33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

KBC 11 : बिहार के सनोज बने पहले करोड़पति, 7 करोड़ से चूके, क्‍या आप जानते हैं इस सवाल का जवाब?

बिहार के सनोज राज ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ के पहले करोड़पति बन गये हैं. सनोज ने शानदार खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली. सनोज राज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला और गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह इस सवाल का गलत […]

बिहार के सनोज राज ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ के पहले करोड़पति बन गये हैं. सनोज ने शानदार खेलते हुए 15 सवालों के सही जवाब देकर 1 करोड़ की धनराशि जीत ली. सनोज राज ने 7 करोड़ के लिए 16वां सवाल नहीं खेला और गेम क्विट करने का फैसला किया. अगर वह इस सवाल का गलत जवाब देते तो उनकी जीती हुई राशि घटकर 3 लाख 20 हज़ार रह जाती. 15वें सवाल का जवाब देने के लिए सनोज ने अपनी आखिरी लाइफलाइन आस्क द एक्सपर्ट का सहारा लेना पड़ा.

जिस सवाल पर सनोज राज ने 1 करोड़ की धनराशि जीती, वो सवाल था- भारत के किस मुख्‍य न्‍यायाधीश के पिता भारत के एक राज्‍य के मुख्‍यमंत्री रहे थे ?’ इसका सही जवाब था- जस्टिस रंजन गोगोई.

इस सवाल के जवाब के लिए सनोज ने लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया था. हालांकि वे इस सवाल का जवाब जानते थे. हालांकि इस सवाल के सही जवाब का अनुमान उन्‍होंने लगा लिया था लेकिन उन्‍होंने कंफर्म होने के लिए लाइफलाइन का इस्‍तेमाल किया और पहले करोड़पति बन गये.

जिस सवाल का जवाब देकर सनोज 7 करोड़ की राशि जीत सकते थे, वो सवाल था- आस्ट्रेलियन दिग्‍गज बल्‍लेबाज़ सर डॉन ब्रैडमैन ने किसी भारतीय गेंदबाज की बॉलिंग पर एक रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था ? विकल्प थे- बका जिलानी, सी रंगचारी, गोगुमल किशन चंद और कंवर राय सिंह. सनोज इस सवाल का जवाब नहीं जानते थे इसलिए उन्‍होंने गेम क्विट करने का फैसला किया.इस सवाल का सही जवाब गोगुमल किशनचंद था.

आईएएस की परीक्षा की तैयारी कर रहे सनोज फिलहाल दिल्ली में रहकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. सनोज की जीत से उनके परिवार वाले और रिश्‍तेदार के चेहरे खुशी से खिल गये. उनके पिता भी भावु‍क हो गये. सनोज की सादगी और उनके आत्‍मविश्‍वास से अमिताभ बच्‍चन भी बेहद प्रभावित हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें