1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. amitabh bachchan family photo bull painting in the background know cost fans curious about it bud

अमिताभ बच्चन की फैमिली फोटो में नजर आई बैल की ये अजीब पेटिंग, कीमत सुनकर हैरान रह जायेंगे आप

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिवाली सेलीब्रेशन के मौके पर अपने पूरे परिवार के साथ एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी. तस्वीर में अभिषेक और ऐश्वर्या बाईं ओर आराध्या के साथ बैठे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Amitabh Bachchan Painting Cost
Amitabh Bachchan Painting Cost
instagram

महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिवाली सेलीब्रेशन के मौके पर अपने पूरे परिवार के साथ एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर शेयर की थी. तस्वीर में अभिषेक और ऐश्वर्या बाईं ओर आराध्या के साथ बैठे हैं. तस्वीर में अमिताभ और जया बच्चन के साथ बेटी श्वेता बच्चन नंदा के बेटे अगस्त्य और बेटी नव्या नवेली नंदा को भी देखा जा सकता है. इस तसवीर ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी लेकिन उससे भी ज्यादा चर्चा में रही उनके पीछे दीवार पर लगी खास पेटिंग.

इस पेंटिंग में एक विशालकाय बैल नजर आ रहा है जिसके अगले पैर एक तरह से उसकी पूछ से सीधे जुड़े हुए नजर आ रहे हैं. पेटिंग अचानक देखने में साधारण सी लगती है, लेकिन ध्यान से देखें तो यह थोड़ी अजीब और हटकर है. सोशल मीडिया पर मौजूद इस तसवीर परतकरीबन हर फैन का ध्यान गया और उन्होंने इसके बारे में कमेंट करके भी पूछा.

लेकिन क्या आप जानते हैं इस पेटिंग की कीमत कितनी है? इसे किसने बनाया है? एक सोशल मीडिया पेज के अनुसार, इस पेंटिंग की अनुमानित लागत 4 करोड़ रुपये है. इंस्टेंट बॉलीवुड ने बताया कि यह पेंटिंग पंजाब के धुरी में पैदा हुए मंजीत बावा (1941-2008) की है.

बावा के काम के बारे में सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, “उन्होंने भारतीय पौराणिक कथाओं और सूफी दर्शन से प्रेरणा ली. उनके विषयों में देवी काली और शिव, पशु, प्रकृति, बांसुरी रूपांकनों और मनुष्य और पशु के बीच सह-अस्तित्व के विचार शामिल हैं. बावा ने एक वादक से बांसुरी बजाना सीखा, जो उनके चित्रों के दृश्यों का एक बड़ा हिस्सा बन गया.

उन्होंने अक्सर कृष्ण को एक बांसुरी के साथ चित्रित किया, जहां उनके अनुयायी कुत्ते थे, गाय नहीं, जैसा कि पारंपरिक था. लाल, गुलाबी और बैंगनी जैसे पारंपरिक भारतीय रंगों के अपने पारंपरिक पैलेट से चिपके हुए, बावा ने अद्वितीय और चमकीले रंग के चित्रों के साथ-साथ रेखाचित्र और चित्र भी बनाए. उनका काम दुनियाभर में लोकप्रिय ऑक्शन हाउस द्वारा 3-4 करोड़ में बेचा जाता है."

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें