदराबाद में कोरोना वायरस को लेकर बंदी का दौर शुरू हो गया. इसके बाद कंपनी ने शारदा को जवाब दे दिया कि प्रोजेक्ट नहीं मिल रहे इसलिए सैलरी नहीं दे सकते. जिसके बाद शारदा ने फैसला किया कि वो पिता के सब्जी बेचने के काम में हाथ बंटाएगी. हैदराबाद के बंजारा हिल्स में उसने सड़क किनारे सब्जी की रेड़ी लगाकर बैठनी शुरू कर दी.

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में गरीबी से तंगहाल एक किसान ने बैल नहीं होने की वजह से अपनी दो बेटियों से हल चलवा रहा था. वीडियो में बेटियां हल चला रही थी और एक अन्य महिला पीछे-पीछे खाद या बीच डालते हुए चल रही थी. जिसके बाद सोनू सूद ने फौरन किसान की मदद के लिए हाथ बढ़ाया औऱ किसान को ट्रैक्टर गिफ्ट कर दिया.

वहीं, अब सोनू सूद ने जॉब हंट ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम है 'प्रवासी रोजगार (Pravasi Rojgar)'. इस मोबाइल ऐप की मदद से नौकरी ढूंढ़ने से जुड़ी जरूरी जानकारी आसानी से मिल सकेगी. सोनू सूद ने ट्वीट कर लिखा, 'अब है रोजगार की बारी'. लोगों को जॉब दिलाने कोशिश में उनसे एक रुपया भी चार्ज नहीं किया जाएगा.ये ऐप प्रवासियों को रोजगार संबंधी आवश्यक जानकारी और जॉब से संबंधित सही लिंक प्रदान करेगा. ये ऐप देशभर के विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार के अवसर ढूंढने वाले श्रमिकों की मदद करेगा.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें