1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. cannes film festival 2022 rajasthani singer mame khan created history became first folk artist to open for india slt

Cannes 2022: राजस्थानी सिंगर मामे खान ने रचा इतिहास, रेड कार्पेट पर परफॉर्म करने वाले पहले लोक कलाकार

राजस्थानी सिंगर मामे खान ने कान्स फिल्म फेस्टिबल के रोड कार्पेट पर भारत की तरफ से लोक गीत परफॉर्म किया है. मामे खान को पारंपरिक राजस्थानी आउटफिट में देखा गया. उन्होंने सर पर पगड़ी भी बांधा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cannes Film Festival
Cannes Film Festival
Instagram

Cannes Film Festival 2022: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिबल का एक बार फिर से आगाज हो चुका है. इस इवेंट में कई भारतीय रेड कार्पेट पर चार-चांद लगाने वाले है. इस साल बॉलीवुड क्वीन दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस फेस्टिवल की जूरी का हिस्सा हैं. वे अपने स्टाइलिश अंदाज से लगातार फैंस का दिल जीत रही है. इसी बीच राजस्थानी सिंगर मामे खान (Mame Khan) कान्स फिल्म फेस्टिबल में भारत के लिए रेड कार्पेट पर परफॉर्म करने वाले पहले लोक कलाकार बनकर इतिहास रच दिया है.

मामे खान ने रचा इतिहास

राजस्थानी सिंगर मामे खान ने इस इवेंट के रेड कार्पेट पर भारत के लिए ऑपनिंग की. जिसके बाद ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय लोक कलाकार बन गए. उनके लिए यह काफी गौरव का पल था. मामे खान, 'लक बाय चांस', 'नो वन किल्ड जेसिका' और 'सोनचिरैया' जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों के लिए प्लेबैक सिंगर रहे हैं और उन्हें अमित त्रिवेदी के साथ कोक स्टूडियो में भी दिखाया गया है.

राजस्थानी आउटफिट में दिखें मामे खान

मामे खान को कान्स के रेड कार्पेट पर एक पारंपरिक राजस्थानी आउटफिट में स्पॉट किया गया. उन्होंने एक कढ़ाई वाले कोट के नीचे पिंक कलर का कुर्ता और पायजामा पहना हुआ था. पैर में उन्होंने काले रंग की मोजरी डाल रखी थी. वहीं सिर पर पारंपरिक पगड़ी डाली हुई थी. आंखों में काला चश्मा लगा रखा था. इन कपड़ों में मामे खान बेहद अलग और भारतीय परपंरा को दर्शाते दिख रहे थे.

मामे खान ने इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटोज

मामे खान ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इंवेंट की कुछ फोटोज शेयर की. जिसके साथ कैप्शन में लिखा, "द कान्स रेड कार्पेट @festivaldecannes कॉस्टयूम अंजुली चक्रवर्ती @the_desi_style_tribe Pic शिष्टाचार @afashionistasdiaries की ओर से डिजाइन किया गया, भारत के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के लिए विशेष धन्यवाद."

कई बॉलीवुड स्टॉर्स आएंगे नजर

कान्स फिल्म फेस्टिबल में इस बार विभिन्न क्षेत्रीय सिनेमाघरों के एक्टर और एक्ट्रेस मौजूद रहेंगे. जिसमें दीपिका पादुकोण, मामे खान के साथ शेखर कपूर, पूजा हेगड़े, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, तमन्ना भाटिया, आर माधवन, एआर रहमान, प्रसून जोशी, वाणी त्रिपाठी, रिकी केज के नाम शामिल हैं. 2022 कान्स फिल्म फेस्टिवल में इंडिया पवेलियन का उद्घाटन आज अनुराग ठाकुर की ओर से किया जाएगा और इस साल के लिए यूनिवर्सल थीम भारत दुनिया का कंटेंट हब है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें