1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. shilpa shetty husband raj kundra name in richest british asian also owns luxurious bungalows and apartments raj kundra business and net worth sry

Shilpa Shetty के पति का Richest British Asian की लिस्ट में है नाम, आलीशान बंगलों के भी मालिक हैं Raj Kundra

राज कुंद्रा का कारोबार सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि वह कई देशों में अपना साम्राज्य बनाने में कामयाब रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Raj Kundra  registered his name in Richest British Asian
Raj Kundra registered his name in Richest British Asian
instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और मशहूर बिजनेसमैन राज कुंद्रा का नाम इन दिनों काफी चर्चा में है. उनपर अश्लील फिल्में बनाने और उसे सर्कुलेट करने का आरोप है. इस कारण से मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है. राज कुंद्रा 1975 में भले ही लंदन, ब्रिटेन में जन्मे हों, लेकिन उनका पैतृक जुड़ाव पूरी तरह से पंजाब से रहा है. उनके पिता बाल कृष्ण कुंद्रा पहले लुधियाना में ही रहते थे, लेकिन बाद में राज कुंद्रा का बिजनेस फैला तो वे भी लंदन चले गए. आपको बता दें राज कुंद्रा आलिशान बंगले और अपार्टमेंट्स के मालिक हैं.

कई देशों में फैला है राज कुंद्रा का कारोबार

राज कुंद्रा का कारोबार सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है बल्कि वह कई देशों में अपना साम्राज्य बनाने में कामयाब रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंदन में पैदा हुए राज कुंद्रा का मुंबई, लंदन और दूसरे शहरों में जमा कारोबार है.

इन-इन सेक्टर में है कारोबार

राज कुंद्रा का बिजनेस स्टील प्लांट, फैशन इंडस्ट्री, रियल एस्टेट, कंस्ट्रक्शन, फोरेक्स इनवेस्टमेंट और अन्य क्षेत्रों में फैला है. https://starsnetworth.in/raj-kundra-net-worth/ की एक रिपोर्ट बताती है कि राज कुंद्रा साल भर में तकरीबन 100 मिलियन डॉलर के आसपास कमाई कर लेते हैं.

राज कुंद्रा Richest British Asian की लिस्ट में हैं शामिल

राज कुंद्रा ट्रेडिंग,कंस्ट्रक्शन, रियल एस्टेट, एनर्जी, स्टील, शेयर्स, मीडिया, स्पोर्ट्स और गोल्ड ट्रेडिंग से जुड़ी करीब 10 कंपनियों पर मालिकाना हक या हिस्सेदारी रखते हैं. राज कुंद्रा Richest British Asian की सूची में 198वां स्थान प्राप्त कर चुके हैं. एक अनुमान के मुताबिक, साल 2021 में राज कुंद्रा का नेट वर्थ (कुल संपत्ति कह सकते हैं) 2800 करोड़ रुपये के आसपास है. अमेरिकी डॉलर में यह 400 मिलियन के करीब है.

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत में भी है राज और शिल्पा का घर

राज ने शिल्पा को दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के 19वें फ्लोर पर एक घर गिफ्ट में दिया है. राज ने एक एक घर लंदन में भी खरीदा है ये करीब 7 करोड़ रुपए का है. तीसरा घर ब्रिटेन के सरे शहर में स्थित है. राज ने ये बंगला 32 करोड़ में खरीदा था, लेकिन आज इसकी कीमत 100 करोड़ रुपए के आसपास है. इसके अलावा मुंबई में भी इनका आशियाना है.

लग्जरी वाहनों के मालिक हैं राज और शिल्पा

राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी भी लग्जरी वाहनों के मालिक हैं. उन्हें अक्सर आकर्षक SUVs में गाड़ी चलाते हुए शटरबग्स द्वारा देखा जाता है.

लुधियाना में कंडक्टर का काम करते थे राज के पिता

राज कुंद्रा के पिता ने लुधियाना में कंडक्टर का काम किया था और बाद में अपना धंधा शुरू कर दिया. पिता के नक्शे-कदम पर चलते हुए राज कुंद्रा ने भी कारोबार शुरू किया और देखते-देखते वे भारत सहित ब्रिटेन और दुबई में बादशाहत हासिल कर बैठे. अब आइए उनकी कमाई के बारे में जानते हैं.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें