1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. gadar sequel sunny deol and ameesha patel starrer film gadar ek prem katha complete 20 years director anil sharma plan sequel know who will play the lead role bud

Gadar: Ek Prem Katha के सीक्वल के लिए तैयार हैं डायरेक्टर अनिल शर्मा, खुद बताया- कौन करेगा लीड रोल

एक प्रेम कथा' (Gadar Ek Prem Katha) ने अपनी रिलीज के 20 साल पूरे कर लिये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
gadar ke prem katha
gadar ke prem katha
instagram

Sunny Deol Ameesha Patel Gadar Ek Prem Katha Sequel: बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) और अभिनेत्री अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की कल्ट फिल्म 'गदर : एक प्रेम कथा' (Gadar Ek Prem Katha) ने अपनी रिलीज के 20 साल पूरे कर लिये हैं. अनिल शर्मा की यह फिल्म यह फिल्म 15 जून 2001 को आमिर खान की 'लगान' (Aamir Khan Lagaan movie) के साथ रिलीज हुई थी. खास बात यह है कि 'गदर' और 'लगान' (Gadar vs Lagaan) दोनों फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था और इन दोनों फिल्मों ने इतिहास रच दिया था. अब खबर है कि 'गदर' के निर्देशक अनिल शर्मा ने 20 साल बाद इस फिल्म का सीक्वल (Gadar Sequel ) बनाने की पूरी तैयारी कर ली है.

इसलिए पॉपुलर हुई यह फिल्म...

सनी देओल की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' के निर्माता जी स्टूडियो (Zee Studios) थे, वहीं इस फिल्म का निर्देशन अनिल शर्मा ने किया था. इस फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल की जोड़ी साथ नजर आयी थी, जिसपर दर्शकों ने भरपूर प्यार लुटाया. 'गदर' की रिलीज को 20 साल पूरे होने के मौके पर इस फिल्म के निर्देशक अनिल शर्मा ने इसके बारे कुछ बातें बतायी हैं. वो कहते हैं, यह एक रियल सिनेमा था, क्योंकि फिल्म के सीक्वेंस रामायण से प्रेरित थे, जब भगवान राम माता सीता को लेने लंका जाते हैं. हमने भी अपनी फिल्म में ऐसा ही कुछ दिखाया, जो बहुत मिलता-जुलता था. शायद यही वजह है कि आज भी हम इस कहानी को अपने दिल में बसाये बैठे हैं. मैं आज बिना किसी बदलाव के फिल्म बना सकता हूं, और यह एक बड़ी सफलता होगी.

लीड रोल में कौन होगा?

'गदर : एक प्रेम कथा' की अपार सफलता के बाद इसके सीक्वल के बारे में भी अक्सर चर्चा होती है. फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा ने अब इसका जवाब दे डाला है. उन्होंने कहा है, जिस दिन मैं सही प्लॉट को क्रैक कर लूंगा, जो फैक्ट और ड्रामा का बेहतर मिक्सचर ऑफर करेगा, मैं 'गदर' के सीक्वल पर काम शुरू कर दूंगा. मेरा बेटा उत्कर्ष, जिसने फिल्म में सनी के बेटे जीता की भूमिका निभायी है, बड़ा हो गया है, इसलिए दूसरी किस्त की गुंजाइश है. चर्चा है कि इस फिल्म के सीक्वल में तारा (सनी देओल), सकीना (अमीषा पटेल) और जीत (उनका बेटा) की कहानी को ही आगे बढ़ाया जाएगा और सीक्वल में भी 'गदर: एक प्रेम कथा' के कई किरदार दोबारा नजर आएंगे.

तारा और सकीना की कहानी आगे बढ़ेगी

'हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा...' बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल का यह डॉयलॉग आज भी कहीं सुनाई देता है तो मजा आ जाता है. इस फिल्म का वह सीन जिसमें तारा सिंह बने सनी देओल गुस्से में पाकिस्तान में हैंडपंप उखाड़ लेते हैं, आज भी लोगों को रोमांचित कर देता है. चर्चा है कि 'गदर-2' में लीड रोल में सनी देओल और अमीषा पटेल ही तारा सिंह और सकीना की प्रेम कहानी को आगे बढ़ाएंगे. कहानी की पृष्ठभूमि में 'भारत-पाकिस्तान' का ऐंगल ही होगा. 'बाहुबली' की तर्ज पर 'गदर' के सीक्वल की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां फिल्म का पहला भाग खत्म हुआ था. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें