1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. corona virus un health staff honors shahrukh and priyanka

कोरोना के खिलाफ जंग में योद्धाओं को सम्मानित करेगा संयुक्त राष्ट्र, कार्यक्रम में शाहरुख - प्रियंका समेत दुनियाभर के सुपरस्टार

By PankajKumar Pathak
Updated Date
शाहरुख खान - प्रियंका चोपड़ा जोनस
शाहरुख खान - प्रियंका चोपड़ा जोनस
फाइल फोटो

संयुक्त राष्ट्र : कोविड-19 महामारी से लड़ रहे अग्रिम मोर्चे पर तैनात स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना और उत्साह वर्धन करने के लिए भारतीय सितारे शाहरुख खान और प्रियंका चोपड़ा जोनास दुनिया के नामचीन कलाकारों के साथ एक कार्यक्रम में प्रदर्शन करेंगे जिसका विश्वभर में प्रसारण किया जाएगा .

इसे भी पढ़ें - 9 बजे 9 मिनट: रोशनी से जगमग हुआ बॉलीवुड, सेलेब्स ने इस तरह जलाये दीये

इस कार्यक्रम का संचालन पॉप गायिका लेडी गागा करेंगी. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और ग्लोबल सिटीजन संगठन द्वारा आयोजित ‘वन वर्ल्ड टुगेदर ऐट होम' संगीतमय कार्यक्रम का प्रसारण 18 अप्रैल को किया जाएगा और इसमें महामारी से जूझ रहे डॉक्टरों, नर्सों और परिवारों के वास्तविक जीवन के अनुभव प्रदर्शित किए जाएंगे.

शाहरुख और प्रियंका के अलावा इस कार्यक्रम में डेविड बेकहम, एल्टन जॉन, पॉल मकार्टनी और अन्य कलाकार भी हिस्सा लेंगे. ग्लोबल सिटीजन नामक संगठन के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ह्यू इवांस ने कहा कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य कर्मियों के साहसिक प्रयासों को समर्थन देने और उन्हें सम्मानित करने के लिए आयोजित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि इसका लक्ष्य कोविड-19 को समाप्त करने के वैश्विक संकल्प को प्रोत्साहित करना और संकट के इस समय में एकता का भाव प्रदर्शित करना है. उन्होंने कहा, “संगीत, मनोरंजन और प्रभाव के जरिये पूरे विश्व में इस सीधे प्रसारण से हम उन्हें सम्मानित करेंगे जो अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों के जीवन की रक्षा कर रहे हैं.”

इस कार्यक्रम का प्रसारण अलीबाबा, अमेजन प्राइम वीडियो, एप्पल, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी किया जाएगा. डिजिटल माध्यम पर किये जाने वाले विशेष प्रसारण में अतिरिक्त कलाकारों का प्रदर्शन देखा जा सकेगा और विश्वभर में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों की कहानियां भी देखी जा सकेंगी. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ने कहा कि विज्ञान और जन स्वास्थ्य व्यवस्था के सहयोग से कोरोना वायरस महामारी को समाप्त किया जा सकता है और इसके लिए स्वास्थ्य संगठन कृत संकल्प है.

उन्होंने कहा, “हमें कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से अलग रहना पड़ सकता है लेकिन फिर भी वर्चुअल (इंटरनेट) दुनिया में हम एक साथ आकर संगीत में रम सकते हैं. ‘वन वर्ल्ड: टुगेदर एट होम' संगीतमय आयोजन का उद्देश्य एक ही शत्रु के खिलाफ हमारी एकजुटता का प्रदर्शन है.”

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें