1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. 5 reasons why comedy of happu ke ooltan paltan is the best

इन 5 वजहों से ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ की ‘घरेलू’ कॉमेडी है सबसे अच्छी!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
happu singh
happu singh
photo : twitter

Happu Ke Ooltan Paltan, Happu Singh : कॉमेडी शोज जीवन में आनंद भर देते हैं. एक अच्‍छी कॉमेडी शो किसी भी उदास दिन को खुशनुमा बना देता है. ऐसा ही एक शो है एण्ड टीवी का ‘हप्पू की उलटन पलटन‘, जिसमें दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी), उनकी ‘दबंग दुल्हन’ राजेश (कामना पाठक) और जिद्दी माँ कटोरी अम्मा (हिमानी शिवपुरी) की जबरदस्‍त कॉमिक को दिखाया जाता है. जानें ये पांच कारण...

पति-पत्नी का घरेलू हंसी-मजाक

‘हप्पू की उलटन पलटन‘ में पति-पत्नी की कुछ सबसे बेहतरीन और हास्यास्पद चुहलबाजी दिखाई गई है. दरोगा हप्पू सिंह और राजेश हमेशा एक-दूसरे पर अपना दिमाग आजमाते हैं. सबसे ज्यादा मजा तब आता है, जब एक एपिसोड में राजेश हप्पू से पूछती हैं, ‘‘सुनो, हम क्या मोटे लग रहे हैं?’’ और हप्पू तुरंत जवाब देते हैं, ‘‘नहीं-नहीं, तुम तो बिलकुल परफेक्ट हो!’’ राजेश खुश होकर रोमांटिक अंदाज में हप्पू सिंह से कहती हैं, ‘‘तुम हमको उठाकर किचन तक ले चलो, बहुत भूख लग रही है!’’ हप्पू खुद को बचाने के अंदाज में कहते हैं, ‘‘रूको, हम फ्रिज ही उठा के ले आते हैं!’’

सास बहू की घरेलू नोक-झोंक

राजेश और कटोरी अम्मा की नोक-झोंक वाले एपिसोड्स बहुत अच्छे हैं. सास और बहू, दोनों ही बहुत बोलती हैं और एक-दूसरे को मूर्ख समझती हैं. इन दोनों की रोजाना की नोक-झोंक देखना बहुत मजेदार होता है, क्योंकि वह भारत की सर्वश्रेष्ठ बोलियों में से एक में होती है, ठेठ कनपुरिया बोली। लेकिन कभी-कभी राजेश और कटोरी अम्मा साथ में झूला भी झूलती हैं! माँ और पत्नी के बीच हप्पू का हमेशा सैण्डविच बन जाता है.

माँ-बेटे का घरेलू प्यार और तकरार

हप्पू अम्मा का राजदुलारा नहीं है! अम्मा हप्पू के लिये कठोर भी हो सकती हैं, लेकिन अपने बेटे का बहुत ध्यान रखती हैं. वे उसका मूड समझती हैं और उसके साथ बैठकर दिल की बात करने के लिये समय निकालती हैं. दोनों साथ मिलकर जब मुसीबत में फंस जाते हैं, तो उन्हें देखना बड़ा रोचक होता है! वे आज भारतीय टेलीविजन पर माँ-बेटे की एक गैर-पारंपरिक, लेकिन प्यारी जोड़ी हैं.

कनपुरिया अंदाज

कानपुर के एक छोटे-से गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ ऐसी कहानियों का खजाना है, जिनमें शहर का स्थानीय सार है! कनपुरिया अंदाज के मामले में यह शो सबसे बेहतरीन है, जिसके हर एपिसोड में वहाँ की संस्कृति झलकती है, चाहे हम लुक और फील देखें, बोली, किरदार, कॉमेडी या चुहलभरा कथानक- यह सर्वश्रेष्ठ ‘घरेलू’ कॉमेडी में से एक है!

दरोगा हप्पू सिंह अपनी पलटन के साथ

हप्पू की कटोरी अम्मा से लेकर उसकी दबंग दुल्हनिया राजेश और उसके नौ बच्चों की क्रिकेट टीम तक, हप्पू सर्वश्रेष्ठ और सबसे ज्यादा मजाकिया लोगों की सूची में है! ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के एक एपिसोड में दर्शकों को उसका जुड़वां भाई पप्पू भी दिखाई देता है! हप्पू और उसकी उलटन पलटन बेस्ट हैं!

Posted By: Budhmani Minj

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें