1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. due to ipl 2020 movies of akshay kumar laxmmi bomb ajay devgn bhuj the pride of india abhishek bachchan the big bull release postpone coolie number one see list div

IPL 2020 की फिल्मी सितारों पर मार, ‘लक्ष्मी बॉम्ब’, ‘भुज’ और ‘बिग बुल’ की रिलीज डेट खिसकी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
movies release postpone due to ipl
movies release postpone due to ipl
prabhat khabar

IPL 2020 : आईपीएल (IPL) की दीवानगी सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में सर चढ़कर बोलती है. इसके कई उदाहरण सामने आते रहे हैं. यही वजह है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री शुरुआत से अपनी बड़ी फिल्मों की रिलीज आईपीएल मैचों की टाइमिंग के अनुसार तय करता आया है. फिलहाल सिनेमाघर बंद है,फिल्में डिजिटली रिलीज हो रही हैं. इसके बावजूद आईपीएल इस बार भी फिल्मों की रिलीज को कंट्रोल कर रहा है. जिसमें अक्षय कुमार, अजय देवगन और अभिषेक बच्चन जैसे अभिनेताओं की फिल्में शामिल है.

फिल्मों की रिलीज खिसकी

डेढ़ महीने डिज्नी हॉटस्टार ने अक्षय कुमार,अजय देवगन,अभिषेक बच्चन को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. जिसमें उन्होंने अपनी आगामी फिल्मों की रिलीज जारी की थी. जिसमें कई बड़े स्टार्स की फिल्में शामिल थी. सबसे ज़्यादा चर्चा अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब, अजय देवगन की भुज और अभिषेक की फ़िल्म बिग बुल की थी. इन फिल्मों की रिलीज सितम्बर और अक्टूबर तय की गयी थी क्योंकि उस वक़्त तक आईपीएल मैच कब होंगे. इस पर सस्पेंस बरकरार था. जैसे ही आईपीएल मैचों की घोषणा हुई. इन फिल्मों की रिलीज खिसकती चली गयी. अब तय हो गया है कि ये फिल्में आईपीएल के खत्म होने के बाद नवम्बर और दिसम्बर में ही रिलीज होंगी.

कुली नंबर 1 रिलीज होगी नवम्बर में

गौरतलब है कि हॉटस्टार अपनी फिल्मों को शाम के सात या साढ़े सात बजे रिलीज़ करता जिसका मतलब था आईपीएल से सीधी टक्कर और इसके लिए डिज्नी हॉटस्टार क्या कोई भी बिल्कुल नहीं होगा. हालांकि इन फिल्मों से जुड़े लोग एक अलग ही दलील दे रहे हैं. उनका कहना है कि आईपीएल नहीं बल्कि इन सभी फिल्मों का कुछ कुछ पैचवर्क बाकी रह गया है इसलिए इन फिल्मों की रिलीज सितम्बर अक्टूबर के बजाय नवम्बर दिसंबर कर दी गयी है. गौरतलब है कि अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब आईपीएल के क्लैश से तो बच रही हैं लेकिन डिजिटल में वरुण धवन और सारा अली खान की फ़िल्म कुली नंबर 1 से टकराएगी क्योंकि वह फ़िल्म भी नवम्बर में रिलीज होगी.

नवम्बर- दिसंबर तक सिनेमाघर खुल जाएंगे!

वैसे फिल्मों की ये रिलीज तारीख एक और घमासान की ओर इशारा कर रही है. नवम्बर और दिसंबर तक सिनेमाघर भी खुल जाएंगे ऐसे में ये बड़े सितारें अपनी इन फिल्मों को क्या सिर्फ डिजिटली रिलीज से खुश होंगे खासकर अक्षय कुमार उन्होंने तो कई बार ये बात दोहराई है कि फिल्मों का असली मज़ा थिएटर में ही आता है.

सितम्बर- अक्टूबर में कोई बड़ी फिल्म नहीं देख पाएंगे दर्शक

फिलहाल आईपीएल और फिल्मों की जंग की पर आते हैं ऐसा नहीं है कि आईपीएल की वजह से सितम्बर और अक्टूबर के महीने में दर्शक पूरी तरह से बॉलीवुड फिल्मों से दूर रहने वाले हैं. बड़े सितारों और बड़े बजट की फिल्में ना सही लेकिन छोटे बजट की फिल्में दस्तक देंगी. जिसमें एकता कपूर की कोंकणा सेन शर्मा,भूमि पेंडेकर स्टारर फ़िल्म डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे 18 सितम्बर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. 2 अक्टूबर को ईशान खट्टर और अनन्या पांडेय की खाली पीली की डिजिटल रिलीज तय है. छोटे बजट की कियारा आडवाणी की इंदु की जवानी और मौनी रॉय पूरब कोहली की लंदन कॉन्फिडेंशियल भी आईपीएल के दौरान रिलीज होगी.

Posted By: Divya Keshri

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें