1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. up election 2022 akhilesh yadav targeted yogi government cabinet expansion said it is a hoax with the public acy

UP Election 2022: अखिलेश यादव ने योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को बताया छलावा, कहा- रचा जा रहा नाटक

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को छलावा बताया हुए कहा कि साढ़े साल में जिनका हक मारा, उन्हें आज प्रतिनिधित्व देने का नाटक रचा जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
up election 2022:  akhilesh yadav targeted yogi government cabinet expansion
up election 2022: akhilesh yadav targeted yogi government cabinet expansion
prabhat khabar

UP Election 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार एक छलावा है. साढ़े चार साल जिनका हक मारा, आज उनको प्रतिनिधित्व देने का नाटक रचा जा रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक नये मंत्रियों के नामों की पट्टी का रंग सूखेगा, तब तक तो 2022 चुनाव की आचार संहिता लागू हो जाएगी. भाजपाई नाटक का समापन अंक शुरू हो गया है.

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी बयान में अखिलेश यादव ने कहा, प्रदेश अपराधों की आग में झुलस रहा है. बीजेपी के रामराज में ठोको पुलिस जनता की रक्षा के बजाय फर्जी केस बनाने और फर्जी एनकाउंटर करने में लगी रहती है. इसका फायदा उठाकर अपराधी बेखौफ हत्या, लूट, अपहरण और दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

अखिलेश यादव ने कहा मुख्यमंत्री जी अपने जुमलों में रोज अपराधों पर जीरो टॉलरेंस की बातें करते रहते हैं पर कोई उनको सुनता नहीं है. बीजेपी सरकार में मंत्री से लेकर अधिकारी तक सब अपनी मनमानी कर रहे हैं. किसी का किसी पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है. खुद मुख्यमंत्री जी की निरंतर मौजूदगी में भी गोरखपुर अपराधियों का अड्डा बन गया है. मुख्यमंत्री जी आए दिन गोरखपुर जाते रहते हैं, लेकिन अपराध नियंत्रण करने में बेबस नज़र आते हैं. जब जिला ही नहीं सम्हल रहा है तो देश का सबसे बड़ा प्रदेश कैसे सम्हल पाएगा?

सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी राज में साधु-संतों की जिंदगी भी खतरे में है. उन पर जानलेवा हमलों की सूची लम्बी है. विगत 4 सालों में 42 साधु संतों की हत्या हो चुकी है. किसी को गोली मारी गई तो किसी की संदिग्ध स्थितियों में मौत हुई है, लेकिन अभी तक किसी को न्याय नहीं मिल पाया है.

अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जबसे बीजेपी सरकार आई है अपराधियों का भाग्य निर्णय भी जाति-धर्म देखकर किया जाने लगा है. नफरत और समाज को बांटने वाली आरएसएस-भाजपा की रीति-नीति में न्याय की तुला से भी छेड़छाड़ शर्मनाक है. प्रदेश को भाजपा ने अपनी कुनीतियों से बर्बाद किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मंत्रिमण्डल में बदलाव करने से भी भाजपा को कुछ हासिल नहीं होगा, क्योंकि चेहरे बदलने की कवायद के बाद भी सरकार तो बीजेपी की ही रहेगी. जनता बीजेपी सरकार से ऊब गयी है. वह अब उसे सत्ता से बेदखल करने का अंतिम निर्णय कर चुकी है.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें