1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. voting will be held in 5 to 7 phases amidst increasing pace of corona infection in uttar pradesh nrj

UP Election 2022 : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार में 5 से 7 चरणों में होगा मतदान, चुनाव आयोग पर टिकी नजर

उम्मीद की जा रही है कि चुनाव आयोग चुनावी प्रक्रिया को जल्द से जल्द सम्पन्न कर सकता है. वह कोरोना मामलों के पीक पर आने से पहले से ही देश के सबसे ज्यादा विधानसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजा देगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022
UP Election 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का बस कुछ ही देर में बिगुल बज जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि चुनाव आयोग प्रदेश में 5 से 7 चरणों में चुनाव सम्पन्न कराने का ऐलान कर सकता है. इसका मुख्य कारण है कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की बढ़ती हुई रफ्तार. अब चुनाव आयोग के ऐलान पर ही सबकी नजरें टिकी हुई हैं. संभावना जताई जा रही है कि प्रदेश में 5 से 7 चरणों में चुनाव संपन्न कराए जा सकते हैं.

लोकतंत्र के महापर्व की घोषणा अब कुछ देर बाद ही कर दी जाएगी. शनिवार दोपहर 3:30 बजे चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करने की तैयारी में है. ऐसे में राजनीतिक दलों में भी बेचैनी बढ़ गई है. सबसे अहम यह है कि चुनाव आयोग की तारीखों की घोषणा ऐसे समय में की जा रही है जब कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आहट तेज हो गई है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि चुनाव आयोग चुनावी प्रक्रिया को जल्द से जल्द सम्पन्न कर सकता है. वह कोरोना मामलों के पीक पर आने से पहले से ही देश के सबसे ज्यादा विधानसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजा देगा.

राजनीति के जानकारों का कहना है कि इस संबंध में चुनाव आयोग इस बार छह चरणों में चुनाव सम्पन्न कराने की घोषणा कर सकता है. हालांकि, इसकी भी संभावना है कि प्रदेश में कम से कम दिनों में चुनाव कराने की तैयारी की इस बार पांच चरणों में भी घोषणा की जा सकती है. कोरोना के बढ़ते मामलों के संबंध में जानकारी जुटाने के लिए ही हाल ही में आयोग ने प्रदेश के चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी तैयारियों का जायजा लिया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें