1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 yogi minister upendra tiwari says 95 percent people dont use petrol abk

UP Election 2022: मंत्रीजी का अजीब बयान- 95% जनता नहीं करती पेट्रोल इस्तेमाल, सोशल मीडिया पर बन रहे चुटकुले

डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़े ही नहीं हैं और बीते सात साल में आम आदमी की कमाई दोगुनी बढ़ गई है. यह बात कोई नासमझ नहीं बल्कि प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी कह रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
UP Election 2022: मंत्रीजी का अजीब बयान- 95% जनता नहीं करती पेट्रोल इस्तेमाल
UP Election 2022: मंत्रीजी का अजीब बयान- 95% जनता नहीं करती पेट्रोल इस्तेमाल
सोशल मीडिया

UP Election 2022: देश की 95 प्रतिशत जनता पेट्रोल या डीजल का इस्तेमाल ही नहीं करती है. डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़े ही नहीं हैं और बीते सात साल में आम आदमी की कमाई दोगुनी बढ़ गई है. यह बात कोई नासमझ नहीं बल्कि प्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी कह रहे हैं. मंत्री उपेंद्र तिवारी का यह बयान सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है.

दरअसल, उपेंद्र तिवारी जालौन जनपद में आजादी के 75वां साल पूरा होने पर अमृत महोत्सव में शामिल होने गए थे. वहां उन्होंने अजीबोगरीब बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि केवल मजबूत वर्ग के लोग ही चार पहिया चलाते हैं. वो पेट्रोल-डीजल का इस्तेमाल करता है. 95 प्रतिशत जनता को तो पेट्रोल की आवश्यकता ही नहीं है. 100 करोड़ से अधिक जनता का मुफ्त टीकाकरण किया जा चुका है.

मंत्री जी यहीं नहीं रूके और कहा कि यदि आप प्रति व्यक्ति आय से पेट्रोल के दाम की तुलना करेंगे तो यह बहुत कम लगेगा. आज सरकार मुफ्त शिक्षा, चिकित्सा और सिंचाई करवा रही है. यह सारी सुविधाएं मुफ्त हैं. अन्य राज्यों से तुलना करेंगे तो पाएंगे कि आज भी उत्तर प्रदेश में महंगाई की दर कम है.

उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि बीते सात सालों में देश की जनता की कमाई दोगुनी बढ़ गई है. 2014 के पहले से जब इसकी तुलना की जाएगी तो आप स्वयं समझ जाएंगे कि लोगों की आय दोगुनी बढ़ चुकी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसीलिए वह महंगाई का मुद्दा उठाकर देश को बहकाने का प्रयास कर रही है. प्रदेश सरकार के एक मंत्री का इतना कहना ही सोशल मीडिया पर छा गया. कुछ ही देर में विपक्षी दलों की ओर से इसकी खिल्ली उड़ाई जाने लगी.

(रिपोर्ट: नीरज तिवारी, लखनऊ)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें