1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. ak vs ak indian airforce raises objection on anil kapoor scene indian airforce uniform netflix india answered anurag kashyap bud

'AK vs AK' में अनिल कपूर के इस सीन पर भारतीय वायु सेना ने जताई कड़ी आपत्ति, Netflix का आया जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ak vs ak controversy
ak vs ak controversy
twitter

बॉलीवुड एक्‍टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) और अनुराग कश्‍यप की आनेवाले प्रोजेक्‍ट 'AK vs AK' का ट्रेलर लॉन्‍च हो चुका है. लेकिन यह प्रोजेक्‍ट अब विवादों में फंस गया है. इसमें जिस तरह से एक वायुसेना अधिकारी को दर्शाया गया है, उसपर भारतीय वायु सेना (IAF) ने कड़ी आपत्ति जताई है. दरअसल सोमवार को अनिल कपूर ने ट्विटर पर अनुराग कश्यप के साथ अपनी Netflix की फिल्म 'AK vs AK' का ट्रेलर शेयर किया था. इसे रीट्वीट करते हुए भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई है.

ट्रेलर के कुछ सीन्‍स में अनिल कपूर वायु सेना की वर्दी में नजर आ रहे हैं. इसके सीन पर आपत्ति जताते हुए भारतीय वायु सेना ने लिखा कि,' भारतीय वायु सेना की वर्दी का इस वीडियो में गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है, साथ ही जिस भाषा का प्रयोग किया गया है वो भी अनुचित है. यह सशस्त्र बलों के जवानों के असल व्यवहार को प्रदर्शित नहीं करता है. सेना से जुड़ा यह सीन अविलंब हटाया जाना चाहिए.' इस पोस्‍ट को वायुसेना ने नेटफ्लिक्स और अनुराग कश्यप को भी टैग किया है.

वायु सेना की इस आपत्ति पर नेटफ्लिक्स इंडिया ने जवाब दिया है. उन्‍होंने ट्वीट किया,' माननीय @IAF_MCC, हमारा इरादा कभी भी भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं होगा. AK vs AK एक फिल्म है जिसमें अनिल कपूर और उनके सह-कलाकार अभिनेता के रूप में अपने ही किरदार निभा रहे हैं.'

नेटफ्लिक्स इंडिया ने एक और ट्वीट में लिखा,' फिल्‍म के किसी भी बिंदु पर फिल्म भारतीय वायु सेना या हमारे सशस्त्र बलों को नहीं दर्शाया गया है. हम अपने राष्ट्र की रक्षा करने वाले वीर जवानों का बहुत सम्‍मान करते हैं.' सोशल मीडिया पर लोग इस सीन पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कई यूजर्स इस सीन को हटाने की मांग कर रहे हैं.

गौरतलब है कि इस फिल्‍म का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवाने ने किया है. यह प्रोजेक्‍ट नेटफ्लिक्स पर 25 दिसंबर को स्ट्रीम होगी. फिल्‍म में अनिल कपूर और अनुराग कश्‍यप के अलावा सोनम कपूर भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें